Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अयोध्या पर फैसले से पहले राजस्‍थान में अलर्ट, गहलोत ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा

अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय अब किसी भी वक्त आ सकता है, ऐसे में राजस्थान में सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 8:02 IST
Jaipur- India TV Hindi
Jaipur

जयपुर। अयोध्‍या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय अब किसी भी वक्‍त आ सकता है, ऐसे में राजस्‍थान में सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले को लेकर पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में व्यापक चौकसी और सतर्कता बरतने का बुधवार को निर्देश दिया। गहलोत ने बुधवार रात कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि हमारे प्रदेश में सभी धर्मों, जाति एवं समुदायों में आपसी सद्भाव एवं भाईचारे की महान परम्परा रही है। फिरकापरस्त एवं विघटनकारी ताकतें इस संवेदनशील विषय का राजनीतिक फायदा उठा कर माहौल खराब नहीं कर पाएं। 

उन्‍होंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी चाक-चौबंद रहकर यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में सद्भावना बनी रहे। विशेष तौर पर जिलों में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक संवेदनशील इलाकों में निगरानी बनाए रखें। उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखें और समाज के प्रतिष्ठित लोगों, धार्मिक संगठनों तथा शांति समितियों के सम्पर्क में रहकर तथा उन्हें विश्वास में लेकर सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखें। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जाए और स्थानीय लोगों से भी लगातार फीडबैक प्राप्त किया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement