Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जयपुर का ये शख्स Swiggy का दीवाना, एक ही दिन में दिए 67 ऑर्डर

स्विगी के डिलीवरी पार्टनर्स ने इस साल 29,95,13,538 किलोमीटर की दूरी तय की है, जो चंद्रयान-3 द्वारा चंद्रमा पर अपने मिशन के दौरान तय की गई दूरी से लगभग 1,198 गुना अधिक है। कंपनी ने दावा किया कि साल की सबसे तेज डिलीवरी दिल्ली में हुई, जहां 65 सेकंड में इंस्टेंट नूडल्स का एक पैकेट डिलीवर किया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2023 21:53 IST
swiggy delievery boy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्विगी डिलीवरी बॉय

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने खुलासा करते हुए बताया कि जयपुर के एक शख्स ने इस साल एक ही दिन में इंस्टामार्ट पर 67 ऑर्डर दिए। सबसे बड़ा अकेला ऑर्डर 31,748 रुपये का था। इस यूजर ने कॉफ़ी, जूस, कुकीज़, नाचोज़ और चिप्स का स्टॉक कर लिया। इसे कॉम्पिटिशन देते हुए दिल्ली के एक निवासी ने इंस्टामार्ट पर अपनी सभी खरीदारी जरूरतों को पूरा करके अपने वार्षिक किराना बिल 12,87,920 रुपये पर 1,70,102 रुपये बचाए। सबसे बड़ा ऑर्डर 31,748 रुपये का था, जो चेन्नई के एक यूजर ने दिया था।  

8 सालों से देश के लोगों की पहली पसंद है बिरयानी

नवंबर में प्लेटफॉर्म पर एयर प्यूरीफायर की खोज में 3,233 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। दिल्ली-NCR और मुंबई में 30,00,000 रुपये मूल्य के एयर प्यूरीफायर का स्टॉक हो गया। स्नैक्स की बात करें तो मखाना ने 1.3 मिलियन ऑर्डर के साथ सुर्खियां बटोरी। प्याज, टमाटर और धनिया पत्ती ने सभी ऑर्डरों में सबसे 'अनुभवी' तिकड़ी के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। बिरयानी लगातार आठवें वर्ष स्विगी पर सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजन के रूप में चार्ट में शीर्ष पर रही। प्लेटफॉर्म को 2023 में प्रति सेकंड बिरयानी के 2.5 ऑर्डर मिले।

स्विगी ने कहा, "प्लेटफॉर्म पर बिरयानी को आश्चर्यजनक रूप से 40,30,827 बार खोजा गया है। हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई थी और बिरयानी ब्रिगेड का चैंपियन शहर का एक स्विगी यूजर रहा जिसने इस साल 1,633 बिरयानी का ऑर्डर दिया था- रोजाना चार बिरयानी से अधिक।''

65 सेकंड में नूडल्स का पैकेट डिलीवर किया 

स्विगी ने खुलासा किया, "सितंबर में कंडोम के सबसे ज्यादा ऑर्डर थे। यूजर्स ने कंडोम के साथ प्याज, उसके बाद केले और चिप्स ऑर्डर किए। स्विगी के डिलीवरी पार्टनर्स ने इस साल 29,95,13,538 किलोमीटर की दूरी तय की है, जो चंद्रयान-3 द्वारा चंद्रमा पर अपने मिशन के दौरान तय की गई दूरी से लगभग 1,198 गुना अधिक है। कंपनी ने दावा किया कि साल की सबसे तेज डिलीवरी दिल्ली में हुई, जहां 65 सेकंड में इंस्टेंट नूडल्स का एक पैकेट डिलीवर किया गया।

इंस्टामार्ट पर दूध के बाद दही और प्याज सबसे ज्यादा सर्च किया गया। इस बीच, बेंगलुरु ने मुंबई और हैदराबाद की तुलना में अधिक आम का ऑर्डर दिया।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement