Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

VIDEO: दलित दूल्हे की निकल रही थी बिंदोरी, पुलिस की मौजूदगी में हुई पत्थरबाजी; जीजा घायल

राजस्थान के झालावाड़ में एक दलित दूल्हे की रात में बिंदोरी निकाली जा रही थी, इस दौरान पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 30, 2024 14:36 IST
दूल्हे की बिंदोरी रस्म के दौरान पत्थरबाजी- India TV Hindi
दूल्हे की बिंदोरी रस्म के दौरान पत्थरबाजी

राजस्थान के झालावाड़ में झालरापाटन सदर थाना क्षेत्र के बोरदा गांव में सोमवार की रात एक दलित युवक की बिंदोरी (एक प्रकार का रस्म) निकल रही थी, इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। पत्थरबाजी में बिंदोरी के आगे चल रही डीजे गाड़ी के शीशे टूट गए। पथराव में डीजे के ड्राइवर और दूल्हे के जीजा को चोटें आई हैं। पुलिस की मौजूदगी में बिंदोरी निकाली जा रही थी, बावजूद पत्थरबाजी की घटना हुई।

रात में निकाली गई बिंदोरी

पथराव के दौरान कुछ देर के लिए मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई। इस मामले में पुलिस ने पत्थरबाजी के आरोप में तीन युवकों को हिरासत में लिया है। वहीं, घटना के बाद दूल्हे ने बिंदोरी (निकासी) रोक दी, जो वापस दोपहर को निकाली जाएगी। झालरापाटन सदर क्षेत्र के बोरदा गांव निवासी मेघवाल समाज के दूल्हे रामलखन मेघवाल ने बताया कि शादी की रस्म के तहत सोमवार दोपहर को गंगाचरी निकाली जा रही थी, तभी गुर्जर समाज के लोगों ने उनके मोहल्ले से गंगाचरी नहीं निकालने की धमकी दी थी। 

हिरासत में लिए गए तीन युवक

दूल्हे ने आगे बताया कि इस पर इसकी शिकायत दूल्हे रामलखन ने झालरापाटन सदर पुलिस को दी। गौर करने वाली बात यह है कि शिकायत करने के बाद सदर पुलिस की मौजूदगी में ही रात्रि में दूल्हे की बिंदोरी निकाल जा रही थी। उसी दौरान पुलिस की मौजूदगी में पथराव करने का आरोप है। बहरहाल, पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है और गांव में पुलिस का जाप्ता तैनात है। ऐसी घटनाएं झालावाड़ जिले में पहले भी हो चुकी है। (रिपोर्ट- अनीस आलम)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement