Thursday, May 02, 2024
Advertisement

VIDEO: पत्नी के साथ अवैध संबंध, भांजे की हत्या कर पहुंचा जेल, आधी रात हवालात में लगाई फांसी

राजस्थान के दौसा में हत्या के आरोपी ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली। आरोपी ने चादर का एक हिस्सा फाड़ हवालात में फांसी लगा ली।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 18, 2024 18:00 IST
पुलिस कस्टडी में मर्डर के आरोपी ने किया सुसाइड- India TV Hindi
पुलिस कस्टडी में मर्डर के आरोपी ने किया सुसाइड

पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने के आरोपी ने पुलिस कस्टडी में सुसाइड कर लिया। आरोपी ने ओढ़ने के लिए मिली चादर का एक हिस्सा फाड़ कर फंदा बना हवालात में लगी लोहे की जाली से लटक कर जान दे दी। पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना बुधवार रात 1:00 बजे राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट पुलिस थाने की है।

पुलिस ने बताया कि मनोज मीणा (32) को भांजे लोकेश मीणा (27) की हत्या के आरोप में बुधवार को ही डिटेन किया गया था। दरअसल, मनोज की पत्नी का भांजे लोकेश के साथ अवैध संबंध था। मनोज को इसका पता चला, तो उसने सात दिन पहले 11 अप्रैल को अपने साले के साथ मिलकर लोकेश की हत्या कर दी। शव को नदी क्षेत्र में गाड़ दिया था।

जांच के लिए टीम गठित

दौसा एसपी रंजिता शर्मा ने बताया, "आरोपी मनोज से पूछताछ के बाद उसके भांजे लोकेश का शव बरामद कर लिया गया। इसके बाद मनोज को लालसोट पुलिस ने बुधवार सुबह डिटेन कर हवालात में बंद कर दिया था। जहां देर रात करीब 1:00 बजे उसने ओढ़ने की चादर से फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया। पूछताछ के दौरान उसकी हालत ठीक थी। पुष्टि और जांच के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट नियुक्त हो चुके हैं। मेडिकल बोर्ड की ओर से शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। निष्पक्ष जांच के लिए वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। इस दौरान परिजन भी मौजूद रहेंगे। न्यायिक जांच के लिए दौसा ACJM-II गजराज सिंह, एफएसएल, एमआईयू टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए।

पूछताछ में हत्या करना स्वीकारा

एएसपी लोकेश सोनवाल ने बताया, "मंगलवार शाम को लालसोट के तलाव गांव के रहने वाले कुंजीलाल मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई लोकेश मीणा (27) 11 अप्रैल से लापता है। लोकेश गुजरात के अंकेश्वर में अपने मामा मनोज मीणा (32) निवासी महाराजपुरा (लालसोट) के साथ काम करता है। 10 अप्रैल को उसने अपने घर फोन कर बताया कि वह लालसोट आ रहा है और ट्रेन में बैठ गया है, मगर वह घर नहीं पहुंचा। रिपोर्ट में कुंजीलाल ने अपने मामा मनोज मीणा पर शक जताया, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मनोज मीणा को डिटेन किया और पूछताछ शुरू की। इसके बाद भांजे की हत्या का खुलासा हुआ।

नदी क्षेत्र में गाड़ा भांजे का शव

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि लोकेश राजस्थान आने के बाद सवाईमाधोपुर के नरौली चौड़ में पहुंचा था, जहां मनोज का साला धर्मेंद्र मीणा रहता है। इस दौरान आरोपी मनोज मीणा की पत्नी अपने पीहर नारोली चौड़ में थी। आरोपी की पत्नी के भांजे लोकेश के साथ अवैध संबंध थे। ऐसे में वह उससे मिलने नरौली चौड़ पहुंच गया। जहां आरोपी मनोज मीणा, उसके साले धर्मेंद्र मीणा ने मिलकर भांजे लोकेश के साथ मारपीट की और फिर उसकी हत्या कर दी। शव को 10 किलोमीटर दूर मोरेल नदी क्षेत्र में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। (महेश बोहरा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement