Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कोटा में NEET परीक्षार्थी ने कई बार की खुदकुशी की कोशिश, CWC की टीम ने बचाया

अधिकारियों ने कहा कि CWC की एक टीम ने शाम को किशोर को बचाया और उसे शेल्टर होम भेज दिया, जहां फिलहाल उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: April 19, 2023 22:51 IST
NEET Examinee Suicide, NEET Examinee Suicide Attempt, NEET Examinee CWC Team- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE PIXABAY कोटा में एक छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की, लेकिन CWC की टीम ने उसे बचा लिया।

कोटा: राजस्थान के कोटा के महावीर नगर में एक परीक्षार्थी द्वारा दो बार खुदकुशी की कोशिश और फिर बचाए जाने की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 बार आत्महत्या की कोशिश करने वाले NEET के एक परीक्षार्थी को राजस्थान की बाल कल्याण समिति (CWC) ने बचा लिया। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला 17 साल का लड़का मंगलवार की दोपहर विश्वकर्मा रोड पर स्थित एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदने जा रहा था, लेकिन उसके दोस्तों ने उसे बचा लिया।

छात्र ने कलाई काटने की भी कोशिश की

छात्र विश्वकर्मा रोड की बिल्डिंग में ‘पेइंग गेस्ट’ के रूप में रह रहा था। अधिकारियों ने बताया कि बाद में छात्र ने खुदकुशी करने के लिए अपनी कलाई काटने की कोशिश की, जिसके बाद हॉस्टल के मालिक ने CWC को इस मामले की सूचना दी। उन्होंने कहा कि CWC की एक टीम ने शाम को किशोर को बचाया और उसे शेल्टर होम भेज दिया, जहां फिलहाल उसकी काउंसलिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि किशोर के माता-पिता भी जल्दी ही उसके पास पहुंच सकते हैं।

NEET परीक्षा की तैयारी कर रहा है छात्र
CWC के सदस्य विमल जैन ने बताया कि किशोर 12वीं कक्षा का छात्र है और एक साल से ज्यादा समय से यहां एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में NEET परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह इस महीने की शुरुआत में विश्वकर्मा रोड के हॉस्टल में रहने के लिए आया था। बता दें कि कोटा में इस साल अब तक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले कम से कम 5 छात्र खुदकुशी कर चुके हैं। शहर में 2022 में कम से कम 15 छात्रों ने जान दी थी। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement