Monday, May 06, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: दंपति ने की आत्महत्या, पालतू कुत्ते के लिए छोड़ी 'विश लिस्ट'

सुसाइड नोट में दंपति ने लिखा था कि कर्ज के बोझ ने उन्हें इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर किया। नोट के बाकी हिस्से में उनके पालतू गोल्डन र्रिटीवर कुत्ते 'जांगो' के लिए इच्छा सूची थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 15, 2023 23:52 IST
pet dog- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोट में दंपति ने इच्छा व्यक्त की कि 'जांगो' को जानवरों के कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ को सौंप दिया जाए। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में एक जोड़े (दंपति) ने अपने पालतू कुत्ते के भविष्य के बारे में इच्छा सूची (विश लिस्ट) छोड़ने के बाद आत्महत्या कर ली। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार की रात देबाशीष घोष और जॉली घोष के शव आलमगंज इलाके में उनके आवास से बरामद किए, साथ ही पुलिस को उनके शवों के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला।

घाटल पुलिस थाने के सूत्रों ने बताया कि सुसाइड नोट में दंपति ने लिखा था कि कर्ज के बोझ ने उन्हें इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर किया। नोट के बाकी हिस्से में उनके पालतू गोल्डन र्रिटीवर कुत्ते 'जांगो' के लिए इच्छा सूची थी।

नोट में दंपति ने इच्छा व्यक्त की कि 'जांगो' को जानवरों के कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ को सौंप दिया जाए। पुलिस ने कहा, नोट में दैनिक आहार चार्ट के साथ-साथ 'जांगो' की खाने की आदतों का विवरण भी है। नोट में एक पशु चिकित्सक के नाम और संपर्क विवरण का उल्लेख है, जिसकी निगरानी में 'जांगो' था। नोट हार्दिक प्रार्थना के साथ समाप्त होता है कि 'जांगो' को अपनाने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को इच्छा सूची में उल्लिखित बिंदुओं के अनुसार उसकी देखभाल करनी चाहिए।

पुलिस ने आगे कहा कि हम 'जांगो' को किसी गैर सरकारी संगठन या किसी कुत्ते-प्रेमी को सौंपने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे जो उसे अपनाने के लिए तैयार हो। लेकिन सवाल यह है कि अंतरिम अवधि में उसे कहां रखा जाए। ऐसा लगता है कि कुत्ता पूरी तरह से भ्रमित अवस्था में है और अपने मालिकों को ट्रैक नहीं कर पा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement