Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, फंदे से लटका पाया गया नीट अभ्यर्थी

राजस्थान के कोटा शहर में छात्रों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 14:29 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

राजस्थान के कोटा शहर से एक बार फिर दिल दहलाने वाली खबर आ रही है। नीट परीक्षा की तैयारी कर रह एक 20 वर्षीय छात्र ने अपने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने वाले छात्र का नाम सुमित था और वह हरियाणा के रोहतक जिले का रहने वाला था। वह बीते एक साल से  कोटा के कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल में रह रहा था। आपको बता दें कि देश के कोचिंग हब माने जाने वाले शहर कोटा में इस साल अब तक यह नौवीं आत्महत्या है।

 फंदे से लटका मिला छात्र

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र सुमित NEET परीक्षा की तैयारी के लिए निजी कोचिंग कक्षाओं में भाग ले रहा था। रविवार की शाम सुमित के परिवार ने हॉस्टल वार्डन को फोन किया और बताया कि कई बार कॉल करने पर भी सुमित का कोई जवाब नहीं मिला है। तब वॉर्डन ने  सुमित के कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और जब दरवाजा तोड़ा गया तो सुमित फंदे से लटका मिला। 

छात्र ने ये कदम क्यों उठाया?

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि छात्र ने ये कदम क्यों उठाया है। सुमित के शव को मोर्चरी में रखा गया है। उसके परिवार के कोटा पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। बीते कई सालों से कोटा में छात्रों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक, बीते साल कोटा में NEET की तैयारी कर रहे 29 छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई थी।

कौशांबी की छात्रा भी कोटा में लापता

यूपी के कौशांबी की रहने वाली 20-वर्षीया नीट छात्रा तृप्ति सिंह भी बीते 7 दिनों से कोटा में लापता है। वह बीते एक साल से यहां एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में नीट की तैयारी कर रही थी। इक्कीस अप्रैल को तृप्ति अपना कोचिंग सेंटर छोड़ने के बाद से पीजी रूम में नहीं लौटी। पुलिस ने कहा कि महिला अभ्यर्थी का पता लगाने के लिए अलग-अलग टीम भेजी गई हैं और उसकी तलाश अब भी जारी है। 

ये भी पढ़ें- रविंद्र भाटी को जान से मारने की धमकी मामले में गैंगस्टर रोहित गोदारा की सफाई, कहा- पुलिस जांच करे


राजस्थान: मस्जिद में सो रहे मौलाना की निर्मम हत्या, इलाके में तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement