Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: प्रधानमंत्री मोदी का गहलोत पर बड़ा अटैक, बोले- खुद को जादूगर बोलने वाले 3 दिसंबर को हो जाएंगे छूमंतर

राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। सभी राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव में जीत के लिए दम लगाया जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस के सभी दिग्गज केंद्रीय नेता इस वक्त पार्टी की मदद के लिए राजस्थान में पहुंच रहे हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 18, 2023 21:04 IST
ashok gehlot pm modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पीएम मोदी

राजस्थान विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 25 नवंबर को किया जाएगा। इस बीच राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सत्ताधारी कांग्रेस हो या फिर बीजेपी समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राज्य में जीत का दावा कर रही है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ा हर अपडेट -

Rajasthan Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:42 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी ने गहलोत पर जोरदार हमला बोला

    जो मुख्यमंत्री कहे कि, महिलाएं रेप के फर्जी मामले दर्ज करवाती है, वो क्या महिलाओं की सुरक्षा करेगा। ये कांग्रेस के नेताओं को हो क्या गया है...ऐसे जादूगर को क्या एक मिनट भी कुर्सी पर रहने का हक है क्या? अब उनकी विदाई होनी चाहिए की नहीं। महिलाओं को लेकर कांग्रेस की सोच कितनी गिरी हुई है, ये उनके बयान से पता चलता है। कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा कि, रेप इसलिए हो रहा क्योंकि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है। कांग्रेस के नेताओं को ऐसी सोच के लिए डूब मरना चाहिए। यहां के मर्द बहन-बेटियों की इज्जत को बचाने के लिए पीछे नहीं हटते। कांग्रेस के जादूगर के प्रिय मंत्री को ऐसे बयान के लिए शर्म आनी चाहिए- पीएम मोदी

  • 12:40 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस जहां भी आती है बर्बादी लाती है'

    कांग्रेस की जिम्मेदारी थी की आम जनता के जान माल की सुरक्षा करे लेकिन बीते पांच वर्षों में दलितों, महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार हुआ। हनुमान जयंती हो, होली कोई भी त्यौहार शांति से नहीं मना पाए। कर्फ्यू, दंगे यही सब चलता रहा। कांग्रेस जहां भी आती है बर्बादी लाती है। वहां आतंकवाद और गुंडागर्दी, अपराध बेलगाम हो जाता है। कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सब कुछ है। जनता के जीवन को दांव पर लगाकर भी कांग्रेस तुष्टिकरण करती है- पीएम मोदी

  • 12:17 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस ने राजस्थान को गरीबी, अपराध और दंगों में अग्रणी बना दिया'

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, राजस्थान में बीते पांच वर्ष में हुआ क्या? यहां की बर्बादी के पीछे कौन है? कांग्रेस ने राजस्थान को गरीबी, अपराध और दंगों में अग्रणी बना दिया है। जनता कह रही है, जादूगर जी को नहीं मिले वोट जी।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'चंद्रयान वहां पहुंचा जहां कोई देह पहुंच नहीं पाया'

    हम दुनिया की पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बन गए हैं बहुत जल्द तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनेंगे। चंद्रयान वहां पहुंचा जहां कोई देह पहुंच नहीं पाया। भारत में जी-20 का सफलता पूर्वक हुआ। देश ही नहीं दुनिया में भी भारत का डंका बज रहा है। ये सभी कुछ मोदी के कारण नहीं बल्कि आपके एक वोट के कारण हो रहा है। आपके एक वोट ने दिल्ली में स्थिर सरकार बनाई। इसलिए भारत हर जगह जीत रहा है- पीएम मोदी

  • 12:15 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    '3 दिसंबर कांग्रेस छू-मंतर'

    पीएम मोदी ने कहा कुछ लोग खुद को जादूगर कहते हैं। उन्हें अब जनता कह रही है 3 दिसंबर कांग्रेस छू-मंतर।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भरतपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए पहुचे हैं। वे भरतपुर में जनसभा को सम्बोधित कर रहे हैं। इसके अलावा पीएम मोदी की दो अन्य सभा नागौर जिले में हैं।

  • 11:45 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ऐसे किसी भाजपा नेता को वोट न दें जिसने MSP मुद्दे का समाधान नहीं किया है- सत्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजस्थान में किसानों से शुक्रवार को आग्रह किया कि वे भाजपा के ऐसे किसी भी नेता को वोट न दें जिसने किसानों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) मुद्दे का समाधान नहीं किया है। उन्होंने किसानों के बीच एकता का आह्वान किया और उन्हें कृषि मुद्दों के आधार पर सामूहिक रूप से मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने फिर किया PM मोदी का अपमान

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। तेलंगाना की चुनावी सभा में उन्होंने पीएम मोदी के पिता का जिक्र किया। खरगे ने पीएम मोदी को झूठा बताया और के वादों को गिनवाते हुए उनके पिता का जिक्र किया। खरगे ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी कभी सच नहीं बोलते हैं, उनके भाई केसीआर भी कभी सच नहीं बोलते हैं। 15 लाख और 2 करोड़ रोजगार की बात करते करते खरगे प्रधानमंत्री के पिता तक पहुंच गए।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजस्थान में गरजेंगे योगी

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ शनिवार को आहोर में पहली सभा करेगें उसके बाद योगी सांचौर में सभा करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ प्रदेश की हॉट सीट बनी शिव व सिवाना में भी सभाओं को संबोधित करेंगे और बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।

    1. पहली रैली– आहोर (जालौर) 11.45
    2. दूसरी रैली – संचौर (जालौर) 1 बजे
    3. तीसरी रैली – शिव (बाडमेर) 2.30 बजे
    4. चौथी रैली – बलोतरा (बाडमेर) 3.50 बजे

     

  • 6:52 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    वसुंधरा भी गहलोत के गढ़ में करेंगी 4 रैलियां

    बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। साथ ही बीजेपी ने मैदान में कई दिग्गजों को उतार दिया है। इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी के तीन बड़े नेता जेपी नडडा, योगी आदित्यनाथ और वसुंधरा राजे जोधपुर और आसपास के जिलों  में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे शनिवार को जोधपुर जिले के दौरे पर रहेंगी। वह भीनमाल, घौरीमन्ना, JHANWAR (जोधपुर), भोपालगढ़ (जोधपुर) में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। वसुंधरा राजे की पहली सभा भीनमाल में होगी।

  • 6:50 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    CM गहलोत के गढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को जोधपुर आएंगे। सुबह 10:30 बजे वह पीपाड़ शहर में बिलाड़ा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद दोपहर 12:00 बजे ओसिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे जैसलमेर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। शाम को 5 बजे जोधपुर शहर में विजय संकल्प बूथ सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

  • 6:49 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी की आज भरतपुर और नागौर में जनसभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भरतपुर और नागौर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी पहले भरतपुर में रैली करेगें। यहां वह भरतपुर संभाग की 19 सीटों को साधेंगे। सुबह 11.45 बजे भरतपुर शहर के एमएसजे कॉलेज ग्राउंड पर रैली का आयोजन होगा। भरतपुर के बाद पीएम मोदी नागौर जाएंगे। नागौर में जनसभा से पहले वह वीर तेजा जी के दर्शन करेगें।   

    • 11.45 बजे – भरतपुर
    • 15.15 बजे – वीरतेजा जी महाराज की दर्शन (नागौर)
    • 16.15 बजे पब्लिक मीटिंग नागौर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement