Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election : आखिरी दौर में पहुंचा चुनाव प्रचार, कौन किस पर हावी? पढ़ें पल-पल के अपडेट

राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव में अब 1 दिन ही दिन बाकी रह गया है। राज्य में अब चुनाव प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 23, 2023 21:52 IST
ashok gehlot pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पीएम मोदी

राजस्थान विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सभी 200 विधासभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 25 नवंबर को किया जाएगा। राज्य में अब प्रचार अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तूफानी दौरों का सिलसिला जारी है। सत्ताधारी कांग्रेस हो या फिर बीजेपी समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं।

 

Rajasthan Assembly Election Live 22 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 9:50 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में चुनाव प्रचार खत्म

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए जनसभाओं एवं रैलियों का दौर बृहस्पतिवार को थम गया। उम्मीदवार अब घर घर जाकर ही मतदाताओं से अपील करेंगे। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट में 199 के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। इन सीट पर 5,25,38,105 मतदाता हैं और 1863 उम्मीदवार हैं। 

  • 9:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आम जनता हमारे साथ-गहलोत

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "...आम जनता हमारे साथ है। हमारे पास कहने के लिए काफी कुछ है विपक्ष के के पास कुछ भी नहीं है। उन्होंने बरगलाने वाले काम किए हैं... स्थानीय मुद्दों पर हम चुनाव लड़ रहे हैं।"

    https://twitter.com/AHindinews/status/1727670223703343280

  • 1:42 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस ने फौजियों को धोखा दिया'

    कांग्रेस ने फौजियों को किस प्रकार धोखा दिया है इसका एक उदाहरण वन रैंक वन पेंशन भी है। कांग्रेस सरकार सिर्फ 500 करोड़ रुपए रखकर झूठ बोलती थी कि OROP लाएंगे। उनके एक नेता पूर्व फौजियों के पास फोटो निकलवाते थे, ऐसे जैसे OROP आ गया हो। भाजपा सरकार ने OROP की गारंटी की थी और वे पूरी कर दी- पीएम मोदी

  • 1:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी ने की ये अपील

    देवगढ़, राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज राजस्थान में बहुत सारी शादियां हैं और इन शादियों के कारण इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तिथि बदल दी, ताकि शादियों में रुकावट न आए। ऐसे में राजस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि पूरी जिम्मेदारी के साथ आप मतदान करेंगे। पिछले चुनाव के मतदान से ज्यादा वोटिंग होनी चाहिए।"

  • 11:25 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'पीएम मोदी एक अभिनेता हैं, वोट लेने के लिए बन गए गुजराती'

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी एक अभिनेता हैं, वोट लेने के लिए वह गुजराती बन गए। यह बात तो मैं भी कह सकता हूं कि एक गुजराती आकर आपसे वोट मांग रहा है और मैं राजस्थानी हूं तो मुझे वोट दीजिए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र में सरकार गिरने वाले राजस्थान में सरकार नहीं गिरा पाए। ये उनकी टीस है। यह सभी षड्यंत्रकारी लोग हैं। गहलोत ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में महादेव ऐप वाला मामला जो आया है। 4 दिन पहले मुख्यमंत्री को अरेस्ट करने की उनकी साजिश थी, उसका पर्दाफाश हो गया है। मुझे दुख होता है कि प्रधानमंत्री से लाल डायरी बुलवा रहे हो, महादेव एप बुला रहे हो।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'राजस्थान के लोग गहलोत सरकार को विदाई देने वाले हैं'

    राजस्थान की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। राजस्थान के लोग गहलोत सरकार को विदाई देने वाले हैं। यह राज्य हमेशा मोदी के साथ खड़ा रहा है: अमित शाह

  • 11:03 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सचिन पायलट का खानपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा

    पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट खानपुर विधानसभा क्षेत्र के बकानी का दौरा करेंगे। पायलट हेलीकॉप्टर द्वारा बकानी पहुंचेंगे। वह यहां बस स्टैंड पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश गुर्जर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा के बाद पयालट हेलीकॉप्टर से टोंक के लिए रवाना होंगे।

  • 10:34 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जयपुर में रोड शो करेंगे योगी आदित्यनाथ

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जयपुर में रोड शो करेंगे। भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौर के समर्थन में झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उनका रोड शो होगा। राठौर का रोड शो पूरे विधानसभा क्षेत्र में सुबह 8:00 बजे से शाम तक चलेगा। इसी बीच करीब 11:30 बजे योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे। योगी झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कालवाड़ रोड पर इस रोड शो में शामिल होंगे।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार-प्रसार मतदान समाप्ति के अंतिम 48 घंटे के लिए निर्देश जारी हो गया। 48 घंटों की अवधि में कोई जनसभा नहीं होगी, प्रत्याशी कोई जुलूस नहीं निकलेगा, ना ही जुलूस में शामिल होगा। संगीत समारोह पर रोक रहेगी। कोई व्यक्ति यदि उल्लंघन करता है तो  दो वर्ष तक कारावास या जुर्माना या दोनों सजा होगी। राजनैतिक व्यक्ति जो उस निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता या अभ्यर्थी नहीं, इसके साथ ही सांसद या विधायक नहीं, वह उस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद नहीं ठहर सकता।

  • 6:25 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जोधपुर में गहलोत की 4 जनसभा

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जोधपुर जाएंगे। जोधपुर में उनकी चार जनसभाएं होनी हैं। पहली जनसभा सूरसागर में, दूसरी जनसभा 12 बजे सरस्वती नगर–बी में होगी। इसके बाद 2:30 बजे मगरा पूंजला में भी सीएम गहलोत की जनसभा होगी। शाम को 4 बजे धानमंडी महामंदिर में सीएम अशोक गहलोत की जनसभा होगी।

  • 6:23 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मीडिया से रूबरू होंगे CM गहलोत

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 9.30 बजे मीडिया से रूबरू होंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा भी मौजूद रहेंगे। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भी बात रखेंगे।

  • 6:22 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM मोदी की आज राजसमंद में चुनावी सभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के देवगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर 1 बजे चित्तौडगढ़ में रोड शो करेंगे। इसके बाद दोपहर ढ़ाई बजे नाथद्वारा में भी रोड शो करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement