Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस का हाल? प्रदेश प्रभारी रंधावा बोले- पूरी पार्टी अनुशासन में, एकजुट है

जयपुर में पार्टी के अधिवेशन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रंधावा ने कहा, अधिवेशन में सभी वक्ताओं ने संगठन की मजबूती पर जोर दिया। हर वक्ता ने कहा कि संगठन मजबूत होगा, तो कांग्रेस मजबूत होगी। संगठन मजबूत होगा तो कांग्रेस सत्ता में वापस आएगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 28, 2022 22:08 IST
सुखजिंदर सिंह रंधावा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुखजिंदर सिंह रंधावा

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में पूरी पार्टी अनुशासन में और एकजुट है। साथ ही पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों को धैर्य बनाए रखने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ईमानदारी से काम करने वालों को सम्मान जरूर देती है। जयपुर में पार्टी के अधिवेशन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रंधावा ने कहा, "अधिवेशन में सभी वक्ताओं ने संगठन की मजबूती पर जोर दिया। हर वक्ता ने कहा कि संगठन मजबूत होगा, तो कांग्रेस मजबूत होगी। संगठन मजबूत होगा तो कांग्रेस सत्ता में वापस आएगी।" 

'अनुशासन तो कांग्रेस में होना ही चाहिए'

अपने संबोधन में अनुशासन पर बात करने वाले रंधावा ने कहा, "अनुशासन तो कांग्रेस में होना ही चाहिए। अनुशासन के बिना तो कोई घर भी नहीं चल सकता, कांग्रेस तो बहुत बड़ी पार्टी है, तो अनुशासन तो रहेगा।" उन्होंने कहा, "अगर अनुशासन नहीं होता तो इस अधिवेशन में आवाज उठती। पूरी पार्टी अनुशासन में व एकजुट है।" पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को धैर्य रखने की नसीहत देते हुए रंधावा ने कहा, "हमें ओहदे के लिए काम नहीं करना चाहिए। हमें पार्टी को पहले रखना चाहिए। धैर्य रखना चाहिए। पार्टी गंभीरता से काम करने वाले को सम्मान जरूर देती है।" 

'हमने जो काम किया उसे जनता के बीच लेकर जाएंगे'

रंधावा ने कहा कि राजस्थान में संगठनात्मक स्तर पर बाकी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति जल्द ही कर दी जाएगी। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की रंधावा ने प्रशंसा की लेकिन साथ ही कहा, "राजस्थान में योजनाओं का जो प्रचार-प्रसार होना चाहिए उसमें कमी है। हमने जो काम किया है उसे जनता के बीच लेकर जाएंगे। हम उन्हें बताएंगे कि झूठ बोलने वाली केंद्र सरकार से ज्यादा काम राजस्थान में हुआ है। जो योजनाएं वह लागू नहीं कर सकी उसे राजस्थान में गहलोत सरकार ने कर दिखाया है।" 

क्या बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का राज्य स्तरीय अधिवेशन बहुत ही शानदार हुआ। उन्होंने कहा, "मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बधाई देना चाहूंगा कि ये परंपरा जो कायम की गई है, इसकी जरुरत है, क्योंकि जो पदाधिकारी बनते हैं उनको अपनी बात कहने का मौका मिलता है, ये अधिवेशन कांग्रेस के संविधान के अंतर्गत भी है।" गहलोत ने कहा, "जिस रूप में कार्यकर्ताओं ने उत्साह दिखाया, संकल्प लिया कि हम सब मिलकर कैसे अगले चुनाव की तैयारी भी करेंगे, कार्यकर्ताओं ने खुलकर अपनी बात की, सुझाव दिए और राहुल जी की जो यात्रा है उसका भी स्वागत किया कि कितने शानदार तरीके से यात्रा निकली, पूरे प्रदेशवासियों ने उसमें भागीदारी निभाई।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement