Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan Crime News: बीकानेर में डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक के जाली नोट जब्त, छह लोग गिरफ्तार

Rajasthan Crime News: बीकानेर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 1.5 करोड़ रुपए से अधिक के जाली नोट और छापने वाली मशीन के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 24, 2022 15:49 IST
Fake Currency- India TV Hindi
Fake Currency

Highlights

  • जाली नोट छापने की मशीन और डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक के जाली नोट बरामद
  • मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई, मामले में 6 लोग गिरफ्तार
  • मौके से 500 और 2,000 रुपए के जाली नोट हुए बरामद

Rajasthan Crime News: बीकानेर पुलिस ने शनिवार को जाली नोट छापने की मशीन और डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक के जाली नोट बरामद किए। पुलिस ने जाली नोट बनाने वाले गिरोह के छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया कि जाली नोटो के संबंध में मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया। 

मामले में 6 लोग गिरफ्तार

नोखा, जयनारायण व्यास कॉलोनी और लूणकरणसर थाने की पुलिस ने माडिया गांव और जेएनवी कॉलोनी (बीकानेर) में छापा मारा, जिसमें 500 और 2,000 रुपए के जाली नोट छापने की मशीन और जाली नोट बरामद हुए। उन्होंने बताया कि यह जाली नोट करीब डेढ़ करोड़ रुपए के हैं। पुलिस को मौके से उच्च गुणवत्ता वाला सफेद कागज, प्रिंटिंग मशीन, कटर सहित अन्य सामग्री भी मिली है। पुलिस ने इस संबंध में तीन लोगों को बीकानेर से और तीन लोगों को नोखा से हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चंपा लाल, पूनम चंद, राकेश, रवि, नरेंद्र और माला राम के रूप में हुई है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement