Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में विधायक दल की बैठक में सीएम चुने गए भजनलाल शर्मा, सांगानेर से हैं विधायक

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है। इस तरह देखा जाए तो पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह इस सूबे में भी चौंकाने वाला फैसला लिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: December 12, 2023 16:22 IST
जयपुर में पार्टी की जीत का जश्न मनाते बीजेपी कार्यकर्ता- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई जयपुर में पार्टी की जीत का जश्न मनाते बीजेपी कार्यकर्ता

जयपुर: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब आज राजस्थान में भी बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चौंकाने वाला नाम चुना। शाम 4 बजे से जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगाई गई। इससे पहले वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ समेत कई नामों के कयास लगाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि बीजेपी राजस्थान में किसी महिला को मुख्यमंत्री बना सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हमारे पास कई सशक्त महिला विधायक-जोगेश्वर गर्ग

इससे पहले भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा था कि 115 विधायकों में कोई भी सीएम बन सकता है, महिला भी बन सकती है। हमारे पास कई सशक्त महिला विधायक हैं। जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि वसुंधरा राजे ने मुझे कॉल किया था और उनसे वार्ता हुई है। वहीं,राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, "आज विधायक दल की बैठक है। माननीय पर्यवेक्षक आज पहुंच जाएंगे। उसके बाद बैठक होगी और शाम 5 बजे तक सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी...मैं इस रेस में नहीं हूं।"

वसुंधरा के घर पहुंचे बीजेपी के नेता

उधर, वसुंधरा राजे  के आवास पर आज सुबह से बीजेपी के कई नेता पहुंचे और उनसे मुलाकात की। इनमें पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल थे। प्रहलाद गुंजल का नाम भाजपा के विधायकों की लॉबिंग के लिए सामने आया था। प्रहलाद गुंजल विधानसभा चुनाव में कोटा उत्तर से शांति धारीवाल के सामने खड़े हुए थे और हार गए थे। 

राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षक रहेंगे मौजूद

विधायक दल की बैठक के लिए दोपहर डेढ़ बजे से बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ। बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को  विधायक दल की बैठक में मौजूद रहने का निर्देश दिया था। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत कुल तीन पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक हुई। राज्य में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किए गए। भाजपा को 115 सीट पर जीत के साथ बहुमत मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement