Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rajasthan News: किसी को भी सीएम बना दो, सिवाय पायलट... गहलोत गुट के विधायकों की जिद!

Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने वाला है। राजस्थान में गहलोत की जगह कौन सीएम बनेगा, इस पर फैसला होने वाला है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 25, 2022 20:03 IST
Independent MLA Sanyam Lodha and Rajasthan Minister Pratap Singh Khachariyawas- India TV Hindi
Image Source : ANI Independent MLA Sanyam Lodha and Rajasthan Minister Pratap Singh Khachariyawas

Highlights

  • राजस्थान का अगला 'पायलट' कौन बनेगा?
  • अशोक गहलोत ने जोशी का नाम आगे बढ़ाया
  • CM पर गहलोत की पसंद या सोनिया का फैसला?

Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने वाला है। राजस्थान में गहलोत की जगह कौन सीएम बनेगा, इस पर फैसला होने वाला है। राजस्थान की सियासत मे इस समय जबरदस्त हलचल बनी हुई है। अशोक गहलोत ने सीपी जोशी के नाम का समर्थन किया है। गहलोत समर्थक पायलट को सीएम बनाने का विरोध कर रहे हैं। गहलोत समर्थकों का कहना है कि सीपी जोशी नहीं, तो किसी को भी सीएम बना दिया जाए, सिवाय पायलट और उनके समर्थक विधायकों के। जो विधायक सरकार बनने के समय पायलट के साथ मानेसर गए थे, गहलोत के खिलाफ मीटिंग में शामिल हुए थे।  

विधायक दल की बैठक में नाम पर लगेगी मुहर

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये तय होगा कि राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा। बैठक में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक मल्ल्किार्जुन खड़गे हिस्सा लेने के लिए जयपुर पहुंचे हुए हैं। इस वक्त सीएम अशोक गहलोत भी जयपुर में पर्यवेक्षकों से मिलने पहुंचे हैं। इस बैठक में नए सीएम का फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ा जाएगा। राजस्थान में अशोक गहलोत की जगह कौन होगा सीएम, इस सवाल के जवाब को लेकर जबरदस्त सियासी अटकलें जारी हैं। 

"...तो गहलोत सरकार गिर भी सकती है"
थोड़ी देर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है। गहलोत गुट के 50 विधायकों ने शांतिलाल धारीवाल के घर पर बैठक की है। उधर दूसरी ओर पायलट गुट के विधायक अलग रणनीति बनाए हुए हैं। उनका कहना है कि अगर उनके यानी पायलट गुट के विधायकों के अनुरूप फ़ैसला नहीं हुआ तो गहलोत सरकार गिर भी सकती है। फिलहाल इस समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के साथ बैठक कर रहे हैं। 

पायलट की ताजपोशी संकट में...
सूत्रों की मानें तो राजस्थान में सचिन पायलट या उनके ख़ेमे के किसी भी नेता को मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार करने के लिये तैयार नहीं है। पायलट की ताजपोशी संकट में है। राय शुमारी की जाएगी लेकिन राय शुमारी से पहले बड़ी संख्या में विधायक पायलट या पायलट गुट के किसी भी विधायक को मुख्यमंत्री बनाने को तैयार नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement