Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महाशिवरात्रि के अवसर पर ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल की हत्या, चाकू से कई बार हुआ हमला, सीएम ने जताया शोक

राजस्थान के सिरोही जिले में एक दर्दनाक घटना देखने को मिली है। यहां महाशिवरात्रि के अवसर पर ड्यूटी पर तैनात एक कांस्टेबल की चाकू खोंपकर हत्या कर दी गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इसपर शोक जताते हुए कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 09, 2024 12:08 IST
Rajasthan police constable killed with knife in sirohi during on duty on mahashivratri occasion- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के सिरोही जिले में दो पक्षों के बीच झड़प के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि सरूपगंज थाने में तैनात कांस्टेबल निरंजन सिंह की ड्यूटी शुक्रवार रात लौटाना गांव में आयोजित हो रहे शिवरात्रि मेले में थी। उसने बताया कि मेले में दो पक्षों के बीच झड़प हो गई और कांस्टेबल ने बीच बचाव किया। इसी दौरान किसी ने सिंह की गर्दन पर चाकू से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आरोपी फरार हो गए, उनकी तलाश की जा रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में रखवा दिया गया है।

Related Stories

सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया है। शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘सिरोही के सरूपगंज में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए कांस्टेबल निरंजन सिंह की शहादत को कोटि-कोटि नमन। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।’’ पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने पोस्ट में कहा, ‘‘कर्तव्य निर्वहन के दौरान सिरोही के सरूपगंज में शहीद हुए आरक्षी निरंजन सिंह को सादर नमन। दुःख की इस घड़ी में हमारी सहानुभूति उनके परिजनों के साथ है। राज्य सरकार निरंजन सिंह के हत्यारों की गिरफ्तारी कर कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करे।’’ 

कोटा में बच्चों को लगा करंट

बता दें कि राजस्थान के कोटा में महाशिवरात्रि के अवसर पर एक घटना देखने को मिली है। यहां कोटा शहर में शिव बारात के दौरान करीब 14 बच्चे करंट की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आकर झुलसे बच्चों को तत्काल कोटा के एमबीबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला कोटा से सांसद हैं। बच्चों का हाल जानने के लिए वो अस्पताल पहुंचे। इस हादसे में उन्होंने दुख व्यक्त किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी घायल बच्चों की हर संभव मदद की जाएगी। वहीं अस्पताल के डॉक्टर्स को घायलों का उचित इलाज करने का निर्देश भी दिया गया है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement