Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजस्थान सियासी संकट: गहलोत का समर्थन करने वाले कांग्रेस​ विधायक जैसलमेर पहुंचे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले कांग्रेस​ विधायक जैसलमेर पहुंचे। राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से शुरू होगा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 16:40 IST
Rajasthan political crisis, ashok gehlot, sachin pilot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajasthan political crisis

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले कांग्रेस​ विधायक जैसलमेर पहुंचे। राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से शुरू होगा। राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घमासान के बीच शुक्रवार को कांग्रेस और उसके समर्थक दलों के 54 विधायक जयपुर से जैसलमेर पहुंच चुके हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जैसलमेर जायेंगे। 13 जुलाई से जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक होटल में ठहरे इन विधायकों को लग्जरी बसों से हवाई अड्डे ले जाया गया। कांग्रेस विधायक प्रशांत बैरवा का कहना है कि सभी एक ही जगह पर रूके-रूके परेशान हो गए हैं, इसलिए हम दूसरी जगह जा रहे हैं।

गहलोत खेमे के कई विधायक पायलट खेमे के संपर्क में

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खेमे के कई विधायक पायलट खेमे के साथ संपर्क में हैं और यही वजह है कि विधायकों को शिफ्ट किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल गहलोत खेमे के 10-11 विधायक पायलट खेमे के विधायकों के संपर्क में हैं। सूत्रों के मुताबिक, जो विधायक पायलट खेमे से बात कर रहे हैं उनमें महेंद्र विश्नोई, प्रशांत बैरवा, इंद्र मीणा, उदय लाल अंजना, दानिश अबरार, चेतन डूडी और रोहित बोरा शामिल हैं। पायलट खेमे के विधायक अभी दिल्ली एनसीआर में ठहरे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी शिफ्ट होने की कोई योजना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान हाईकोर्ट में बीएसपी विधायकों पर याचिका पर फैसले के बाद ही पायलट खेमा आगे की रणनीति तय करेगा।

राजस्थान में बढ़ गए हैं अब विधायकों के खरीद फरोख्त के रेट

राजस्थान में सीएम और गवर्नर के बीच मामला सुलटने के बाद अब फिर से सीएम अशोक गहलोत ने हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज गुरुवार को दावा किया कि कल (29 जुलाई) रात से जब से विधानसभा सत्र बुलाने की तिथि 14 अगस्त निर्धारित हुई है, तब से राज्य में खरीद-फरोख्त ( हॉर्स ट्रेडिंग) का ‘रेट’ बढ़ गया है। गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘जैसे ही 14 तारीख आई है Assembly की, उसी वक्त से पहले जो पहली किश्त 10, दूसरी किश्त 15 की थी, आपको जानकर आश्चर्य होगा, अब अनलिमिटेड हो गई है, अब पूछा जा रहा रहा है- आप बताओ क्या चाहिए आपको? इसका मतलब 25 से हॉर्स ट्रेडिंग की रेट और बढ़ गई है। मॉनिटरिंग कौन कर रहा है, सबको मालूम है।'

14 अग्सत से शुरू होना है राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने एक आदेश जारी कर 15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र शुक्रवार 14 अगस्त को प्रातः 11 बजे आहूत किया है। राजस्थान विधानसभा सचिवालय के अनुसार इस बारे में सचिव प्रमिल कुमार माथुर द्वारा राजस्थान राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कराई गयी है।

पढ़िए राजस्थान सियासी संकट से जुड़ी अन्य खबरें

राजस्थान में बढ़ गए हैं अब विधायकों के खरीद फरोख्त के रेट

गहलोत खेमे के कई विधायक पायलट खेमे के संपर्क में

अशोक गहलोत बोले- चाहता हूं नाराज विधायक विधानसभा सत्र में हों शामिल

क्या गहलोत को लगेगा झटका? राजस्थान हाईकोर्ट ने बीएसपी के 6 विधायकों को दिया नोटिस

राजस्थान में विधानसभा सत्र को राज्यपाल की मंजूरी, 14 अगस्त को होगा सत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement