Sunday, July 14, 2024
Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: FIR में सीएम गहलोत और DGP का नाम, ATS ने भी दी थी वार्निंग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर श्याम नगर थाने में उनकी पत्नी ने जो FIR दर्ज कराई है उसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी पर भी आरोप लगाए गए हैं। इसमें लिखा है कि सुखदेव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन जानबूझकर सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Published on: December 07, 2023 6:54 IST
Sukhdev Singh Gogamedi- India TV Hindi
Image Source : FILE सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस की FIR में अशोक गहलोत का भी नाम

जयपुर: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है। श्याम नगर थाने में सुखदेव सिंह की पत्नी शीला ने मुकदमा दर्ज कराया है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस एफआईआर में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान के डीजीपी का जिक्र किया गया है। FIR में कहा गया है कि सुखदेव सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी से सुरक्षा मांगी थी लेकिन जानबूझकर उनकी तरफ से सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई। इतना ही नहीं इस FIR में पंजाब पुलिस, एटीएस सहित अन्य पात्रों का भी जिक्र किया गया है। सुरक्षा नहीं मिलने की वजह से 5 दिसंबर की दोपहर मिलने के बहाने कुछ लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी।

सीएम गहलोत और डीजीपी को लिखा था पत्र

इस FIR में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने बताया कि मेरे पति सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपूत करणी सेना भारत, जिनके राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सामाजिक कार्यों के चलते उन्हें पिछले दो सालों से लगातार जान-माल का खतरा बना हुआ था, जिसको लेकर मेरे पति ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक सहित कई उच्चाधिकारियों को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर 24 फरवरी 2023 और 25 मार्च 2023 को पत्र लिखा था। 

हत्या की साजिश के एटीएस ने भी दिए थे इनपुट

FIR में ये भी लिखा है कि एटीएस जयपुर ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) राजस्थान को पत्र लिखकर सूचना दी थी कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने का षडयंत्र रचा जा रहा है। पंजाब पुलिस के द्वारा 14 फरवरी 2023 को डीजीपी राजस्थान को पत्र लिखकर सूचना दी गई थी कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जान से मारने की साजिश रची जा रही है। इसमें लिखा है कि इतने सारे इनपुट मिलने का बाद भी जानबूझकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्य के डीजीपी और सहित जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा मेरे पति को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई।   

मर्डर का मास्टरमाइंट लॉरेन्स विश्नोई

वहीं कड़ी मशक्कत के बाद परिवार आज सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अंतिम संस्कार को राजी हो गया है। रोहित गोदारा ने हत्याकांड की जिम्मेदारी ली। नितिन फौजी और रोहित राठोर ने वारदात को अंजाम दिया। लेकिन इस मर्डर का मास्टरमाइंट जेल में बंद लॉरेन्स विश्नोई है। वो जेल में रहते हुए भी अपने गुर्गों की मदद से इस तरह की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। सुखदेव मर्डर केस में लॉरेन्स और रोहित गोदारा का नाम सामने आने के बाद SIT का गठन कर दिया गया है। NIA भी अब इस मामले की जांच कर सकती है। ये भी खबर है कि स्पेशल सेल जेल में बंद लॉरेन्स से सुखदेव हत्याकांड के बारे में पूछताछ करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें-

चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तमिलनाडु में मचाया जमकर कहर, रेलवे ने कई ट्रेनें की रद्द तो कुछ के बदले रास्ते

IND vs SA: टेस्ट सीरीज में टूट सकता है धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित करेंगे ये कमाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement