Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Udaipur Murder: उदयपुर में निर्मम हत्या के बाद बवाल, BJP बोली- इसके पीछे कोई बड़ा संगठन

कन्हैयालाल नाम के शख्स उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। उन्होंने नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट की थी जिसके बाद मंगलवार को उनकी हत्या कर दी गई।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 28, 2022 20:24 IST
Gulabchand Kataria- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Gulabchand Kataria

Highlights

  • आरोपी रियाज ने मर्डर का प्लान 17 जून को ही बना लिया था
  • रियाज ने 17 जून को ही पहला वीडियो भी बनाया था
  • कन्हैयालाल की हत्या के बाद से उदयपुर में भारी तनाव है

Udaipur Murder: राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो में एक बदमाश उस पर धारदार हथियार से हमला करते दिखाई दे रहा है। राजस्थान में लगातार हो रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गहलोत सरकार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि ये किसी एक व्यक्ति का काम नहीं हो सकता है, इसके पीछे कोई बड़ा संगठन हो सकता है, एक विचारधारा के तहत ये मर्डर किया गया है। साथ ही गुलाबचंद कटारिया ने परिवार को हर संभव मदद देने की मांग की है। वहीं, पुलिस ने वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नुपूर शर्मा के पक्ष में की थी पोस्ट

इस घटना को लेकर बीजेपी ने सीएम गहलोत को ज‍िम्मेदार बताया है। बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि 'लानत है ऐसी कुर्सी और ऐसे पद पर।' बता दें कि कन्हैयालाल नाम के शख्स उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। उन्होंने नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट की थी जिसके बाद मंगलवार को उनकी हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज दोपहर करीब 2:30 बजे रियाज अख्तारी और गौस मोहम्मद नाम के आरोपी तलवार और चाकू लेकर उनकी दुकान में आए, और दिनदहाड़े उनका गला काटकर उन्हें मार डाला। हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में उदयपुर में प्रदर्शन किया है। कन्हैयालाल की मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरिपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

CM गहलोत ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में हुई घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, ''उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं. ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।"

घटना के बाद हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, सीएम ने की शांति की अपील
दुकानदार की हत्या के बाद हिंदू संगठनों ने घटना का जोरदार विरोध शुरू कर दिया। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, 'उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement