Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 03 September 2023: आज इन राशियों के जीवन में झमाझम होगी प्यार की बारिश, जानिए अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 03 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 3 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 03, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 03 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 03 September 2023

Love Horoscope 03 September 2023- आज का दिन (3 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सांसारिक मामलों की जगह लोगों से बातचीत में अधिक व्यस्त रहेंगे। अपने लवर के साथ रहना आज आपकी सबसे बड़ी इच्छा है। अभी आप अपने प्रेम बंधों में अधिक रोमांस महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या में बदलाव करके या अपने साथी की पसंद का ख्याल रखकर आपको वो सब मिलेगा जो आप चाहते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग -  पीला
  2. भाग्यशाली अंक - 1

वृष- 

गणेशजी कहते हैं कि अपनी चाहत की अभिव्यक्त कर के अपने सोलमेट को रिझाएं। ऐसे आपको वो पल मिलेंगे जो आपकी भावनाओं और जिंदगी दोनों में चार चांद लगा देंगे। अपने पार्टनर से अपने प्यार जताने के लिए उसे फूल, चॉकलेट या कोई खास उपहार दें। अपने साथी के साथ हर विचार शेयर करें।अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आज आपका सबसे मुख्य काम है।

  1. भाग्यशाली रंग -  गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक - 3

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर दोनों मिलकर जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। ध्यान रहे, प्यार का मतलब किसी का हमेशा पास रहना ही नहीं होता, अपितु जरूरत पड़ने पर एक दूसरे का साथ देना भी होता है। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतजार करने की जरूरत है। आप अपने रोजाना के कामों को एक तरफ रख कर अपनी सेहत, परिवार और अन्य मामलों के बारे में सोचेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग -  जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक - 2

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आप अभी रिश्तों को लेकर सीमित या नियंत्रित महसूस कर सकते हैं। यह पल बड़े निर्णय लेने के हैं। मार्गदर्शन के लिए परिवार के सपनों और अंतर्दृष्टि का ध्यान रखें। कभी कभी प्यार कड़वी दवाई जैसा भी लग सकता है लेकिन यह भी सत्य है की जीवन में दवा और दुआ दोनों की ही अपनी उपयोगिता है। परिवार और आधिकारिक मामलों में सही संतुलन बनाए रखें।

  1. भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक - 10

सिंह- 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपका रिश्ता नया है तो यह जान लें कि आपकी जिंदगी को एक नया मोड़ मिलने वाला है। अपनी पार्टनर के लिए आपको कुछ खास करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके लिए आपकी एक नजर ही काफी है। जिससे आप प्यार करते हैं उनके विश्वास को जीतने के लिए आपको जिम्मेदारी से व्यवहार करने की आवश्यकता है। रिश्ते में शारीरिक आकर्षण होना ही आवश्यक नहीं हैं बल्कि विचारों का मिलना भी जरूरी है।

  1. भाग्यशाली रंग -  फ़िरोज़ा
  2. भाग्यशाली अंक - 8

कन्या- 

गणेशजी कहते हैं कि मोहब्बत को जीवंत बनाये रखने के लिए आपके प्रयास जरूरी है। विवादों और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को अपने साथी के साथ मिलकर आप चुटकी बजाते ही दूर कर लेंगे। अगर अपनी चाहत के प्रदर्शन की कोई प्रतियोगिता होती तो आपको प्रथम इनाम मिलता। आपका पार्टनर सच में भाग्यशाली है क्योंकि उसे आपसे अधिक प्रेम करने वाला पूरी दुनिया में नहीं है। 

  1. भाग्यशाली रंग - काला
  2. भाग्यशाली अंक - 1

तुला- 

गणेशजी कहते हैं कि सिंगल्स को आज कुछ ऐसे प्रस्ताव मिलने वाले हैं जिनका इंतजार वो लम्बे समय से कर रहे थे। शारीरिक सुख भी आज आपके कार्ड में हैं। ऋण या रोग की स्थिति में आपका परिवार आपके साथ खड़ा होगा। जिसे हम दिल जान से चाहते हैं उसके साथ हम रोमांटिक रिलेशनशिप के साथ साथ भावनात्मक रिश्ता भी शेयर करते हैं। 

  1. भाग्यशाली रंग -  नीला
  2. भाग्यशाली अंक - 4

वृश्चिक- 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन उतार चढ़ाव वाला है बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्यार में यह बात भी मायने रखते है कि आप कितने कलात्मक हैं और अपनी चाहत का इजहार कैसे करते हैं। आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए डिवाइन लव की तरह है जिसमे आपको पूरा आनंद आ रहा है। इस खेल को रोमांचकारी और उत्साही बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमता का प्रयोग करें।

  1. भाग्यशाली रंग -  काला 
  2. भाग्यशाली अंक - 5

धनु -

नगणेशजी कहते हैं कि ए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। आज आप सबके आकर्षण का केंद्र रहेंगे और आपको सफलता मिलेगी किंतु आपकी सच्ची खुशी आपके प्यार तक सीमित है। अपने पार्टनर से मुलाकात की इच्छा से आज आप उसके लिए कुछ खास करेंगे। आपकी रचनात्मकता रोमांस में आपको नए लोक में ले जाएगी जहां आप दोनों एक दूसरे में खो कर इस दुनिया को भूल जाएंगे। 

  1. भाग्यशाली रंग - सफेद
  2. भाग्यशाली अंक - 8

मकर- 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप यह महसूस कर सकते हैं कि अपने हमसफ़र से नजदीकी और चाहत को महसूस करने से पहले खुद से प्रेम करना भी जरूरी है। आपके इसी आत्मविश्वास और रवैये से आपको आज कुछ रोमांटिक क्षण मिलेंगे। आप अपना अधिकतर समय अपने परिवार या पति/पत्नी के साथ बिताना चाहेंगे। अपने साथी के लिए आपके मन में जो प्यार भरा है वो आप व्यक्त करेंगे इसलिए यह लम्हें आपके लिए अनमोल है, इन्हे संभाल कर रखें। 

  1. भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक - 16

कुंभ- 

गणेशजी कहते हैं कि आज उस खास से मिलें जिनकी वजह से आपके जीवन में बहार है। रोमांस को ऐसे ही बनाए रखने के लिए आपकी पहल आवश्यक है। आप अपने संबंध को लेकर जितना प्रयास करेंगे उसका प्रभाव लंबे समय तक आप दोनों को आनंद देगा। आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त है जिसके साथ बिताया समय आपके लिए यादगार और स्पेशल होता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों के उसे शामिल करें और प्रोत्साहित भी करें। 

  1. भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक - 12

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि अपने सोलमेट के साथ आपकी समझ किसी भी स्थिति को खुशियों में बदल सकती है और यह आपके जीवन का बड़ा सकारात्मक पॉइंट है। कड़ी मेहनत और अन्य कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन है मगर इनमे अपने प्रेम संबंधों को नजरअंदाज न करें। अपने पार्टनर के साथ खरीदारी करने या फिल्म देखने के लिए जाएं।

  1. भाग्यशाली रंग - भूरा
  2. भाग्यशाली अंक - 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस हफ्ते ये राशि वाले सोच-समझकर करें निवेश, वरना पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज!

Janmashtami 2023- 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

इस हफ्ते बन रहा है अद्भुत संयोग, जन्माष्टमी से पहले इन 5 राशियों पर बरसेगा पैसा, श्रीकृष्ण की कृपा से होंगे मालामाल!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement