Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 July 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 15 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 15 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 15, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 15 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 15 July 2023

Love Horoscope 15 July 2023: आज का दिन (15 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि दिन परेशानियों से भरा है जहां आप परिवार के किसी सदस्य की लाइलाज बीमारी के कारण खुद को असहाय महसूस करेंगे। ऐसे में पार्टनर के साथ बिताया गया समय आपको राहत देगा। ये अलौकिक क्षण आपके जुनून को एक नया मोड़ देने के साथ-साथ आपको जीवन में आगे बढ़ने की ताकत भी देंगे। आज का दिन आपके लिए भावनात्मक है और अपनों के साथ आप अपनी भावनाओं का इजहार करेंगे जिससे आप खुद को उनके करीब महसूस करेंगे। अपने साथी के साथ भी कुछ समय बिताएं और उसे अपने प्यार की गर्माहट का एहसास कराएं। बिना ज्यादा सोचे बस अपनी भावनाओं को बहने दें।           

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 1

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन परिवार के साथ बिताएं। आपके पार्टनर में आपके प्रति कुछ नाराजगी हो सकती है लेकिन चिंता न करें। कठिनाइयों को दूर करने के लिए एक सलाहकार आपके काम आ सकता हैं। रुकिए, कुछ ही दिनों में आपको ढेर सारे प्यारे पल भी मिलेंगे। आज का दिन आपके लिए चिंता भरा है, इसलिए संभलकर रहें। आपके हुनर और कार्यकुशलता के बारे में सभी जानते हैं लेकिन लोगों को नज़रअंदाज करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। यदि प्रेम जीवन में कोई समस्या है और आप उसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो शांत रहें और अपने साथी को सुलझाने दें। आने वाला समय शुभ है।          

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 3

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ समय बिताकर एक नई शुरुआत करें, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। कानूनी मामले या मुकदमेबाजी आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती है। व्यस्त दिन से थोड़ा ब्रेक लें और पालतू जानवरों या बच्चों के साथ समय बिताएं। अपने दिल की ख्वाहिशों को आज अपने पार्टनर से जाहिर करें ताकि आप दोनों भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करें। आपको अपने साथी की स्वीकृति भी मिलेगी और आज आपका नीरस जीवन उत्साह की महक से भर सकता है, बस कुछ सावधानियां बरतना न भूलें।     

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 5

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि अचानक से टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन निराश न हों। जल्द ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके हर सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। अपने दृष्टिकोण में स्पष्ट रहें और आप अपने शोना के लिए जो कुछ भी करते हैं वह जीवन में नया उत्साह भर देगा। आज आप अपने जीवन के किसी महत्वपूर्ण कार्य में मदद के लिए किसी की तलाश कर रहे हैं और आपका जीवन साथी इसमें आपका पूरा सहयोग करेगा। आज आपका मिजाज भी खुशनुमा और रोमांटिक है, तो खुशी के ये पल आपके प्यार के बंधन को और भी मजबूत करेंगे। प्यार के इन पलों को हमेशा संजो कर रखें।             

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 7

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने मन या मन के बीच दुविधा में हैं। यदि प्रेम संबंध में कोई गलती हो जाए तो याद रखें कि समय हमेशा एक सा नहीं रहता इसलिए एक दूसरे को क्षमा करने से रिश्ता मजबूत होता है। रोमांटिक पल बिताने के लिए आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है। आपका प्रेम जीवन शांतिपूर्ण है और आपके देखभाल करने वाले रवैये ने आपके साथी का दिल जीत लिया है। परियों की कहानी वाला प्यार आपके लिए सच हो सकता है बस अपना ध्यान अपने साथी पर बनाए रखें और नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग में न आने दें।   

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 9

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको किसी सहकर्मी से प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात ध्यान से सुनें और उसके बाद ही कोई फैसला लें। याद रखिए, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक झटके में टूट सकता है। यह समय आपके शौक जैसे नृत्य, संगीत या कला के लिए उपयुक्त है। काम के दोस्तों के साथ घूमें और विचार साझा करें। आज आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं जो आपकी मदद करेंगे। हमेशा स्पष्ट बोलें और याद रखें कि किसी को चोट न पहुंचे। प्यार के बंधन में बंधने से पहले अच्छी तरह जान लें कि क्या आप वाकई उससे प्यार करते हैं? इन मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं है।     

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 15

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी मीठी बातों से अपने प्रिय का दिल जीत लेंगे। पिता या शिक्षकों के संकट के कारण आपकी यात्रा की योजना में देरी होगी। अपने दिल के सबसे करीब रहने वालों के लिए समय निकालें, बाहर घूमने जाएं और साथ में कुछ प्यार भरे पल बिताएं। मौज-मस्ती करना आज आपकी प्राथमिकता है। किसी मूवी, घूमने या खेल का न्यौता मिल सकता है, जिससे आप अपने प्यार के साथ कुछ खास समय बिता सकते हैं। अपने साथी को समझाएं कि आप कैसे खुश रह सकते हैं।         

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 11

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने रूप-रंग में बदलाव को लेकर काफी उत्साहित हैं, साथ ही यह फ़ोन कॉल और यात्रा आपको और व्यस्त रखेगी। तुम जीवन की हर खुशियों का बाहें फैलाकर स्वागत कर रही हो। अहंकार छोड़कर हर फैसला लें, सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आपका चुलबुलापन आपके अतीत की कड़वाहट को आज मीठी यादों में बदल देगा। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक शक्ति को बढ़ाएगा जिससे पार्टनर के साथ घनिष्ठता भी बढ़ेगी। आज आपका आकर्षण सभी को लुभाएगा और किसी को आपके इतना करीब लाएगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।            

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 4

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आप अभी के लिए अपने खास रिश्ते को गुप्त रखना चाहते हैं और दुनिया की चुभती निगाहों से दूर इन पलों का आनंद लेना चाहते हैं। एक-दूसरे से हर बात शेयर करें ताकि आप दोनों का एक-दूसरे पर भरोसा बढ़े और जीवन में खटास न आए। अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए आज अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताएं। अगर रिश्ता नया है तो बात करके एक दूसरे को जानें। आप घर पर उनकी पसंदीदा डिश बनाकर या फिर उनके पसंदीदा गाने गुनगुनाकर अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 8

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आपकी किस्मत हमेशा आपके साथ है और यही वजह है कि सफलता आपके कदम चूम रही है। अपने भविष्य के लिए पहले से योजना बनाने से आपको अपनी प्रियतमा से और भी अधिक प्यार हो जाएगा। पार्टनर के काम में व्यस्त रहने के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। अगर आप अभी सिंगल हैं और किसी की जिंदगी में खास जगह बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि कोई आपका ख्याल रखे तो आपको प्यार करने की कला जरूर सीखनी चाहिए। आज का दिन आपको खुशबू से भरी ठंडी हवा से रूबरू कराएगा, जिसका आप कब से इंतजार कर रहे थे।                

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 12

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लव लाइफ आज के दिन आपको कुछ खास उत्साहित नहीं कर रहा है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिताकर आप बेहतर महसूस करेंगे। थोड़े से प्रयास से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। जीवन के इस आकर्षक दौर में आप खुद को उत्साहित और भाग्यशाली महसूस करेंगे। स्नेह के इस बेहतरीन समय में आप अपने रिश्ते को और मजबूत कर सकते हैं। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करने में आनंद आएगा और उसके लिए कुछ अलग कर सकते हैं। अपने रिश्ते को संवारें, अपने पार्टनर को समय दें और उन्हें प्यार का एहसास कराएं।        

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 14

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि माता-पिता या घर पर कोई संकट आपके धार्मिक झुकाव को और बढ़ाएगा। ऐसे में आपका प्रिय आपको सुकून देगा। अपने प्रियजन को अपने प्यार का इजहार उसे एक चुंबन, एक गले, फूल, चॉकलेट या एक विशेष उपहार के साथ-साथ अपना समय देकर करें। आज अपनी भावनाओं को समझें और आत्मविश्लेषण करें। अब आप अपने लक्ष्यों के बारे में विस्तार से सोचेंगे और उन्हें हासिल करने की योजना बनाएंगे। लोगों की बातें सुनने का कारण, अपने दिल की सुनें। अपने प्रिय के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करें तभी आप अपने जीवन में भी संतुष्टि महसूस करेंगे।       

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई को सूर्य कर रहे हैं कर्क राशि में गोचर, इन राशियों का होगा भाग्योदय, धन-दौलत में होगा इजाफा

Sawan 2023: आखिर मां सती के पिता राजा दक्ष को भगवान शिव क्यों नहीं थे पसंद, जानें क्या थी असल वजह?

Sawan Shivratri 2023: कब है सावन की मासिक शिवरात्रि? जानें तिथि, मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement