Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 June 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 28 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 28 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 28, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 28 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 28 June 2023

Love Horoscope 28 June 2023: आज का दिन (28 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आपको एहसास हो सकता है कि आप और आपके साथी में कुछ महत्वपूर्ण कमी है। यह पहली बार नहीं हो सकता है जब आपको यह महसूस हो रहा हो, लेकिन हाल की कुछ घटनाओं ने आपको महसूस कराया है कि जुनून गायब हो सकता है। पार्टनर और आपके रिश्ते में अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि ऐसा लगता है कि आप इस रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं, इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं, लेकिन हो सकता है कि आपके साथी को ऐसा महसूस न हो। ऐसा लगता है कि आप लोगों के पास इस रिश्ते को लेकर दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं जो एक अच्छा संकेत नहीं है। कोशिश करें और इसके बारे में एक दूसरे से बात करें। परिवार के किसी करीबी से उपयोगी सलाह मिल सकती है हो सकता है आपको इससे लाभ मिले।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अगर आपने अभी-अभी किसी को डेट करना शुरू किया है, तो आपको यह अहसास हो सकता है कि आपको इस रिश्ते में खींचा जा रहा है। ऐसा लगता है कि आप पहले ही इससे बाहर निकल चुके हैं। शायद यह एक संकेत है कि आप सही व्यक्ति के साथ नहीं हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन सुगम रहने का वादा करता है। अपने प्रेमी के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने से आपको संतुष्टि का अहसास होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आप इस रिश्ते में उतने ही हैं जितने आपके पार्टनर। तो अगर आपको लगता है कि आप हाल ही में पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं, तो अपराध बोध के लायक महसूस न करें। आखिरकार, सब ठीक हो जाएगा और आप अपने बारे में बहुत बेहतर महसूस करने लगेंगे। प्यार के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं हो सकता है। अगर आप अपने प्रेमी से अपनी भावनाएं साझा नहीं कर पा रहे हैं तो अधीर न हों। याद रखें, अच्छे दिन आने वाले हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि यदि आपको लगता है कि प्रश्न पूछने का यह सही समय है, या हो सकता है कि चीजों को अगले स्तर पर ले जाना है, तो रुकें! आपको इसके बारे में सोचने के लिए कुछ और समय चाहिए। जब तक आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हो जाते, तब तक अपने आप को एक प्रतिबद्धता में जल्दबाजी न करें। आपको सकारात्मक और उत्साहित रहना चाहिए। अपने साथी को खुश करने के लिए कुछ पहल करने की कोशिश करें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपका साथी रोमांस और रिश्ते के मुद्दों पर जिद कर रहा है, तो इस विचार को छोड़ दें। वे अधिक दूरगामी प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए वास्तव में स्वयं के साथ संघर्ष कर रहे होंगे। आपको उन्हें कुछ और समय देने की जरूरत है। आपके रिश्ते में अच्छा तालमेल बना रहेगा। पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने में भी आपको खुशी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आप भाग्यशाली हो सकते हैं कि आज आपको अपने जीवनसाथी का बिल्कुल अलग रूप देखने को मिले। वे अत्यधिक रोमांटिक होंगे, कुछ निजी समय के मूड में होंगे, और वे निश्चित रूप से आपसे अपना हाथ नहीं हटा पाएंगे। प्यार के लिए यह एक आदर्श दिन है। आप अपने साथी के साथ अच्छी भावनाओं को साझा करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आप दोनों को आज बैठकर कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान करने की आवश्यकता है। इसमें कोई शक नहीं है कि आप दोनों के बीच कुछ अजीब चल रहा है। तो क्यों न इस दिन का उपयोग उस पर कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए किया जाए। अपने साथी के साथ शादी की योजना पर चर्चा किसी और दिन के लिए टाल दें। प्रेम के लिए यह दिन अनुकूल नहीं हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु: गणेशजी कहते हैं कि हनीमून की अवधि अब समाप्त हो गई है, और यह चीजों को अधिक गंभीरता से लेने का समय है। आपको अपने विवेक में गहराई से देखने और खुद से पूछने की जरूरत है कि आप वास्तव में इस रिश्ते से क्या चाहते हैं। प्रेमी के साथ अनचाहा झगड़ा हो सकता है। आवेगी कार्यों से बचना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मकर: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप प्यार से अपनी किस्मत आजमाने के मूड में हैं तो यह दिन आपके लिए बिल्कुल सही है। तारीखों पर बाहर जाएं, कुछ दोस्तों को रात के खाने पर बाहर जाने के लिए कहें, खांचे में आएं और सामूहीकरण करें। आप निश्चित रूप से अपने लिए कुछ रोमांटिक संभावनाएं तलाशने में कुछ प्रगति करेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंधों का आनंद लेंगे। आपके प्रिय भी रिश्ते के प्रति आपके दृष्टिकोण की सराहना करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप इस रिश्ते से थोड़ा सा बचा हुआ महसूस कर रहे हैं तो एक बार फिर से सोच लें। हो सकता है कि आप यहां अपनी समस्या को जरूरत से ज्यादा आंक रहे हों। मामला कुछ और ही लग रहा है और आप गलत दिशा में सोच रहे हैं। कोशिश करें और अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें। प्रेम के लिए दिन अनुकूल नहीं हो सकता है। पार्टनर के साथ विवाद होने की भी संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 16

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आपका गर्म और दयालु व्यक्तित्व आपके साथी के लिए आराम का स्रोत हो सकता है लेकिन यह आपके लिए अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने में बाधा के रूप में कार्य करता है। आप दोनों के बीच कुछ अप्रत्याशित और परेशान करने वाली बात सामने आ सकती है, इसलिए उसके लिए तैयार रहें। आपको प्यार में चीजों को आसानी से लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। ऐसा करने से आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बना पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Bakrid 2023 Wishes: दोस्तों और रिश्तेदारों को इस अंदाज में दें ईद उल-अजहा की मुबारकबाद

बेलपत्र से जुड़ी ये गलतियां भूलकर भी न करें, वरना शिव जी प्रसन्न की जगह हो जाएंगे नाराज

Sawan Calendar 2023: हरियाली तीज और नाग पंचमी समेत सावन महीने में आएंगे ये व्रत-त्यौहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement