Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 05 September 2023: अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए आज वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का दिन

Love Horoscope 05 September 2023: आज का दिन (05 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 05, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 05 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 05 September 2023

Love Horoscope 05 September 2023: आज का दिन (05 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

ससुराल वालों की तरफ से कोई खबर मिलेगी। अपने अहंकार को दूर रख कर परेशानियों का सामना करना सच्चे साथी की निशानी है। आज आपका भाग्यशाली दिन है इसलिए अपने इस दिन से कुछ फुरसत के पल निकालें। अपने विचारों का समर्थन दुनिया भी करेगी खास कर वो लोग जो आपके लिए सब कुछ हैं। अपने शोना को खुश रखेंगे तो आपकी चाहत का बगीचा ऐसे ही हरा भरा रहेगा। इस जबरदस्त दिन के बाद पार्टी तो बनती है।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

आज आप अपने रहस्यमय प्रेमी से मिलेंगे जिससे मिलने के लिए आप बेहद उत्सुक थे। आप सपनों के समुद्र में गोते खा रहे हैं और इसमें बेहद खुश हैं। अपने शोना का प्यार आपको नयी दुनिया में ले जायेगा। आपका स्वीटू ही नहीं बल्कि आपके दादा,नाना भी अभी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियतम से नजदीकियां महसूस करेंगे।शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए आपने प्रेमी से विचारों को साँझा करें। अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें, और आगे की योजना बनाएं। रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

अचानक आई घरेलू मुसीबतें आपको व्यस्त और परेशान करेंगी। अपने करिश्मे से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं बस आत्मविश्वास की कमी न आने दें। रिश्तों में आप पूरी तरफ से ईमानदार हैं और आपके साथी को आप पर यकीन है और यही आपकी सबसे बड़ी जीत है। आज पूरी तरह से तैयार हो कर अपने लक्ष्यों और मिशन पर काम करें। कोई भी समस्या आये तो निराश न हों, अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। इस अहम मौके पर अपने जोड़ीदार की भी सलाह लेना न भूलें और दोनों मिलकर सफलता का मजा लें।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

चाहत में आगे बढ़ने से पहले सोच लें कि आपके लिए प्यार या पैसे में से किसकी अहमियत अधिक है? इसके बाद ही अपने दिल की बात को जुवां पर लेकर आएं। याद रखें, रिश्तों में निवेश भविष्य में लाभदायक होगा। आपके कुछ सभ्य मित्र आज आपकी हर संभव मदद करेंगे और हो सकता है कि भविष्य में उन्हें आपकी सहायक की ज़रूरत पड़े, इसलिए तैयार रहें। आपके दोस्त आपकी शक्ति, प्रतिभा और दक्षता को भी बढ़ाएंगे। आपका साथी आपको प्रेरित करेगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा बदले में अपने स्वीटहार्ट से प्यार व केयर करे और उसके प्रति समर्पित रहें।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

भाई बहन या शिक्षक के साथ लम्बी यात्रा का मज़ा लेंगे। अपने जानेमन से दूरियों को कम करने और जीवन को गुलाबी बनाने के लिए आपकी पहल की आवश्यकता है तो आगे बढ़ कर इन अपने सपनों को हकीकत में बदल लें। किसी दुर्घटना या हानि की भी संभावना है। आज आप अपने स्वीटहार्ट के साथ अपनी भविष्य के सपनों को संजोना चाहते है। तनाव दूर करने के लिए साथी के बिताया समय लाभदायक होगा। अपने बाबू से अपनी धन और आर्थिक स्थित के बारे में भी सब कुछ शेयर करें। प्यार में बढ़ोतरी के लिए किसी जादू की उम्मीद न करें, आपके प्रयास से ही यह फलेगा फूलेगा।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

अभी आप अपने प्रेमसंबंधों में अधिक कामुकता और रोमांस महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या में बदलाव करके या अपने साथी की पसंद का ख्याल रखकर आपको वो सब मिलेगा, जो आप चाहते हैं। कोई दुःख, अपमान या कोई रोग इस समय चिंता का विषय हो सकता है। आज आपके दिमाग मे कुछ नए और रोमांटिक विचार हैं जिनसे आप उत्तेजित महसूस करेंगे। परिवार मे तकरार आपके हौसलों को कम कर सकती हैं लेकिन आप सब कुछ अच्छे से संभाल लेंगे। मतभेदों को अलग रखकर अपने प्यार का साथ दें। प्यार का इंद्रधनुष आज आपके लिए गुलाबी दिन ले कर आया है इसका पूरी तरह से आनंद लें।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

आज आप और आपका स्वीटहार्ट दोनों मिलकर जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। ध्यान रहे, प्यार का मतलब किसी का हमेशा पास रहना ही नहीं होता, अपितु ज़रूरत पड़ने पर एक दूसरे का साथ देना भी होता है। कभी कभी प्यार कड़वी दवाई जैसा भी लग सकता है लेकिन यह भी सत्य है की जीवन में दवा और दुआ दोनों की ही अपनी उपयोगिता है। आत्मनिर्भर होने और हर तरह की निराशा को दूर करने के लिए अब समय शुभ है। आज आप निराश हो सकते है क्योंकि आपके जीवन साथी द्वारा किये गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन शांत रहें और अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज न करें। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और हो सके तो उसके लिए कुछ खास करें।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

अगर अपनी चाहत के प्रदर्शन की कोई प्रतियोगिता होती तो आपको प्रथम इनाम मिलता। आपका साजन सच में भाग्यशाली है क्योंकि उसे आपसे अधिक प्रेम करने वाला पूरी दुनिया में नहीं है। ऋण या रोग की स्थिति में आपका परिवार आपके साथ खड़ा होगा। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है क्योंकि आप आज अपने प्यार को पा सकते है। अगर आप कमिटेड है तो आपका रिश्ता दुविधा से भरा है। एक भावपूर्ण संपर्क आपको एक शानदार और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा। एक गुलाब का फूल और मुस्कान आपको कुछ यादगार पल प्रदान करेंगे।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

अपने स्वीटू से मुलाकात की इच्छा से आज आप उसके लिए कुछ ख़ास करेंगे। आपकी रचनात्मकता रोमांस में आपको नए लोक में ले जायेगी जहाँ आप दोनों एक दूसरे में खो कर इस दुनियाँ को भूल जायेंगे। अचानक टुटा संबंध आपको आहत कर सकता है। आज का दिन खास है, चिंता छोड़कर आपके पास जो भी है उसका मज़ा लें। आज आप घरेलू कामों की तरफ ध्यान देंगे खास कर उसकी ओर जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए खास खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

आज उस खास से मिलें जिनकी वजह से आपके जीवन में बहार है। रोमांस को ऐसे ही जवां बनाये रखने के लिए आपकी पहल आवश्यक है। आप ऐसे लोगों से साथ रहना चाहते हैं जिनके साथ आप कम्फ़र्टेबल रहते हैं। घर की मरम्मत या नवीनीकरण भी इस समय ज़रूरी है। प्रेम का इंद्रधनुष आज आप पर मुस्कुरा रहा है और आप सांसारिक सुख का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। अगर आप जीवनसाथी खोज रहे है तो आपकी खोज अब खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्तेजकता और परमानंद आपके रिश्ते को अर्श तक पहुंचा देगा। अपने खास मित्र/पति/पत्नी की ओर आकर्षित महसूस करेंगे।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

आज का दिन शांतिपूर्ण और आरामदायक है जब आपका पूरा ध्यान अपने जानू पर है। यह रिश्ता दिल से बना है इसमें गलतफहमी को न आने दें। गलतफहमी का कीड़ा आपकी चाहत को तबाह कर सकता है। व्यस्त जीवन में से अपने शौकों जैसे संगीत, नृत्य या फोटोग्राफी के लिए भी समय निकालें। परिवार और माता पिता के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने माशूक से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल चुकी है। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

भाई बहन की परेशानियां आपके लिए अपनी समस्याओं के समान हैं जिनसे निपटने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। अपनी घिसीपिटी रोजाना की ज़िन्दगी से कुछ अलग करें। अपने स्वीटू को रिझाने के लिए आज उन्हें अपनी मधुर आवाज़ में कोई रोमांटिक सा गाना सुना दें। आज आप नए संबंधों को बनाने और पुराने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिए एक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते है। अपने पार्टनर के साथ अधिक अन्तरंग महसूस करेंगे और यह सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रखें -- घनिष्ठ संबंधों में बुनियाद मजबूत और संवाद की भाषा सरल, स्पष्ट और समझ में आने वाली रखें, तभी आप एक अच्छा रिलेशनशिप निभा पाएंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों के करियर का बेड़ा पार लगाएंगे लड्डू गोपाल, यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक करियर राशिफल

05 September 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Weekly Health Horoscope: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, यहां जानिए सभी 12 राशियों का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement