Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 08 July 2023: आज किसे मिलेगा प्यार का साथ और किसे करना होगा इंतजार? यहां जानें अपना हाल-ए दिल

Love Horoscope 08 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 08 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 08, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 08 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 08 July 2023

Love Horoscope 08 July 2023: आज का दिन (08 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

 

गणेशजी कहते हैं कि आज परिवार के साथ समय बिताने और साथ में भोजन करने का समय है। आप अपने जीवनसाथी या लिव-इन पार्टनर को प्रभावित करने के लिए अपने ज्ञान, फैशन या कला की समझ का उपयोग कर सकते हैं। भाई या बहन की समस्या आज आपको व्यस्त रखेगी। अपने परिवार और खास लोगों का ख्याल रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी पर निर्भर करती है। भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय-समय पर अपने प्यार का इज़हार करें, और इसके लिए रात में सितारों को देखने और भविष्य के सपने देखने से बेहतर और क्या तरीका हो सकता है?             

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मक और रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग के बीच प्रसिद्ध करेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पार्टनर को आप पर गर्व होगा। आपका प्रेम जीवन सुंदर और संगीतमय है। अगर आप जीवन में खराब अनुभव से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता से न लें और हंसी में उड़ा दें।        

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अकेलेपन से बचने के लिए अपने साथी के साथ समय बिताएंगे। अपने और अपनों के बीच दूरी न आने दें। ठगे जाने से बचने के लिए अपने साथी की सलाह अवश्य लें। ध्यान रहे कि रिश्ते में मनमुटाव होना स्वाभाविक है, बस समय रहते इन्हें दूर कर दें। आज आपका मन मौज-मस्ती करने और खरीदारी करने का हो सकता है, लेकिन इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वाकई आज आप किसी खास के साथ कुछ जादुई पल बिताना चाहते हैं। एक लंबी बातचीत, हाथ पकड़कर टहलना या ड्राइव करना आपको एक कल्पनालोक में ले जाएगा जो आपको पूर्ण और संतुष्ट महसूस कराएगा।       

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी साथी का इंतजार कर रहे हैं तो खुश हो जाइए क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशी के फूल खिलने वाले हैं। आपका आकर्षण और करिश्मा किसी का भी दिल जीत लेगा। रिश्तों की अहमियत आपसे ज्यादा कोई नहीं समझ सकता। प्रेम में स्वाभिमान होना अच्छी बात है, लेकिन इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन को प्यार के रंगों से भर देगी, जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके सपनों के साथी से मुलाकात होने की पूरी संभावना है। याद रखें, वादा तभी करें जब आप उसे निभा सकें।              

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि संतान के लिए यह समय कठिन हो सकता है, लेकिन जब परिवार आपके साथ हो तो आप बड़ी से बड़ी लड़ाई आसानी से जीत सकते हैं। आपका साथी आपको हर समय प्रेरित करेगा, बदले में उसे केवल आपके प्यार और देखभाल की जरूरत है। दोस्तों को आपकी जरूरत होगी, उनकी मदद करें। आज आप अपने जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। यह समय कुछ कठिन है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जिंदगी का ये दौर भी गुजर जाएगा क्योंकि आपके पास आपका पार्टनर है जो हमेशा आपके साथ है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह सक्षम हैं। नए संबंध बनने की भी संभावना है।   

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपका उत्साह आज चरम पर है जहां आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता भरने के लिए लंबी दूरी की यात्रा का प्लान बन सकता है। आपके दोस्त आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आपका खुशमिजाज रवैया आपको सभी चिंताओं से निकालकर खुशी से जीवन जीने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की सराहना करके और उनकी देखभाल करके अपने प्यार का इज़हार करते हैं। आपका प्यार आपकी लव लाइफ में घनिष्ठता बढ़ाएगा, जिससे आपकी लव लाइफ रोमांटिक और आकर्षक बनेगी।                 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा है, बस आपको अपने प्रिय को प्रभावित करना है। जब आप दोनों मिलकर अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। यदि आपका किसी से झगड़ा होता है तो अपने द्वारा किए गए अपमान से आप परेशान रहेंगे। अब आप अपनी दोस्ती को और मजबूत करने के लिए और मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर चिंतित हो सकते हैं या आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही फैसला लें। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वतः ही आपकी ओर आ जाएगा।                   

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात उन लोगों से होगी जिनकी वजह से आपके जीवन में बहार आई है। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए यह समय उपयुक्त है, जल्द ही शहनाई बजने वाली है। कानूनी समझौता या टाई अप भी लाभकारी रहेगा। यह दिन हर तरफ से प्यार और काम के लिए शुभ है। कुछ खास लोग आज आपके जीवन में आकर्षण बढ़ाएंगे। आपके सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है, इससे आपकी लव लाइफ और भी रोमांचक और उत्साहपूर्ण बनेगी। इच्छा के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।               

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपके सितारे बता रहे हैं कि अपने साथी से संवाद बढ़ाने के लिए यह समय उपयुक्त है। अगर रिश्ता नया है तो इस रास्ते पर धीरे-धीरे कदम बढ़ाइए। ऐसा करने से आप एक-दूसरे को बेहतर और जल्दी जान पाएंगे। शत्रुओं से विवाद होने की भी संभावना है। आज आपके रास्ते में आ रही हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे स्तर पर है और आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास पल बिताना चाहते हैं। आपका पार्टनर आपको तहे दिल से प्यार करता है इसलिए उनकी इच्छाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान न हो।                     

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मनोरंजन और आराम का है। आपका प्रेमी आपके रोमांटिक और कूटनीतिक स्वभाव का दीवाना है। ये रोमांटिक पल और भी दिलचस्प हो जाएंगे जब आप अपने साथी के साथ भावनात्मक जुड़ाव का पूरे दिल से स्वागत करेंगे। आज आप अपने जीवनसाथी से अपनी भावनाओं का इजहार करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइज का भी इंतजाम कर सकते हैं। चिंता न करें, आज आपका भाग्यशाली दिन है और आपके सभी प्रयासों में सफलता आपका साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही वजह है कि लोग आपकी ओर आकर्षित होते हैं।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह महत्वपूर्ण मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का समय है, जिनमें से एक दिल का मामला है। आपका रोमांटिक जीवन बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आप दोनों के बीच की समझ काबिले तारीफ है। माता या माता तुल्य स्त्री आज आपका पूरा सहयोग करेगी। आज आपको समाज में प्रशंसा के साथ-साथ एक नई पहचान मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका साथी भी आपकी समझ की सराहना करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें और भावनाओं के बहकावे में न आएं।         

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने लाइफ पार्टनर के साथ डेट पर जाने और अपने प्यार का इजहार करने के लिए आज से अच्छा दिन कोई नहीं हो सकता। इन पलों को जीवन भर के लिए फोटोग्राफी के साथ कैद करें। मौज-मस्ती वाले इस दिन छोटी यात्रा की भी संभावना है। आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल दहल जाएगा। आप विपरीत लिंग और आनंददायक गतिविधियों में रुचि लेंगे। अपनों को खुश रखें। आप आज पूरे दिल से अद्भुत प्रेम और आत्मीयता का अनुभव करेंगे।           

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2023: 8 जुलाई से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, बुध का गोचर इन राशियों के घर लाएगा खुशियों की सौगात

अधिकमास को क्यों कहा जाता है पुरुषोत्तम मास? कितने साल बाद लगता है मलमास, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Mercury Transit 2023: शनिवार को बुध कर रहे हैं कर्क राशि में प्रवेश, इन 6 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदी पर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement