Monday, May 13, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 June 2023: प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए सभी 12 राशियों का हाल-ए-दिल

Love Horoscope 12 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 12 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 12, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 12 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 12 June 2023

Love Horoscope 12 June 2023: आज का दिन (12 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आप थोड़े समय चलने वाले अस्थाई किस्म के संबंधों से ही संतुष्ट हो जाते हैं लेकिन अब आपमें भी सच्चा प्यार पाने की इच्छा जाग उठी है। आपको थोड़ा जल्दी गुस्सा आ जाता है। यह आपके सच्चा रिश्ता बनाने के रास्ते में बाधा का काम करता है। अपने मूड के बदलावों पर नियंत्रण रखें और बहुत जल्द आपको किसी बहुत अच्छे व्यक्ति का साथ मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आज इस बात की संभावना है कि आपसे संपर्क नही हो पायेगा। आज का दिन नए या पुराने संबंधों के लिहाज से भी अच्छा नही है। संबंधों की बजाय आप खुद का विश्लेष्ण करने में ही व्यस्त रहेंगे जिससे लोग यह समझ सकते हैं कि आप नहीं चाहते कोई भी आपको डिस्टर्ब करें। फिर भी आप किसी पुराने दोस्त से फोन पर बातें कर सकते हैं या आपका पहले का कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताने के लिए समय बेहतरीन है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर प्यार बरसाएगा। उनका सारा ध्यान आप पर रहेगा। उनकी सारी बातों को उसी तरह समझें जिस तरह का उद्देश्य लेकर वे कही गई हैं और आलोचना किये बिना इस का मजा लें। जब आपके पार्टनर का मूड रोमांटिक हो तो व्यर्थ की जिद करने या बीती दर्दभरी बातें याद करने से बचें। आपको भी उनसे इतनी ही अंतरंगता से पेश आना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : हरा 
  • भाग्यशाली अंक : 11

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश कर देने के मौके ढूंढने की सलाह दी जाती है। आपके सम्बन्ध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दुसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नहीं समझ पा रहे। अपने प्रिय के लिए कोई गीत या गाना कंपोज कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग पहले से अधिक शांत हैं और आप एक बार नए सिरे से उस गुलाब के रंग के चश्मे वाली लड़की को ढूंढने के लिए तैयार हैं। अबकी बार आपको अनिश्चितता की उस भावना से बचना है जो हर बार आकर आपके जोश को ठंडा कर देती है। प्यार के हरियाले बाग में आराम से चलें। अबकी बार आप निराश नही होंगे और प्यार के इस आशियाने में खुशी से रह पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि जो अभी अकेले हैं ,उनके जीवन में एक नए सम्बन्ध की आहट सुनाई दे रही है लेकिन अहम् और दूर की न सोच पाने के चलते इस रिश्ते के आगे बढ़ने में दिक्कतें आ सकती हैं। इसके कारण आपके वर्तमान सम्बन्ध में भी परेशानियां आ सकती हैं। आपको एक कदम पीछे हटकर अपने पार्टनर को थोड़ी अधिक आजादी देनी ही चाहिए क्योंकि आप पिछले कुछ समय से उनके निजी दायरे में ज्यादा ही दखलंदाजी कर रहे हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आप जैसा रोमांटिक पार्टनर चाहते थे, आपकी उस इच्छा में अब कुछ बदलाव आ गया है, ऐसा आपको लगेगा। आप अभी बनावटी सा रोमांस कर रहे हैं लेकिन अब आप इसके बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देंगे और रोमांस में अपने हमसफ़र को तलाश करने की कोशिश करेंगे। इससे आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि अच्छे हमसफर इतनी आसानी से नही मिलते लेकिन आप इन सब चुनौतियों के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि कई घटनाओं की वजह से आज आपका प्यार का जीवन एक अलग ही प्रकाश में दिखेगा। आपको कुछ नयी जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है , इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा। आपको अपने साथी के लिए अपनी खुद की इच्छाओं और आत्म सम्मान के बीच संतुलन रखना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही न हो। लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें, आप सही आदमी से मिले हैं। यहां तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नही हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार, रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं। एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज एक दिन एक्सपेरिमेंट्स के नाम रहेगा। आप अपने आप से पूछकर खुद को सबसे अजीब चीजें करने की भी अनुमति दे सकते हैं जो आपने पहले कभी नहीं की। रेट्रो स्टाइल के कपड़े पहनें, अलग अलग तरह के खाने खाएं, जो आप कहते हैं उसमें विश्वास रखें, रोड ट्रिप्स पर जाएं और पूरी दुनिया में से भी किसी को अपने मामलों में दखलंदाजी न करने दें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है, तो बार बार बातो को न दोहराएं। आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूंढने दो , तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये और हो सकता है वह उपहार उधर ही कही छिपा हो, अपनी आशा को न छोड़ो।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन 

गणेशजी कहते हैं किआज आप नई दोस्ती और नए विस्तार के माध्यम बनाएंगे। आप एक खुशहाल भरी मुद्रा में रहेंगे और आपका हास्य भरा अंदाज दूसरों को प्रभावित भी करेगा। जो आप आज दोस्त बनाएंगे, वो आगामी वर्षों में बहुत बहुमूल्यवान साबित होगा परन्तु हो सकता है, अभी यह प्रतीत न हो। आप एक सहायक की मुद्रा में हैं और अपने मित्रों और परिवार की भरसक मदद करने के लिए तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Somwar Upay: सोमवार को तुलसी या दूध का कर लें ये उपाय, नीलकंठ पी लेंने आपकी जिंदगी का सारा जहर

Sawan 2023: 19 साल बाद सावन में बन रहा है अति दुर्लभ संयोग, जानिए कब से शुरू हो रहा है यह पावन महीना

Bakrid 2023: बकरीद कब मनाई जाएगी? क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी, जानें डेट, इतिहास और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement