Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 June 2023: कपल्स और प्रेमी जोड़ों को क्या आज मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए क्या कहती है आपका लव राशिफल

Love Horoscope 16 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 16 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 16, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 16 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 16 June 2023

Love Horoscope 16 June 2023: आज का दिन (16 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुंदरता आज हर किसी को सम्मोहित करेगी। आज आपके पास अपने पहले पार्टनर के पास जाकर उनकी खबर लेने का अच्छा मौका होगा लेकिन ध्यान रखें कि उनके पास वापस न लौटें। गए समय को जाने देना ही ठीक होता है। आपका कोई दोस्त आपसे अपनी लव लाइफ के बारे में मदद मांग सकता है लेकिन उसके चक्कर में पड़कर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि कई घटनाओं की वजह से आज आपका प्यार का जीवन एक अलग ही प्रकाश में दिखेगा। आपको कुछ नई जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है , इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा। आपको अपने साथी के लिए अपनी खुद की इच्छाओं और आत्म सम्मान के बीच संतुलन रखना होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के दिल में हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं। आपके इस नए अफेयर की शुरुआत काफी ताजगी भरी और अन्तरंग होगी। आपका दिमाग काफी मुक्त रहेगा और आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे संबंध की तलाश में रहेंगे। पिछले समय के कडवे अनुभवों को रुकावट न बनने दें। अगर आपको डर लग रहा है तो सावधानी से आगे बढ़ें।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 13

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आप आज बहुत भावनात्मक महसूस करेंगे। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की भावनाएं आपके दिमाग को घेरे रहेंगी इसीलिए फिलहाल अपनी रोमांटिक लाइफ के बारे में कोई भी फैसला करना अभी ठीक नहीं होगा । हालांकि यह समय प्यार और रोमांस के लिए बहुत अच्छा है, खासकर अगर आप किसी समर्पित संबंध में हैं। जो अकेले हैं वे आज अपने आप को किसी की ओर भी आकर्षित महसूस करेंगे जो उनमें थोड़ी सी भी रुचि दिखाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आज परिवार के साथ कोई कार्यक्रम बनाएं। आप पिछले समय में अपनी व्यस्ततता क एच्लते परिवार को बहुत कम समय दे पाए हैं। अब समय आ गया है कि आप अपनी उस कमी को दूर कर लें। चाहे आप कितने भी व्यस्त हों, आपको परिवार के साथ पिकनिक आदि की योजना बनानी चाहिए ,बहुत मजा आएगा। घुड़सवारी या तैराकी आदि की योजना भी बना सकते हैं। इस मजेदार समय में प्रकृति के नजारों का आनंद लेना न भूलें।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आपके काम या जीवन की अन्य चीजों के तनाव से आपका रिश्ता आज प्रभावित होगा। आज छोटे छोटे नाकाफी से मुद्दे भी अचानक महत्वपूर्ण हो उठेंगे। इससे आपके संबंध में एक छोटी सी बात पर बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है। अगर आप अकेले हैं तो अपने लिए कुछ रिलैक्सिंग कार्यकलापों की योजना बनाएं जो आप खुद कर सकें। किसी से बातचीत न ही करें तो अच्छा है क्योंकि आपको गलत समझा जा सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ प्रेम के पलो का आनंद लेने का सपना देख रहे थे, तो आज का दिन इसके लिए उपयुक्त है। अपने घर के दायरे में या प्रकृति के कहीं आस पास एक साथ इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश, सुगंधित द्रव्य आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ायेंगे। आगे बढ़ें आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा।

  1. भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक :11

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सभी संबंधों को नए सिरे से शुरू करने के लिए तैयार है। इस तरह से पुराने महत्वहीन रिश्ते को भी आप पीछे छोड़ सकेंगे जिनका समय के साथ कुछ महत्व नहींं रह गया है या आप अपने प्रयासों से अपनी मौजूदा रिश्ते को नवीनीकृत करके उसमे प्रेम की ऊर्जा का संचार कर सकते है। आप इस समय ऊर्जा से ओतप्रोत है और आप प्रेम से भरे हुए रिश्ते को अगले स्तर तक ले जायेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग :  सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 19

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने रिश्ते में ऐसा आभास हो रहा है की सब कुछ सही है और ये रिश्ता काफी मजबूत रहेगा और आगे तक जायेगा। ये रिश्ता शादी में भी बदल सकता है। लेकिन क्रियान्वयन से पहले थोड़ा शांत दिमाग से सोचे और तब आगे बढ़ें। जो आप सोच रहे है वो सही होगा या आपको कुछ ऐसा मिलेगा, जिसकी आप अभी तक अनदेखी कर रहे थे।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने संबंध के बारे में स्पष्टता से देखने और कोई सटीक फैसला लेने के लिए अपना बनावटी चश्मा उतारकर देखना होगा। किसी भी संबंध को यह मानकर कि यह तो होना ही था या फिर केवल सामजिक दबाव के चलते सहन न करें । यह जांचने की कोशिश करें कि क्या आप इससे खुश हैं ? अगर इसका जवाब नहीं है तो इस रिश्ते से बाहर आने का यह सबसे अच्छा समय है।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 12

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपको इस समय और इस स्थिति में अपने पार्टनर के भावनात्मक सहारे की बहुत जरूरत है लेकिन शायद दूर रहने के कारण या कुछ अन्य कारणों की वजह से वे आपसे दूर हैं। आपकी बहुत सारी कोशिशों के बावजूद भी मिल पाने की कोई स्थिति नहीं बन पा रही। कोशिश करते रहें और बहुत जल्दी आपको अपने पार्टनर के साथ रहने में सफलता मिलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के बारे में थोड़ा महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उसके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। कुछ समय से आपका साथी आपको भ्रामक संकेत भेज रहा है। जो जानकारी आज आपको मिलेगी उससे आप अपने साथी के तर्क को समझ पाएंगे की क्यों उसका व्यव्हार ऐसा था और जिससे की भविष्य की योजनाए बनाने में आपको मदद मिलेगी। आप नवीन चीज़ो में ढलने के लिए अपने आपको लचीला बनाएँ।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ashadha Amavasya 2023: आषाढ़ अमावस्या कब है? यहां जानिए सही डेट, स्नान-दान मुहूर्त और महत्व

Masik Shivratri 2023: 16 जून को रखा जाएगा मासिक शिवरात्रि का व्रत, इन उपायों को करने से पूरी होगी हर अधूरी इच्छा

घर के किचन में आज ही लगाएं इस रंग की तस्वीर, बनी रहेगी मां अन्नपूर्णा की कृपा, कभी खाली नहींं होगा अन्न का भंडार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement