Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 June 2023: आज इन राशियों के जातकों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, जानें आपकी लव राशिफल में क्या लिखा है?

Love Horoscope 10 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 10 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 10, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 10 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 10 June 2023

Love Horoscope 10 June 2023: आज का दिन (10 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि एक तर्क में जीतना एक दिल के जीतने से बहुत अलग है। आप अपनी बात को साबित कर सकते हैं, परन्तु फिलहाल इस तरीके से आपका साथी आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है। अपने प्यार अपने साथी को तर्क वितर्क में जितने का मौका दें। अपने साथी को आपके बिना बोले अपना मन मस्तिष्क पढ़ने दें। कुछ कदम आगे जाकर अपने प्यार अपने साथी की मदद करें और इस तरह से आपका साथी आपकी सूक्ष्म कदमों की सराहना करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी पूर्ण नहीं है। अगर आप एक साथी से संतुष्ट है, तो आपको बाहर किसी भी चीज को तलाश करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सब कुछ तो आपके पास ही है। इच्छाओं का कोई अंत नहीं है। आपको ये समझना जरूरी है कि अगर आप अपने संबंध में स्थिर है, तभी आप एक बेहतर कल के लिए अपनी ऊर्जा को बेहतर ढंग से क्रियान्वयन कर पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी रोचक और खुशमिजाज आदमी को डेट करना चाहते हैं तो आपको अपने रूटीन में बदलाव लाना पड़ेगा नही तो आपका संबंध फिर से उसी नीरस स्तर पर पहुंच जाएगा। आपको अपनी लव लाइफ में बदलाव लाने के लिए खुद को अन्दर से बदलना पड़ेगा। अगर आप सिर्फ अपनी ड्रेसिंग भी बदल लें तो आपको अंदाज भी नही है कि आपमें कितना खुशनुमा बदलाव आ जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे  
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके पार्टनर दोनों ही कोई फैसला करने के मूड में दिखाई दे रहे हैं। संभावना है कि आज आप बैठकर आराम से अपने इस संबंध के फायदे और नुकसानों की सूची बनाकर यह तय करेंगे कि आपको इसे आगे बढ़ाना है या नहीं। इस सारी लिखा-पढ़ी में ऐसा हो सकता है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या बिलकुल न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 17

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। इस समय जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की बातों और शब्दों पर भावनात्मक प्रतिक्रियाएं न दें। इसके स्थान पर, उनकी हर भाव भंगिमा को निष्पक्ष होकर जांचें, इससे आपको सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग जीवनसाथी की तलाश में है, उनके लिए आज का दिन अच्छा है। आप आज किसी को आकर्षित कर सकते हैं। मित्रों के साथ मिले और उनके साथ बाहर जाए। जो लोग पहले से ही रिश्ते में है, वे भी अपने रिश्ते में चिंगारी का अनुभव करेंगे। आपकी एकरसता टूटेगी। आप अपने साथी के साथ कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप एक घरेलू व्यक्ति है, तो आप अपने साथी के साथ बाहर का रुख कर के आनन्दयी समय व्यतीत कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बदलाव, क्रांति और भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए। ये आपके जीवन को एक नई दिशा देंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और दीवानगी आज के दिन का पर्याय रहेगा। आप एक असाधारण और अविश्वसनीय प्रेम के तरीके से अपने साथी को अश्चार्यचकित करेंगे और इसके लिए पुरस्कृत भी होंगे। आप खर्च में और प्यार के कार्य में दोनों में सामान रूप से उदार रहेंगे। आपके इस उदार प्रकृति के कारण आपके साथी में एक भावुक और दीवानगी की प्रतिक्रिया आपके लिए पैदा होगी। आप एक साधारण दिन का आनंद उठाने के लिए तैयार रहे जो की आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर या अपने संबंध के बारे में चिंतित हो सकते हैं लेकिन आज से ही स्थिति स्पष्ट होनी शुरू हो जाएगी। बहुत सारे काम और व्यक्तित्व की ऐसी बातें जो आपको पहले समझ नहीं आ रही थी, अब साफ होना शुरू हो जाएगा। इससे आपको यह फैसला लेने में खासी मदद मिलेगी कि आप इस संबंध में कितना निवेश करना चाहते हैं और किस तरह की और कितनी सीमाएं रखना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर

गणेशजी कहते हैं कि जो आसपास ऐसे ही घूमते रहते हैं उन्हें कोई गंभीर नहीं समझ पायेगा क्योंकि यह घुमक्कड़ स्वभाव आपकी छवि के लिए खतरा बना हुआ है। आपको बहुत से लोग पसंद तो कर लेंगे लेकिन आपके बारे में गंभीरता से नहीं सोचेंगे क्योंकि आप यात्रा की जरुरत वाली नौकरी में होने के कारण घर पर बहुत कम समय दे पाते हैं। आपके पार्टनर की चिंता अपनी जगह सही है क्योंकि यात्रा करने के कारण आप घर को बहुत कम समय दे पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आप जिससे अभी हाल फिलहाल मिले हैं उसके मन में अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं लेकिन उस खास के मन में आपकी इमेज बिगाड़ने के लिए आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। हो सकता है कि सलाह देने वाला भी उसी के प्रति आकर्षित हो। इसीलिए सावधान रहें और अपने ही अनुसार काम करें। हो सके तो उनसे बातचीत करने की पहल खुद कर लें।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आपके संबंध में धीरे धीरे बिना कही बातों और अनसुलझे मुद्दों के कारण दरार आ रही है। आप इस दर के कारण उन्हें सामने नही लाना चाहते कि कहीं इससे रिश्ता टूट न जाए। हालांकि, आज आप असामान्य रूप से सामना करने वाले मूड में रहेंगे और जो-जो बातें आपको पसंद नहीं आई हैं उन सभी को बातचीत करके स्पष्ट करना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

शनिवार को है कालाष्टमी का व्रत, सरसों तेल का ये छोटा सा उपाय आपके जीवन में जला सकता है सुख का दीपक

Ekadashi June 2023: इस दिन मनाई जाएगी योगिनी एकादशी? इन उपायों को करने से बरसेगी लक्ष्मी-नारायण की अपार कृपा

घर में रखें इस रंग की मछली, सोने सा चमक उठेगा जीवन, बढ़ेगा सौभाग्य

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement