Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 10 November 2022: इन 4 राशियों के लिए बेहद खास रहेगा गुरुवार का दिन, मिलेगी सफलता

Aaj Ka Rashifal 10 November 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: November 10, 2022 6:41 IST
Aaj Ka Rashifal 10 November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 10 November 2022

Aaj Ka Rashifal 10 November 2022: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और गुरुवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज शाम 6 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। आज रात 9 बजकर 13 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज शाम 6 बजकर 32 मिनट से अगली सुबह 5 बजकर 8 मिनट तक यायिजययोग रहेगा और आज का पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजकर 8 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा।  इसके अलावा आज अशून्य शयन व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 10 नवंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।   

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को अचानक कहीं से धनलाभ हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। अगर आज किसी नए बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहे हैं, तो माता-पिता का आर्शीवाद लेकर शुरू कर दें। निश्चित ही आपको धनलाभ का अवसर मिलेंगे। पारिवारिक समस्या के कारण आज आपका मन अशांत रहेगा। अगर आप जरूरतमंद की मदद करते हैं, तो आज धनलाभ के नये रास्ते खुलेंगे। कुछ कार्यों को पूरा करने में आपको थोड़ा समय लग सकता है। लेकिन कार्य पूरा हो जायेगा। किसी काम को करने में जल्दबाजी न करें। चन्दन का तिलक लगाकर बाहर निकलें। 

लकी रंग-  लाल

लकी नंबर- 5

वृष राशि 

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। साथ ही आज काम में मन लगेगा। अगर आप नयी जमीन लेने का प्लान बना रहे हैं तो उसकी डीलिंग आज फाइनल होगी।  कहीं बाहर जाना चाह रहे हैं तो एटीएम कार्ड साथ ले जाना न भूलें। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। लवमेट के साथ डेट पर जाने का प्लान बन सकता है। इससे रिश्तों में मधुरता बनेगी। अनियमित दिनचर्या के कारण आपको आलस्य और थकान महसूस हो सकता है।  परिवार के साथ बाहर डिनर का प्लान बन सकता है। बड़ों का मान-सम्मान करने से आप अपने कामों में जल्द सफल होंगे।

लकी रंग-  ब्लू
लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। कई दिनों से चल रही कड़ी मेहनत आज रंग लाएगी।  काम को पूरा करने के लिए आस-पास के कई लोग आपको सलाह देंगे। आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन ठीक है।  व्यापार में आज आपको मुनाफा होगा। आप अपनी भाषा पर कंट्रोल रखे नहीं तो आसपास के लोगों के साथ थोड़ी बहस हो सकती है।  माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। पारिवारिक समस्याओं को दूर करने के लिए आज दुर्गा चालीसा का पाठ करें और पूजा-अर्चना करें लाभ होगा।

लकी रंग-  गुलाबी
लकी नंबर- 6

कर्क राशि 

 आज आपका दिन सामान्य रहेगा। सड़क पर चलते समय ट्राफिक नियमों को ध्यान में रखकर रोड-क्रास करें। साथी को खुश करने के लिए आज उन्हें चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। करियर में उतार-चढ़ाव आने से आप परेशान रहेंगे। लेकिन किसी अनुभवी सीनियर्स की मदद से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। घर में शाम का समय बच्चों के साथ बितेगा। जरूरतमंद को भोजन खिलाने से आपको मन को शांति मिलेगी।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 5

सिंह राशि 

आज दिन सामान्य रहेगा। आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी। आप इनका डटकर मुकाबला करें। सफलता हासिल होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा। करियर संबंधी चुनाव आपको थोड़ी परेशानी में डाल सकता है, लेकिन सही पॉइन्ट का चुनाव आपके करियर को तरक्की की राह पर ले जाएगा। सेहत के प्रति आपको सतर्क रहना होगा। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायेदेमंद रहने वाला है। आपकी माता जी के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। रोज सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।  

लकी रंग-  पीला
लकी नंबर- 8

कन्या राशि 

आज आपका दिन आपके फेवर में रहेगा। ऑफिस में कार्यशीलता के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। इसलिए ऑफिस टाइम पर जाएं।  पहले हुई गलती से दोस्तों से बिगड़े हुए रिश्तों में आज सुधार आएगा।  परिवारवालों के साथ कहीं डिनर का प्लान बना सकते हैं। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे।  रोजमर्रा के काम बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे।  आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिल सकता है। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। 

लकी रंग-  मैरून
लकी नंबर- 9

तुला राशि 

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा।  कम्पनी की तरफ से आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है। किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए आपको कॉल आएगी। लवमेट के रिश्तों में आज मिठास बनी रहेगी। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, अच्छा ऑफर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। लक्ष्मी मां की पूजा-अर्चना करने से आपको धन लाभ हो सकता है। 

लकी रंग-  ग्रे
लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि

आज आप अपने दिन की शुरुआत किसी गरीब की मदद करके करेंगे। आप बड़ों की राय को सुने और उनकी बातों को मानें। अगर आप वाहन खरीदने का प्लान बना रहे तो आज का दिन शुभ है।  सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा, जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। ऑफिस में आज बॉस अधूरे कामों को देखकर नाराज हो सकते हैं। आप अपने काम को अच्छी दिशा देने के लिए जितना प्रयास करेंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर होगा। कार्यालय में अधिकारी वर्ग आपके ऊपर काम को लेकर थोड़ा दबाव बना सकते हैं। बेहतर होगा कि अपना काम समय से पूरा कर लें। गरीबों को दान देने से आपके मन को शांति मिलेगी।  

लकी रंग-  पीच
लकी नंबर- 1

धनु राशि 

आज आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा।  अपने लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इससे दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। आर्किटेक से जुड़े लोगों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है। बच्चों के साथ पार्क में घूमने जायेंगे, हंसी ख़ुशी का माहौल बनेगा।  आप सभी काम मेहनत से करेंगे। आपकी मेहनत रंग भी लायेगी। जीवनसाथी के साथ घर पर ही डिनर का प्लान कर सकते हैं। इससे रिश्ते और मजबूत होंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपका विदेश जाने का प्लान बन सकता है। 

लकी रंग-  पर्पल
लकी नंबर- 3

मकर राशि 

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बन सकता है।  परिवार के सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से होगा। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।  किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आर्डर मिल सकता है, आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, फायदा मिलेगा। गणेश जी को लड्डू खिलाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। 

लकी रंग-  ऑरेंज
लकी नंबर- 6

कुंभ राशि 

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहेगा। आपके पुराने काम आसानी से हो जाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। साइंस से जुड़े बच्चों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है। बिजनेस के सिलसिले में दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं। व्यापार को लेकर आपके पार्टनर से अनबन हो सकती है, बेहतर होगा अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें।  लवमेट वालों का आज रिश्ता तय हो सकता है। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपको मन की शांति मिलेगा। 

लकी रंग-  पीला
लकी नंबर- 4

मीन राशि 

आज का दिन घूमने-फिरने में बितेगा। परिवार के सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है।  कामकाज के क्षेत्र में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यों में किसी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। आपके व्यापार में चार गुना वृद्दि हो सकती है, आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत बना रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, फायदा मिलेगा। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें। बच्चों के साथ रात को बाहर डिनर का प्लान बन सकता है। घर से बाहर जाते समय बड़ों का आर्शिवाद लेना ना भूलें।

लकी रंग-  सिल्वर
लकी नंबर- 9

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)  

ये भी पढ़ें - 

Chanakya Niti: पति से जीवनभर ये बातें छिपाकर रखती है पत्नी, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

Vastu Tips: घी या तेल कौन सा दीपक कब जलाना होता है शुभ? दीया जलाते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी

Vastu Tips: घर में गोल्डन फिश रखने से सोने की तरह चमक जाती है किस्मत

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement