Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 12 September 2022: इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, होगा धन लाभ

Aaj Ka Rashifal 12 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 12 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: September 11, 2022 23:46 IST
Aaj Ka Rashifal  12 September 2022:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 12 September 2022

Highlights

  • वृष राशि वालों का दिन लाभ दिलाने वाला है।
  • कर्क राशि वालों का दिन बहुत शुभ रहेगा।

Aaj Ka Rashifal  12 September 2022: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और सोमवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज दोपहर पहले 11 बजकर 35 मिनट तक रहेगी। उसके बाद तृतीया तिथि लग जायेगी। आज जिन लोगों का स्वर्गवास किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की तृतीया को हुआ हो, उन लोगों का श्राद्ध आज किया जायेगा। आज सुबह 9 बजकर 32 मिनट से अगले दिन सुबह 7 बजकर 37 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा।  साथ ही आज सुबह 6 बजकर 59 मिनट से अगले दिन सुबह 6 बजकर 36 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा।  इसके अलावा आज रात 11 बजकर 6 मिनट से प्रथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 12 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का मेष राशिफल 12 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मेष राशिफल 12 सितंबर 2022

मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस होने की संभावना बन रही है। आपके क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूरा कंट्रोल रखना चाहिए। खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए आपको मैडिटेशन की हैबिट डालनी चाहिए। 

लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 3

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपको लाभ दिलाने वाला है। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं का रास्ता आज ढूंढ लेंगे। आप अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगायेंगे।  आप किसी सामाजिक काम में हाथ बंटा सकते हैं। इस राशि के सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन व्यस्तता से भरा होगा। किसी काम में की गई मेहनत जरूर सफल होगी। नए व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा आज फायदेमंद रहेगी। 
लकी कलर - हरा
लकी नंबर - 7

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। आपको आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों की मदद मिलेगी। साथ ही लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। करियर में भी आपको अपने गुरु का सहयोग मिलेगा। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका कॉन्फिडेंस आपको सक्सेस दिलाने में मदद करेगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको सुबह के समय टहलना चाहिए। साथ ही नकारात्मक चीज़ों से आपको बचे रहना चाहिए। 
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 2

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज का कर्क राशिफल 12 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कर्क राशिफल 12 सितंबर 2022

आज आपका दिन बहुत शुभ रहेगा। आज घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। सोशियोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहेगा, ज्यादा समय अध्ययन में गुजरेगा। सुबह के समय वर्क आउट शुरू करने से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर मिलेंगे| सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। 
लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 3

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

आज का सिंह राशिफल 12 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशिफल 12 सितंबर 2022

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में भी सक्षम रहेंगे। आप अपने काम व जीवन के बीच बैलेंस बनाये रखेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार सबको प्रभावित करेगा। जीवनसाथी के साथ डीनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। रिश्तों में मिठास आयेगी। 
लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 2

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा।  दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम सफल रहेगा। घर के बड़े-बुजुर्ग की सेवा करने से आपको अच्छा महसूस होगा। रिश्तेदारों में आपकी तारीफ होगी। आपको अपनी मनपसंद चीज मिल सकती है। अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए आज आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। मौसमी सब्जियों का प्रयोग आपको स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा। स्टॉक ब्रोकर का काम करने वालों को आज अच्छा फायदा होगा। 
लकी कलर - पिच
लकी नंबर - 2

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope) 

आज का तुला राशिफल 12 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशिफल 12 सितंबर 2022

आज आपका दिन आपके लिए नई खुशियां लाया है। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा।  बच्चों के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। 

लकी कलर - गोल्डन
लकी नंबर - 2

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन थोड़ा व्यस्त हो सकता है। आप पिछले छूटे कामों को पूरा करने में बिजी रहेंगे। आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। साथ ही किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लेना बेहतर रहेगा। इस राशि की बिजनेस वोमेन किसी बड़े होटल में अपनी डील फाइनल कर सकती हैं। फिजिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। माताएं अपने बच्चों के लिए नई डिश बनाकर खिला सकती हैं जिससे परिवार में हर्ष उल्लास का माहौल बना रहेगा। 
लकी कलर - ब्लैक
लकी नंबर - 5

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को सफलता के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आपके पास टाइम है तो आप अपने घर का डेकोरेशन फेस्टिवल के अनुसार कर सकते हैं। आपके काम करने की कला से लोग आपसे प्रभावित होंगे। इस राशि के जो लोग राइटर हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है। 
लकी कलर - पीला
लकी नंबर - 8

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन रोज की अपेक्षा ज्यादा अच्छा रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में थोड़ी मुश्किलों के बाद लाभ का योग बना रहेगा।  बेवजह की भागदौड़ से बचें। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान होगा। आपके अच्छे काम से उच्चाधिकारी खुश होंगे। घर पर मेहमानों का आगमन होगा। करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। 
लकी कलर - मैरून
लकी नंबर - 6

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का कुंभ राशिफल 12 सितंबर 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कुंभ राशिफल 12 सितंबर 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। बेरोजगारों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको ख़ुशी मिलेगी। धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएगी। साथ ही कहीं रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। नींद पूरी होने के कारण आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस करना चाहती हैं वो पार्ट टाइम वर्क से अपनी अच्छी शुरुआत कर सकती हैं। blue, 2
लकी कलर - ब्लू
लकी नंबर - 2

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिनलाभकारी है, उन्हें काम से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार सबको प्रभावित करेगा। जीवनसाथी के साथ डीनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे, जिससे रिश्तों में मिठास आयेगी। आपको सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए मौका मिल सकता है। 
लकी कलर - सिल्वर
लकी नंबर - 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

शनि हमे क्यों और कैसे करता है प्रभावित? जानिए क्या है इसे बचने के उपाय

Vastu Tips For Money: रेत की तरह हाथों से फिसल जाता है पैसा, इन वास्तु टिप्स से धन पर बनाएं मज़बूत पकड

Vastu Tips: घर में करिए ये छोटा सा बदलाव, चमक जाएगी आपकी किस्मत; मिलेगी सफलता

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement