Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 January 2023: शुक्रवार के दिन इन राशियों पर मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा, जानिए अपनी किस्मत का हाल

Aaj Ka Rashifal 13 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 13, 2023 5:15 IST
Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 13 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 13 January 2023: आज माघ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और शुक्रवार का दिन है। षष्ठी तिथि आज शाम 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 12 बजकर 46 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 36 मिनट से अगले दिन शाम 6 बजकर 14 मिनट तक रवियोग रहेगा। आज शाम 4 बजकर 36 मिनट तक उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। उसके बाद हस्त नक्षत्र लग जाएगा। इसके अलावा आज पाताल लोक की भद्रा है।

1. मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। सकारात्मक विचारों के साथ आप अपने दिन की शुरुआत करेंगे। बहुत समय से अटका काम आज पूरा हो जाएगा। किसी नवीन परियोजना की शुरुआत होगी। आज यात्रा के योग भी बन रहें हैं। यदि आप सपरिवार किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा की योजना बनाएं तो अवश्य ही पूरा होगा। आज किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए आगे आएंगे। इवेंट मैनेजमेंट के छात्रों को आज कुछ विशेष रचनात्मक कार्यों के लिए अध्यापकों से प्रशंसा मिलेगी। प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों

के लिए भी आज का दिन अच्छा है। अच्छी खबर मिल सकती है। 

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक-7

2. वृष राशि 

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। लंबे समय से आपके कार्यों में बाधाएं आ रहीं थी, आज आपको सफलता हासिल होगी। धैर्य बनाए रखें, कार्य क्षेत्र में तरक्की की सूचना मिलेगी। आप अपने काम करने का स्थान बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो अभी इसे टालिए, आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर मिली जिम्मेदारियों को आप सफलतापूर्वक निभाएंगे। आज अपने प्रियजनों के लिए कुछ उनके पसंद की चीजें खरीदने का विचार आपके मन में आएगा और आप शापिंग मॉल जा सकते हैं। रियल स्टेट का बिजनेस करने वाले जातकों के लिए आज लाभ के योग बन रहे हैं। 

  • शुभ रंग- मैहरून
  • शुभ अंक-6

3. मिथुन राशि 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। यदि आप कहीं निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो यह उत्तम समय है। इसका लाभ भविष्य में अवश्य मिलेगा। आपके आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें अन्यथा आपको कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है। व्यायाम को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं। खुली हवा में भ्रमण करें, खान-पान का ध्यान रखें। आज परिवार में किसी करीबी रिश्तेदार का आगमन होगा, जिससे घर का माहौल खुशहाल बनेगा, कहीं घूमने- फिरने भी जा सकते हैं। अपने वेतन से कुछ अंश गरीब और असहाय लोगों के लिए अवश्य निकाले बरकत होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक-9

4. कर्क राशि 

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहें हैं। धन संबंधी कोई बड़ा फैसला करते समय अपने बड़ों की सलाह अवश्य लें। यदि आप सरकारी नौकरी कर रहे हैं, तो आज आपको प्रमोशन मिल सकता है आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं। अच्छा होगा कि इस मौके का लाभ उठा कर आप खुद को तरोताजा कर लें। आज विद्यार्थी अपने कार्य को लेकर उलझन में हैं तो किसी सलाहकार की सलाह अवश्य लें। आज किसी सही सलाहकार से ली गई सलाह
आपको सही दिशा में ले जाएगी। गाय को गुड़ खिलाएं आपके लिए अच्छा होगा।

  • शुभ रंग- क्रीम
  • शुभ अंक-2

5. सिंह राशि

आज आपको आकस्मिक धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। सोचा हुआ कार्य पूरा होने से आपके अंदर जबरदस्त उत्साह रहेगा। खास बात यह है, कि आज आपको घर और कार्यालय दोनों जगह लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। महिलाओं के लिए आज का दिन बड़ी सफलता या कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आएगा समाज और घर में उनका मान सम्मान बढ़ेगा। आपका जीवनसाथी या लवपार्टनर आपके मनचाहे मुकाम हासिल करने में काफी मददगार साबित होगा। अपने व्यवसाय पर पूरी तरह मेहनत करें इसके नतीजे आपको कामयाबी ही कामयाबी दिलाएंगे। पीली वस्तुओं का दान करें। 

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक-4

6. कन्या राशि 

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहने वाला है। आपको मनचाही सफलता हासिल होने के संकेत हैं। यदि आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन में चल रही अनबन समाप्त होगी। यदि कोर्ट में कोई मामला लंबित है तो उसमें सफलता के योग हैं धैर्य बनाए रखें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को परीक्षा, इंटरव्यू में सफलता के पूरे योग है। इस राशि के जातकों को बोझ बढ़ने से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा। सेहत संबंधी परेशानी को दूर करने के लिए योग की रूटीन अपनाने से लाभ होगा। मंगलवार और शनिवार सुंदरकांड का पाठ करें आपकी सारी बाधाएं दूर होगी। 

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक-4

7. तुला राशि 

आपको आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। नौकरी व  कारोबार को लेकर पहले बनाई गई योजना लाभदायक होगी। संतान की तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, मनचाहा रिश्ता आ सकता है। आज आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। वहां किसी सेलिब्रिटी से मुलाकात हो सकती है । आज आपकी सेहत में अच्छे बदलाव नजर आएंगे। हालांकि शुरू किया गया व्यायाम आपके लिए अच्छा परिणाम लेकर आएगा। 

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक-6

8. वृश्चिक राशि 

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप कोई वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। आज छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। आज सिर्फ जरूरी कामों पर ध्यान दें और उसे पूरा करने के लिए पहले से योजना बना सकते हैं। आज किस्मत आपके साथ रहेगी। इस राशि के लोगों के कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है। ऑफिस के कामों में आज आपके सहकर्मी आपसे मदद मांग सकते हैं। रिश्तेदारी की कोई पुरानी प्रॉब्लम चली आ रही है, तो उसे आप आसानी से सुलझा सकते हैं। आज सामने
आये चुनौतियों को मेहनत और लगन से समाप्त कर देगें। नए लोगों से कॉन्टैक्ट बन सकते हैं। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक-5

9. धनु राशि 

पिछले समय से चली आ रही समस्याओं से आज आपको राहत मिलेगी और आपके अटके हुए कार्य भी पूरे होंगे। किसी बुजुर्ग की मदद से आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिससे मन का बोझ भी हल्का होगा। व्यापारियों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे लेकिन किसी को उधार देने से बचें। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन कामयाबी का दिन है। आज कम मेहनत का अधिक फल मिलेगा। घर परिवार की शांति के लिए शांत रहे ,छोटी-छोटी बातों को नजरंदाज करें तो वैवाहिक जीवन में प्रेम और ताल-मेल बना रहेगा। प्रतियोगी
परीक्षा की तैयारी करने वाले जातक छात्रों के लिए आज का दिन उत्तम है। पढ़ाई में मन लगेगा। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक-4

10. मकर राशि 

आज आपको कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है। आय में वृद्धि के योग बन रहें हैं, आर्थिक बोझ हल्का होगा। आज आप परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना भी बनेगी। जो जातक विदेश जाने की इच्छा रख रहे हैं, आज अड़चन खत्म होगी। पुराने निवेशों का फायदा भी मिलने के योग है। अगर आप कोई वाहन या जमीन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी। छात्रों को करियर में तरक्की हासिल हो सकती है। 

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक-8

11. कुंभ राशि 

करियर की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा है। कार्य स्थल पर आपको कोई नया प्रोजेक्ट सौंपा जा सकता है, जिसे आप पूरी लगन से समय पर पूरा कर लेंगे। इस प्रकार आपको अपनी कार्य कुशलता दिखाने का मौका मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर होगी और पदोन्नति के प्रबल संयोग बनेंगे । यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो आपकी स्थिति बुलंद रहेगी। आज व्यवसायियों को भी अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। कोई व्यापारिक आर्डर मिलने से आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार आएगा। घर का माहौल सुख शांति से भरपूर रहेगा। आज कोई मेहमान बच्चों के साथ आपके घर आ सकते हैं, जिससे खूब चहल-पहल रहेगी, आप अपने सेहत का ध्यान रखें। शनिवार को दिव्यांग जनों को आदरपूर्वक भोजन कराएं, सफलता आवश्य मिलेगी।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक-8

12. मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। पूर्व में की गई आपकी मेहनत का परिणाम आज आपको मिल सकता है। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा है, एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे। दांपत्य जीवन में तनाव कम होगा, मिलकर पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाएंगे। ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिलने के योग नजर आ रहे है। बिजनेस के मामलों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप नए कारोबार की शुरुआत करना चाह रहे है तो आज का दिन शुभ है। हो सकता है बड़े भाई के सहयोग से कारोबार में तरक्की
के नए रास्ते नजर आए। आज क्लाइंट से बात करते समय अपनी भाषा पर काबू रखें। 

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक-3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

बुध धनु राशि में मार्गी होने से इन राशियों पर मंडराएगा संकट का बादल, जानिए अपनी राशि का हाल

Baba Vanga Prediction 2023: बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणियां, सुनकर पैरों के नीचे से खिसक जाएगी जमीन

Shattila Ekadashi 2023: इस दिन है माघ मास की पहली एकादशी, जानिए व्रत की तारीख, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement