Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022: मिथुन राशि वालों पर किस्मत होगी मेहरबान, ये 2 राशियां रहें सावधान

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 13 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा साथ ही ये जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग क्या होगा?

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 13, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022: ग्रह-नक्षत्रों की चाल का हमारी राशि पर गहरा असर पड़ता है और इन ग्रह-नक्षत्रों की चाल हर रोज बदलती रहती है, इस बदलाव का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा ये हम आपको बताएंगे। आज आश्विन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और मंगलवार का दिन है। तृतीया तिथि आज सुबह 10 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चतुर्थी तिथि लग जायेगी। आज जिन लोगों का स्वर्गवास किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को हुआ हो, उन लोगों का श्राद्ध आज किया जायेगा । आज सुबह 7 बजकर 37 मिनट से अगले दिन सुबह 6 बजकर 18 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 6 बजकर 36 मिनट से अगले दिन सुबह 6 बजकर 58 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार आज का दिन कैसा बीतेगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आज आप दूसरों की हरसंभव मदद करेंगे। पारिवारिक जीवन में तालमेल बना रहेगा। आज के दिन परिवार के साथ बाहर डिनर करने का प्लान बनायेंगे। साहित्य के क्षेत्र में रूचि होने से आप कोई बुक पढ़ने का मन बनायेंगे। इस राशि के जो लोग कला जगत से जुड़े हैं उनको कोई नए प्रोजेक्ट पर काम करने को मिल सकता है।

लकी कलर - गुलाबी

लकी नंबर - 3

वृष राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आपके जीवन में कोई अहम मोड़ ला सकता है। आपको अपने करियर का कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ध्यान रहे जो भी करें सोच-समझ कर करें। काम की वजह से हो सकता है आप परिवार को पूरा समय न दें पायें, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। नए कामों को करने में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। स्टूडेंट कोई नया कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं।

लकी कलर - सफेद
लकी नंबर - 4

मिथुन राशि 

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आपका दिन बढ़िया गुजरने वाला है। पैसों की उलझी हुई किसी बात का समाधान आज बड़ी आसानी से निकल जायेगा। बिजनेस में की गयी बचत को आप इन्वेस्ट कर सकते हैं। रोजमर्रा के कामों से थोड़ा समय अपने लिए निकालेंगे। परिवार वालों के साथ किसी ट्रिप का प्लान भी बना सकते हैं। किसी काम को पूरा करने में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। किसी खास व्यक्ति से अपनी बात कहने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। इस राशि के छोटे बच्चों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

लकी कलर - हरा
लकी नंबर - 4

कर्क राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। काम की गति बनी रहेगी। मन ही मन किसी बात से खुश रहेंगे। इस राशि की जो महिलाएं घर पर हस्त शिल्प का बिजनेस कर रही हैं उनका काम अच्छा चलेगा। शाम का समय अपने बच्चों के साथ बिताएंगे इससे आप खुद को रिलेक्स फील करेंगे। एजुकेशन सेक्टर में काम कर रहे लोगों का दिन लाभदायक रहेगा।

लकी कलर -लाल
लकी नंबर - 9

सिंह राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आपका दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लाया है। जीवनसाथी के साथ आपका ताल मेल बना रहेगा। आर्थिक रूप से आप स्ट्रॉन्ग रहेंगे। घर के पुराने फर्नीचर को रेनोवेट करा सकते हैं। इस राशि के सॉफ्टवेर इंजीनियर्स को कोई बड़ा फायदा होगा। रिश्तों और काम के बीच बैलेंस बना रहेगा। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने मार्केट जा सकते हैं, बच्चों को काफी अच्छा लगेगा।

लकी कलर - ग्रे
लकी नंबर - 6

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपका कोई नजदीकी मित्र आपसे मिलने आ सकता है ,उनसे कोई निजी समस्या शेयर करेंगे। छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा। पढ़ाई में आ रही परेशानी टीचर्स की मदद से दूर हो जाएगी । आप फल की चिंता न करके अपने काम को बेहतर करने में लगे रहेंगे, भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। इस राशि के जो लोग डांस के शौक़ीन है वो ऑनलाइन डांस क्लास ज्वाइन कर सकते हैं।

लकी कलर - ब्राउन
लकी नंबर - 3

तुला राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। आज आपकी छोटी-सी मदद किसी व्यक्ति के लिये बहुत फायदेमंद रहेगी। घर में सब खुश रहेंगे। जो लोग फिल्म फ़ील्ड में काम कर रहे है उनका दिन आज थोडा व्यस्त व्यस्तता से भरा रहेगा।

लकी कलर - काला
लकी नंबर - 2

वृश्चिक राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, मौसम में परिवर्तन की वजह से थोड़ी परेशानी हो सकती है। समाज सेवा से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा, ज्यादा से ज्यादा लोगों का सहयोग मिलेगा। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। रिश्तेदारों के घर आने से अपने शेड्यूल में बदलाव करना पड़ेगा।

लकी कलर - नीला
लकी नंबर - 8

धनु राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आज आपका दिन उल्लास से भरा रहने वाला है। बिजनेस के किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। आपका काम अच्छे से पूरा होगा। आज आप कुछ मौज मस्ती के मूड में भी रहेंगे। इस राशि के बच्चों को शिक्षकों से तारीफ मिलेगी। बड़े-बुजुर्ग अपने किसी बचपन के दोस्त से मिल सकते हैं। अपनी पुरानी यादों को लेकर आपस में चर्चा करेंगे।

लकी कलर - पीच
लकी नंबर - 9

मकर राशि

आज का दिन आपके जीवन में नया बदलाव लेकर आया है। आपको व्यापार में नए अवसर मिलेंगे , नयी योजना को शुरू करने के लिए आज आपका दिन अच्छा है। अपने गोल को अचीव करने के लिए आप कड़ी से कड़ी मेहनत करेंगे। आपका रहन सहन व्यवस्थित रहेगा। संगीत सीख रहे लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। इस राशि के मंत्रियों की विदेश यात्रायें हो सकती है जहाँ देश के हित में काम की बाते होंगी।

लकी कलर - केसरी
लकी नंबर - 2

कुम्भ राशि

Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 13 September 2022

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा पल लेकर आया है। इस राशि के जो लेखक हैं, आज उनकी कोई रचना लोगों को काफी पसंद आएगी। किसी संस्था के द्वारा सम्मानित भी किया जा सकता है ।घर के लिए किसी जरूरी चीज को खरीदने में आपके पैसे खर्च होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। अपने किसी काम में पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा।

लकी कलर - सफेद
लकी नंबर - 4

मीन राशि 

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के छात्र अपने कुछ विषयों को लेकर अधिक रुचि लेंगे।उनका पढ़ाई में पूरी तरह से मन लगेगा। आज दोस्तों की मदद के लिये आप हर समय तैयार रहेंगे। आज आपको कोई ऐसा काम दिया जायेगा, जिसे करने में आप बहुत इंटरेस्टिड होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा।

लकी कलर - सिल्वर
लकी नंबर - 9 

 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

शनि हमे क्यों और कैसे करता है प्रभावित? जानिए क्या है इसे बचने के उपाय

Vastu Tips For Money: रेत की तरह हाथों से फिसल जाता है पैसा, इन वास्तु टिप्स से धन पर बनाएं मज़बूत पकड

Vastu Tips: घर में करिए ये छोटा सा बदलाव, चमक जाएगी आपकी किस्मत; मिलेगी सफलता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement