Friday, April 26, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 14 January 2023: मकर संक्रांति के दिन इन राशियों का बन रहा है अद्भुत संयोग, मिलेगा मनचाहा फल

Aaj Ka Rashifal 14 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 14, 2023 6:21 IST
Aaj Ka Rashifal 14 January 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 14 January 2023

 Aaj Ka Rashifal 14 January 2023: आज माघ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार का दिन है। सप्तमी तिथि शनिवार शाम 7 बजकर 22 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 12 बजकर 34 मिनट से सुकर्मा योग रहेगा। इसके साथ ही आज सूर्योदय से लेकर शाम 6 बजकर 14 मिनट तक यायीजय योग रहेगा। आज शाम 6 बजकर 14 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा।

1. मेष राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज किसी पुरानी जमीन से आपको धन लाभ हो सकता है। अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिए आप बाहर जा रहे हैं तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं, आपका काम सफल होगा। इस बीच आपके जीवनसाथी को भी तरक्की का कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। ऑफिस में आप सभी काम समय से पूरे कर लेंगे। आपकी मेहनत और लगन देखकर बॉस आपको कोई जरूरत की चीज गिफ्ट कर सकते हैं। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए लाभ के योग बन रहें हैं।

  • शुभ रंग-लाल
  • शुभ अंक-9

2. वृष राशि  

आज आप सकारात्मक विचारों के साथ अपने दिन की शुरुआत करेंगे। लंबे समय से सोचे हुए काम को आज आप पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है। अपनी बातचीत की शैली साफ और स्पष्ट रखें। कोई आपकी बात को ग़लत तरीके से प्रस्तुत करके आपको परेशान कर सकता है। नौकरी में अधिकारियों द्वारा आपके कार्य कुशलता की तारीफ भी हो सकती है। इस राशि की महिलाएं निवेश के लिए सोच सकती हैं। आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा, आज आप किसी भी अच्छे कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। लक्ष्मी जी को पुष्प अर्पित करें। 

  • शुभ रंग-नीला
  • शुभ अंक-6

3. मिथुन राशि 

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आप पारिवारिक माहौल और कार्य क्षेत्र दोनों में आपको तालमेल बना कर चलना चाहिए, आपको प्रसन्नता मिलेगी। बिजनेसमैन लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में किसी पुराने क्लाइंट से अधिक धन लाभ होगा। आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए कहीं बाहर घूमने जाएंगे। लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे जातकों को अच्छी खबर मिलेगी। गणपति को दूर्वा अर्पित करें। आपके लिए शुभ रहेगा।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक-14

4. कर्क राशि 

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जाएंगे। आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। घर पर अचानक

कोई मेहमान आ सकते हैं, जिससे घर का वातावरण में बदलाव आएगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, पार्टी में उनको कोई उच्च पद भी मिल सकता है। इसके साथ ही समाज में भी लोगों के बीच आपकी अच्छी बातचीत बनेगी। जो युवक जॉब की तलाश में हैं, उन्हें आज जॉब मिलने के असार हैं। जरूरतमंद को भोजन कराएं, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक-2

5. सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ व सकारात्मक रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने प्रयासों को कमजोर न पड़ने दें। जल्द ही आपकी सफलता के योग बन रहे हैं। यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं या कहीं घूमने-फिरने के लिए यात्रा
पर जाना चाहते हैं, तो दिन शुभ है। उत्तम स्वास्थ्य के लिए योग करें। तकनीकी, कला, फिल्म, अनुसंधान से जुड़े जातकों को वांछित सफलता आज मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है, कोई मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है। रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करें। 

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 2

6. कन्या राशि 

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। पारिवारिक सहयोग आपको प्रत्येक क्षेत्र में मिलेगा। आपको रोजगार के उचित अवसर मिल सकते हैं। कार्य क्षेत्र में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रह सकती है। महिलाओं के लिए आज का दिन अनुकूल है। आपके मनपसंद कार्य में परिवार के सदस्यों की हरसंभव मदद मिलेगी। इस राशि के जातक जो मधुमेह रोगी हो वो अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, व्यायाम और योग को दैनिकचर्या में शामिल करें प्रसन्न रहने का प्रयास करें।

  • शुभ रंग- ब्राउन
  • शुभ अंक- 5

7. तुला राशि 

आपके लिए आज का दिन अत्यंत शुभ है। उमंग के साथ दिन की शुरुआत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके मेहनत की प्रशंसा होगी, उत्साह के साथ अधूरे कार्य को पूरा करेंगे। व्यवसाय में लाभ के संयोग हैं। आमदनी के रास्ते
बनेंगे। आप पहाड़ों की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं, इससे आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी । स्वास्थ्य का ध्यान रखें, तैलीय भोजन के सेवन से बचें। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बच सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगेगा। 

  • शुभ रंग- मैहरून
  • शुभ अंक- 6

8. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। इस राशि के छात्रों के करियर में आज नया बदलाव आएगा, जो उनके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। आपकी सेहत बेहतर
बनी रहेगी। इस राशि के जो लोग सोशल साइट्स पर काम करते हैं, उनकी जान- पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिससे काफी लाभ मिलेगा। कारोबार में कुछ लोग मददगार साबित होंगे। आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा। 

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 3

9. धनु राशि 

आज आपका दिन नई उमंग लेकर आएगा। आज आजीविका के लिए प्रयास करेंगे, नौकरी से जुड़े लोगों एवं व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए लाभ के संकेत हैं। आमदनी बढ़ सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज
आपको अचानक बड़ी धनराशि मिलने की संभावना है। मन से नकारात्मक विचार हटाकर कार्यक्षेत्र के कार्यों पर ध्यान दें ,किसी जरूरतमंद की मदद करें। परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने जाएंगे। इससे ताजगी का अनुभव करेंगे। छात्रों और युवाओं के लिए दिन अनुकूल है। करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 3

10. मकर राशि 

आज आपका दिन शानदार रहेगा।आपके लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। आज परेशानियों से निपटने के लिए नए सिरे से शुरुआत करेंगे। परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ कुछ टाईम स्पेंड करने से आपकी परेशनियों का हल निकलेगा। आज आपका मन नया व्हीकल खरीदने का कर सकता है। साथ ही पैसे और शेविंग करने के मामले में अपने बड़ों से सलाह ले सकते हैं। इस राशि के जो लोग नौकरी करते है आज उनका मन जॉब स्विच करने का कर सकता है। लवमेट आज लॉग ड्राईव पर जाने का प्लान करेंगे। यदि आप नया मकान खरीदने के लिए सोच रहे तो अपने बड़ों की सलाह लेते समय मन को शांत रखें।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 

11. कुंभ राशि 

कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आजीविका से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपका ट्रांसफर मनपसंद जगह होने की संभावना है, आपको मनचाही सफलता मिलने से आप ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे। आज आपकी उलझनें कम होंगी, परिवार में भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी योजना में सफल होंगे। लेखन से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। बच्चों के लिए आज का दिन अच्छा है, विद्यालय में
आयोजित खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा, पुरस्कार भी मिल सकता है। 

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 7

12. मीन राशि 

आज आपके दिन शुरुआत अच्छी रहने वाली है। आज आपका मनचाहा काम पूरा होने का योग बन रहा हैं।घर बनवा रहे लोगों का काम आगे बढ़ेगा। अपने काम को किसी नए तरीके से करने की योजना आप सोच सकते हैं।
घर में मां के हाथ की अलग अलग डिश का आनंद लेंगे। आज बेटे की जॉब लगने से आपको खुशी मिलेगी। आज का दिन उन छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा जो परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। विष्णु भगवान को पीला पुष्प अर्पित करें। 

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 14 January 2023: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

जानिए मकर संक्रांति का धार्मिक महत्व, इस दिन किन चीजों का करना चाहिए दान?

Shukra Gochar: 22 जनवरी को शुक्र करने जा रहा है कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर किस्मत होगी मेहरबान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement