Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 February 2023: महाशिवरात्री से पहले इन 3 राशि वालों की नौकरी-व्यापार में होगी खूब तरक्की, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 16 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: February 16, 2023 0:30 IST
आज का राशिफल 16 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 16 February 2023

Aaj Ka Rashifal 16 February 2023: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और गुरुवार का दिन है।  एकादशी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 2 बजकर 49 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 7 बजकर 3 मिनट तक पर हर्षण योग समाप्त हो गया था उसके बाद व्रज योग लग गया था आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 36 मिनट तक रहेगा। साथ ही आज रात 10 बजकर 53 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज विजया एकादशी है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 16 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आपका पूरा समय परिवारवालों के साथ ही बीतेगा। घर के कामों में आज जीवनसाथी का हाथ बटाओगे। साथ ही बच्चों के करियर के लिए उनके गुरु से परामर्श लेंगे। इस राशि के जो लोग धर्म-कर्म के काम से जुडे हैं, उन्हें आज किसी बड़े समारोह में जाने का मौका मिल सकता है। वहां लोग आपका सम्मान करेंगे। हालांकि दाम्पत्य संबंधों में छोटी-मोटी नोंक-झोंक होती है। संभलकर अपनी बात जीवनसाथी के सामने रखने की जरूरत है। तुलसी के आगे घी का दीपक जलाने से आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इस समय बेहतर यही होगा कि आप जिनके साथ रहते है उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। इस राशि के बिजनेस करने वाले आज एक ऐसी परियोजना के भागीदार बन सकते हैं, जिससे आपके करियर की दिशा परिवर्तित हो सकती है और काफी समय से आपको तलाश भी थी। स्वास्थ्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा। भगवान को पंजीरी का प्रसाद चढ़ाएं, तो आपकी सेहत के लिये और भी अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा।  आपको पिछले कुछ समय से अपने करियर और निजी जीवन संबंधी किए गए प्रयासों का फल मिलने का समय है। आज आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। हो सकता है कि घर पर छोटी-सी पार्टी भी करें। इस राशि के जो लोग आर्किटेक के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें ऑफिस में किसी काम को लेकर डांट पड़ सकती है। जिससे आपको थोड़ा गुस्सा आ सकता है। लवमेट के साथ मूवी देखने जा सकते है। मेडिटेशन करने से आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा।  आपका झुकाव कुछ हद तक आध्यात्मिकता की ओर रहेगा। आपका मन साहित्यिक चीज़ों को पढ़ने में लगेगा, जिससे आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिये कुछ नए विचार आ सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स आज अपनी पढ़ाई की योजना में बदलाव कर सकते हैं, जिससे आपका करियर बेहतर बन सके।  अपने पार्टनर के लिए एक सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं। जिससे आपके बिगड़ते रिश्ते बन जाऐंगे। साथ ही पार्टनर को आपके गहरे प्यार को लेकर कोई संदेह नहीं रहेगा। शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपके रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत होंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 9

सिंह राशि 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आपके लिए परिवार और करियर के बीच संतुलन बनाना काफी आसान होगा। साथ ही आज घर पर आप किसी की असमंजस की भावना को दूर करेंगे। इस राशि के जो लोग एक नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है। आपके द्वारा बढ़ाया गया एक कदम आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। सूर्य को जल अर्पित करने से आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 5

कन्या राशि

आज आपका दिन खास रहेगा। आप जो काम भी हाथ में लेंगे उसे पूरे मन से करेंगे। जिससे आपको सफलता हासिल होगी। साथ ही निराशा की भावना जो कुछ दिनों से आपके अंदर भरी हुई थी आज वो गायब हो जाएगी। इस राशि के जो लोग स्टील के बर्तन का बिजनेस करते हैं, आज उन्हें धन लाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं, जिससे आपका पूरा दिन खुशनुमा रहेगा। इस राशि के नवविवाहित आज कुछ समय के लिए बाहर जाएं। साथ ही अपने पार्टनर की बातों को समझने की कोशिश करें इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। मंदिर में माथा टेकने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज आपके मन में नए-नए विचार आऐंगे। अगर आप किसी काम की तैयारी बहुत पहले से सोच कर बैठे हैं, तो आज उस योजना की शुरुआत कर सकते हैं। साथ ही परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। पढ़ाई में मन लगेगा, साथ ही टाईम टेबल में चेंजज कर सकते हैं। गणेश जी को मोदक का भोग लगाने से आपकी सारी परेशनियां ठीक होगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 8

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ एक जरूरी मीटिंग करने के बाद रात को डिनर के लिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते हैं, इससे आपके बिजनेस को फायदा होगा। किसी पुरानी बात को लेकर आज आप तनाव में रहने वाले हैं। किसी महत्वपूर्ण काम में अपने किसी मित्र का सहारा ले सकते हैं। ऑफिस के कामों में आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी। आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते हैं, किन्तु अपनों का साथ आपको सही दिशा में ले जाएगा। केसर का तिलक लगाने से आपका मन शांत होगा।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज आपका दिन फायदेमंद रहेगा। इस राशि के सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को आज जॉब के कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। जहां जरूरत लगे, वहां समझौता करने के लिए तैयार रहें। सामूहिक काम निपटाने के लिहाज से दिन अच्छा है। पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। साथ ही पारिवारिक परेशानियां आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी। लवमेट के साथ लॉग ड्राईव पर जाने का प्लान कर सकते हैं। तिल के लड्डू बनाकर बहते जल में प्रवाहित करने से आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 1

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। सामने आयी चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे। आपके अच्छे व्यवहार से लोग खुश रहेंगे। साथ ही आज आप किसी अपनों की मदद कर सकते हैं।  आपको अपनी पिछली किसी बड़ी गलती का अहसास होगा साथ ही इससे सबक लेकर आप आज इन गलतियों को करने से बचेंगे। साथ ही आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें। इस राशि वाले छात्रों को आज अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।  किसी इंटरव्यू में जाने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं, निश्चित ही सफलता मिलेगी। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा।  परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है, जिससे हो सकता है कि आपके किसी काम में रुकावट आ जाएं । इस राशि के लोगों को आज ऑफिस में अपनी कड़ी मेहनत के कारण पदोन्नत किया जा सकता है। आप अपने जीवनसाथी के फिजूल खर्च से बचें। आज आप अपनी किसी मीठी यादों को याद करके आनन्द की अनुभूति करेंगे। इस राशि के लोगों को आज व्यापार में अच्छा लाभ होगा। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 6

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा।  आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय परिवारजनों के साथ बिताएंगे, साथ ही आप सभी के साथ कहीं पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं। इस राशि वाले लोगों को आज उनकी मेहनत का अच्छा फल मिलने वाला है। आपका दिन ऑफिस कार्यों के प्रति अनुकूल रहेगा, साथ ही सीनियर्स आपकी बात को गंभीरता से लेंगे। ऑफिस में प्रमोशन भी हो सकता है। आपके जीवन में कई दिनों चली आ रही पैसों की दिक्कतें खत्म होने वाली है। धन की प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे।

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 8

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement