Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 19 August 2022: जन्‍माष्‍टमी पर इन 5 राशियों को मालामाल कर देंगे लड्डू गोपाल, मिलेगी सफलता

Aaj Ka Rashifal 19 August 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 19 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: August 19, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 19 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 19 August 2022

Highlights

  • वृष राशि वालों का दिन मिला जुला रहने वाला है।
  • कर्क राशि वालों का दिन नया बदलाव लाने वाला है।

Aaj Ka Rashifal 19 August 2022:  आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज रात 10 बजकर 59 मिनट तक रहेगी। आज रात 9 बजे तक ध्रुव योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 53 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। आज कालाष्टमी व्रत और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 19 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। परिवार के साथ किसी ट्रिप पर जायेंगे, जहां खूब मस्ती करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को सफलता मिलती रहेगी।  दाम्पत्य जीवन में चल रही नोक झोंक ख़त्म होगी, जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा। वाहन खरीदने का विचार भाई से करेंगे, लाभदायक जानकारी मिलेगी।  राजनीति से जुड़े लोग नए कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। छात्र आज किसी प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी कार्य कुशलता दिखाएंगे। आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा।

लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 2

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। लवमेट्स आज घूमने जाने का प्लान बनायेंगे।  प्रतियोगी परीक्षा में प्रयासरत छात्रों को बड़ी सफलता के योग बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगा। ऑफिस में कोई  नया टारगेट मिलने से मन प्रसन्न रहने वाला है। राजनीतिक पक्ष में आपकी रूचि बढ़ेगी, लोग आपके कामों की तारीफ़ करेंगे। आर्थिक रूप से मजबूती बनी रहेगी।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 3

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का मिथुन राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मिथुन राशि 19 अगस्त 2022

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे जिनसे अच्छा ताल मेल बनेगा। छात्रों को आज किसी प्रैक्टिकल में सहपाठी की मदद मिलेगी जिससे कार्य में आसानी होगी।  राजनीति से जुड़े लोगों का पद बढ़ेगा, लोग आपका सपोर्ट करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापारियों का कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा।  घर में किसी रिश्तेदार के आगमन से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा। आप अपने रिश्ते की बात घरवालों से करेंगे, घरवाले प्रस्ताव के लिए थोड़ा समय लेंगे।
लकी कलर - ब्लू
लकी नंबर - 2

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज का कर्क राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कर्क राशि 19 अगस्त 2022

आज आपका दिन नया बदलाव लाने वाला है। लोगों के बीच आपके व्यवहार की तारीफ होगी। शाम को परिवारवालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। इससे रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत के बल पर आप सफल हो सकते हैं। आप किसी बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी।
लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 7

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

 आज का सिंह राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशि 19 अगस्त 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी। कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे। सीनियर्स के सहयोग से आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। बिजनेस में आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। ये बदलाव आपके लिये फायदेमंद रहेंगे।
लकी कलर - ब्लू
लकी नंबर - 2

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope)

आज का कन्या राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कन्या राशि 19 अगस्त 2022

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। माता-पिता के सहयोग से आपका कोई काम आसानी से पूरा हो जायेगा। घर पर अचानक से किसी मित्र के आने की संभावना है। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। सफलता पाने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। घर की सुख-समृद्धि ठीक-ठाक रहेगी। आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं। माताएं अपने बच्चों को बेहतर बनाने के लिए डिसिप्लिन सिखाएंगी।
लकी कलर - ग्रे
लकी नंबर - 7

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope)

आज आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। ऑनलाइन बिजनेस के माध्यम से धन लाभ के नए-नए मौके आपको मिलेंगे। नया वाहन लेने का आप मन बना सकते हैं।  सॉफ्टवेयर इंजीनियर का प्रमोशन अच्छे स्तर पर होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। लोहे का व्यापार कर रहे लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा। वायरल फीवर से आज आपको राहत मिलेगी। आपके घर पर कोई फंक्शन हो सकता है जिसमे आप बहुत बिजी रहने वाले हैंष
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 2

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज का वृश्चिक राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का वृश्चिक राशि 19 अगस्त 2022

आपका दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है। दलहन ट्रेडर्स को अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार की जिम्मेदारियों को आप बेहतर समझेंगे, जिससे माता पिता की टेंशन ख़त्म होगी। आपका समय मौज मस्ती में गुजरेगा। नए कामों को करने के लिए भाग्य का पूरा साथ बना रहेगा।  आप बिजनेस मीटिंग के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं।  राइटर आज कोई नई बुक लिखने की शुरुआत कर सकते हैं।
लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 3

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज का धनु राशि 19 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का धनु राशि 19 अगस्त 2022

आज आपके दिन की शुरुआत शांत मन से होगी। नए विचारों के साथ बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे। संतान की बड़ी सफलता से आपको गर्व महसूस होगा। ऑफिस के स्टाफ के साथ धार्मिक स्थल पर जाने से आपको राहत मिलेगी। डाइजेस्टिव सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगा। प्रतिकूल परिस्थितियों में आपका संयम आपको बेहतर बनाये रखने में मदद करेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे।
लकी कलर - सफेद
लकी नंबर - 2

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन शानदार रहेगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी काम में उनका सहयोग भी मिलेगा। क्रिएटिव वर्क में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपके रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा। स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नए लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। आपसे कोई मदद मांग सकता है। आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। किसी काम के लिए आज आप कई बड़े फैसले ले सकते हैं।
लकी कलर - लाल
लकी नंबर - 1

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाया है। आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है जिसकी उपस्थिति से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। आपका समय मौज मस्ती से गुजरेगा। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। किसी काम को करने का नया तरीका आपको अन्य लोगों से अलग बनाएगा। दूसरे लोग भी आपकी योजना से प्रभावित होंगे। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी।
लकी कलर - ब्लैक
लकी नंबर - 6

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। किसी नए काम को ठाना है, तो सफलता अवश्य मिलेगी। किसी के साथ साझेदारी का व्यापार शुरू करने से पहले बड़ों की राय अवश्य लें। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा। अपने बच्चों के साथ थीम पार्क घूमने का मन बना सकते हैं। हैयर फाल की समस्या को आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखा सकते हैं।
लकी कलर - गुलाबी
लकी नंबर - 4

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Janmashtami 2022: मेहनत के बाद भी हाथ में नहीं टिकता पैसा तो जन्माष्टमी के दिन करें ये खास उपाय, होगी धन की बरसात 

Shardiya Navratri 2022: हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानिए कब शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि

Krishna janmashtami 2022: भगवत गीता पढ़ने से मिलते हैं कई फायदे, बेचैन मन भी हो जाता है शांत

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन करें श्रीकृष्ण की ये आरती, प्रसन्न हो जाएंगे भगवान

 Vastu Tips: घर या ऑफिस में इन दिशाओं में लगाएंगे घड़ी तो चमकेगा आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है वास्तु

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement