Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022: इन 3 राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा और लक्ष्मी दोनों की कृपा, खूब होगी बरकत

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Published on: October 02, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज शाम 6 बजकर 45 मिनट तक रहेगी। आज नवरात्र के सप्तमी तिथि में माता दुर्गा के सातवीं शक्ति मां कालरात्रि की पूजा की जायेगी। आज शाम 5 बजकर 14 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा साथ ही आज देर रात 1 बजकर 53 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज पाताल लोक की भद्रा रहेगी। और आज भानुसप्तमी भी है।

मेष राशि (Aries) 

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज व्यापार को आगे बढाने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी। किसी नयें प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आज आप खुद को तैयार रखेंगे। प्रोफेसर्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।स्वास्थ्य आजपहले से काफी अच्छा रहेगा। माता का आशीर्वाद लें, तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे। golden, 5

शुभ रंग- गोल्डन 

शुभ अंक- 

वृष राशि (Taurus)

छात्रों के लिये आज का दिन करियर में नया बदलाव लायेगा। अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं, तो घर के बुजुर्गों की राय जरूर लें। आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। जीवनसाथी को आज कोई जरुरत की वस्तु उपहार देंगे। माँ कालरात्रि का पाठ करें, कष्टों से मुक्ति मिलेगी। 

शुभ रंग- ऑरेंज  
शुभ अंक-  1 

मिथुन राशि  (Gemini)

आज आपका दिन बेहतर है। किसी विशेष कार्य में दोस्तो का सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने के योगबन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा। आपको आज धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज अपनी सेहत का खास ख्याल रखे। दुर्गा माँ को गुड़ से बनी चीजों का भोग लगायें, रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग- पीला  
शुभ अंक-  4 

कर्क राशि (Cancer)

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज आपका दिन खास रहने वाला है। संतान आपकी बातों से प्रभावित होंगे। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण सरकारी कार्यों में फायदा होगा। घर के कार्यो को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आज आप सोच-विचार में रहेंगे। माता को लाल चुनरी चढ़ाएं,विवाह में आ रही दिक्कते दूर होंगी।

शुभ रंग- पर्पल  
शुभ अंक-  2 

सिंह राशि (Leo)

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज आप किसी अनुभवी की राय लेकर कार्य करेंगे तो सफलता मिलेगी। इलेक्ट्रानिक कार्यों से जुड़े लोगों को आज अधिक धन लाभ होगा। कारोबारियो को आज बड़ा मुनाफा होने के योग बन रहें है। माता को लौंग अर्पित करें, पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। 

शुभ रंग- हरा  
शुभ अंक-  9 

कन्या राशि (Virgo)

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो आज लाभ होगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। फोन पर आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा। जरूरतमंद की सहायता करें,समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। 

शुभ रंग- नीला  
शुभ अंक-

तुला राशि (Libra)

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। किसी भी काम में जल्दबाजी करने की बजाय धैर्य से काम लेना चाहिए। किसी भी तरह की यात्रा करने से आज आपको बचना चाहिए, बहुत जरुरी हो तभी यात्रा पर जायें। आज ऑफिस के किसी काम में गलतियों को नजर अंदाज ना करे। मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगायें,घर में शांति का माहौल रहेगा। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक- 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। कॉन्ट्रैक्ट का कार्य कर रहे लोगों को आज नया कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। ऑफिस के लोग आपके कार्यो की खूब तारीफ करेंगें। इस राशि के फैशन डिजाईनिंग के छात्रों को कुछ नयासीखने को मिलेगा। मां दुर्गा को खोये का भोग लगायें, जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। 

शुभ रंग-  गुलाबी 
शुभ अंक- 

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपकी बात किसी खास रिश्तेदार से होगी, उनके साथ कोई व्यापार शुरू करने की बात रखेंगे। आज अपने खर्चों कोनियंत्रित करने के लिए नयी योजना बनायेंगे। आज अपना कार्य अच्छी तरह से पूरा करने पर वाहवाही मिलेगी। बन्दर को केला खिलाये , मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

शुभ रंग- पीच 
शुभ अंक- 

मकर राशि  (Capricorn)

आज पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। करियर को लेकर आज आप कुछ अच्छे फैसले लेंगे। आज आप अपने कार्योंको समय से पूरा करने में सफल होंगे। किसी प्रापर्टी में निवेश करने से पहले घर में विचार विमर्श जरूर करें। मेडिकल की पढाई कर रहे छात्रों को आज किसी बड़े डॉक्टर का सहयोग मिलेगा। हल्दी का तिलक लगायें, पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे।

शुभ रंग- मेरून 
शुभ अंक- 

कुंभ राशि (Aquarius) 

Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 2 October 2022

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आजउच्च अधिकारियों से परिचय आपके काम आयेगा। करियर में तरक्की के योग बन रहे है।शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगें। पहले से लिये गए फैसले आपको बेहतर फल देंगे। महिलाए आज शॉपिंग करने में थोडा बिजी हो सकती है। माता के सामने दीपक जलायें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

शुभ रंग- मजेंटा 
शुभ अंक-  5 

मीन राशि (Pisces)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में नये विचारों पर अमल करने के लिए दिन अच्छा है। आज जिस कार्यो को करने की सोचेंगें,उसमें कामयाबी मिलेगी। घरेलू कार्यों को पूरा करने में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। आज आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें, कारोबार में बरकत होगी। 

शुभ रंग- हरा  
शुभ अंक-

Mesh Weekly Horoscope 03-09 October 2022: मेष राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी शुभ रहेगी

Rahu Grah: राहु-केतु दोष से ज़िंदगी हो जाती है नर्क समान, इस रत्न से इनके प्रकोप से मिलेगी मुक्ति और बदल जाएगी जीवन की दशा 

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

October 2022: अक्टूबर महीने में मिथुन, तुला समेत इन राशियों में होगा ग्रहों का गोचर, जानें किस राशि पर मंगल होगा भारी?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement