Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 December 2022: शनिवार को इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Aaj Ka Rashifal 24 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 24, 2022 7:21 IST
आज का राशिफल 24 दिसंबर 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 24 दिसंबर 2022

Aaj Ka Rashifal 24 December 2022: आज पौष शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और शनिवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज दोपहर 12 बजकर 6 मिनट तक रहेगी।  आज सुबह 9 बजकर 27 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा, उसके बाद ध्रुव योग लग जायेगा, जो अगले दिन सुबह 5 बजकर 10 मिनट तक रहेगा।  आज रात 10 बजकर 15 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  शनिवार का पंचांग,राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 24 दिसंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आप वर्किंग प्लेस पर खूब मेहनत करेंगे। अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, नए क्लाइंट के साथ मीटिंग होगी। अगर आप अपने बच्चों के लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहे हैं, तो आपको कोई अच्छा रिश्ता मिलेगा। किसी खास व्यक्ति की मुलाकात से आपको फायदा होगा। आप शनि मंदिर में तेल का दीपक जलाएं, आपके सभी काम सफल होंगे। 

लकी रंग - ब्राउन

लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपकी पैसों से रिलेटेड सारी परेशानियों का हल जल्दी ही निकल आयेगा। किसी खास रिश्तेदार का घर में आगमन से खुशियों का माहौल बनेगा। मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा, बस आप मेहनत पर कंसंट्रेट करें।  आप किसी बात को लेकर नेतृत्व करेंगे जिसमें अन्य लोगों का भी सहयोग रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ेगा।  आपके अच्छे व्यवहार से समाज में आपकी अच्छी छवि बनी रहेगी। 

लकी रंग - हरा
लकी नंबर- 7

मिथुन राशि

आज आपका दिन रोज की अपेक्षा ज्यादा लाभ देने वाला रहेगा। अपने बेटे के अच्छे करियर के लिए आपको अपना निवास स्थान चेंज करना पड़ सकता है।  नए स्थान पर आपका बिजनेस ज्यादा ग्रो करेगा और आपके बेटे का करियर भी अच्छा बनेगा। इस राशि के कांट्रेक्टर के लिए आज का दिन धन लाभ देने वाला है। मौसम के बदलने से चिडचिडापन हो सकता है, इससे बचने के लिए खूब पानी पियें लाभ होगा। 

लकी रंग - पीच
लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। बिजनेस को और दूर दराज़ तक फ़ैलाने के लिए आज आप अपने सहयोगियों के साथ मीटिंग करेंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने में आ रही परेशानियां दूर होंगी। किसी मेहमान के घर पर आने से बच्चों में उत्साह दिखेगा। परिवार के साथ किसी मंदिर में जाकर जनसेवा करेंगे जिससे परिवार में खुशियां देखने को मिलेगी। बुजुर्गों के साथ समय बिताएं, जिससे उनका मन बहला रहेगा। 

लकी रंग - गुलाबी
लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आज आपका दिन ठीक- ठाक रहेगा। किसी नए बिजनेस में इन्वेस्ट करने के लिए आप किसी एक्सपर्ट की सलाह लेंगे। परिवार में चल रही अनबन आज समाप्त होगी, जिससे परिवार से आपको सपोर्ट मिलेगा। किसी बड़े मामले पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए हर समय तैयार रहें। शुरू किए गए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। आपको बाहर के ऑयली फ़ूड से परहेज़ करना चाहिए, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।  

लकी रंग - पीला
लकी नंबर- 6

कन्या राशि

आज आपका दिन आपके फेवर में रहेगा। इस राशि के जो लोग मार्बल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। राजनीति से जुड़े लोग अपना रुतबा कायम रखेंगे। किसी समारोह का आयोजन होगा, जिनमें उनकी सहभागिता रहेगी। अपने खानपान की लिस्ट में ताज़े फलों और हरी सब्जियों को शामिल करें, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। गाय को चारा खिलायें, घर में धन- धान्य की कमी नहीं रहेगी। 

लकी रंग - काला
लकी नंबर- 4

तुला राशि

 आज आपका दिन बेहद खुशहाल रहेगा। आप अपने करियर में नया आयाम स्थापित करने में सफल रहेंगे। परिवार में चल रही अनबन को लेकर आप थोड़ा डिस्टर्ब हो सकते हैं लेकिन शाम तक सब सही हो जायेगा। इस राशि लवमेट्स आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस होंगे, अपने पेरेंट्स से बात करने का मन बनायेंगे।  बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र की हेल्प करके आप खुद को बेहतर फील करेंगे। 

लकी रंग - मैरून 
लकी नंबर- 1

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन लकी रहेगा। हाउसिंग प्रोजक्ट पर काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आप नया वाहन लेने से पहले अपने परिवारवालों से विचार करेंगे। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज आपको वापिस मिल जायेगा, जिससे आपका बैंक बैलेंस मजबूत बनेगा।  करियर में कुछ बदलाव हो सकते हैं जिससे आपका करियर बेहतर बनेगा। 

लकी रंग - गोल्डन
लकी नंबर- 5

धनु राशि 

आज आपका दिन नया बदलाव लेकर आयेगा। बड़ी बेटी का सिलेक्शन किसी अच्छी जॉब में हो जाने पर घर में खुशियों का माहौल रहेगा। घर की सजावट के लिए आपको कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऑफिस में आपके काम करने के तरीके को देखकर आपके विरोधी आपकी हेल्प मांगेंगे। सब लोग आपके द्वारा किये गये सराहनीय कार्यों की तारीफ़ करेंगे। बिजनेस में अच्छा लाभ कमाने के लिए आप नई से नई तकनीकी उपाय करते रहेंगे। 

लकी रंग - मजेंटा 
लकी नंबर- 3

मकर राशि

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।  व्यापारियों के लिए दिन शुभ हैं। धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं। साझेदारी करना आज आपके लिये फायदेमंद रहेगा । जमीन से जुड़ा कोई बड़ा मामला सुलझ जायेगा। ऑफिस में नई पहल करने के लिए दिन अच्छा है। लाभ होने की सम्भावना बन रही है। करियर में आज कुछ बदलाव होने वाला है, तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। जरूरतमंद को भोजन कराएं, सभी काम में सफल होंगे ।black, 7

लकी रंग - काला
लकी नंबर- 7

कुम्भ राशि

आज का दिन आपके लिये अच्छा रहने वाला है। आपके काम में आत्मविश्वास की झलक दिखाई देगी। आप दूसरों को अपनी बातों से अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे । कोई रुका हुआ काम अपनों की मदद से पूरा हो जायेगा। इस राशि के छात्रों को आज प्रतियोगी परीक्षा से संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने वाला है, जिसे सुनकर आपके चेहरे खिल उठेंगे। खेलकूद से जुड़े लोगों को लाभ के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी। 

लकी रंग - ऑरेंज
लकी नंबर- 9

मीन राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग आज कैंसिल हो सकती है। आपको आज फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। माइग्रेन की समस्या के लिए आज आप किसी अच्छे डॉक्टर से मिलकर सलाह ले सकते हैं, आराम मिलेगा। संतान की तरफ से आप निश्चिन्त रहेंगे। मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग करने से बिजनेस में लाभ की निरंतरता बनी रहेगी।

लकी रंग - हरा 
लकी नंबर- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: इस एक गुण के बलबूते पूरी दुनिया पर करेंगे राज, सिर पर लहराएगा कामयाबी का ताज

सावधान! तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज़, घर में छाएगी दरिद्रता

ऐसे कान वाले होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी, नहीं होती है धन-दौलत की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement