Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 28 December 2022: साल का आखिरी बुधवार आज, इन 6 राशि वालों पर मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी अपनी कृपा

Aaj Ka Rashifal 28 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 28, 2022 6:42 IST
आज का राशिफल 28 दिसंबर 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 28 दिसंबर 2022

Aaj Ka Rashifal 28 December 2022:  आज पौष शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और बुधवार का दिन है।  षष्ठी तिथि आज रात 8 बजकर 44 मिनट तक रहेगी।  आज दोपहर 2 बजकर 21 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 12 बजकर 46 मिनट तक रवि योग रहेगा। आज दोपहर 12 बजकर 46 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पंचक है और आज बुधदेव मकर राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 28 दिसंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा।  आपको आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिलेगी। आपको मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौक मिलेंगे।  कुछ लोग आपके लिए खास साबित हो सकते हैं साथ ही किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का स्पोर्ट भी मिल सकता है।  खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है।  इसमें आपको किस्मत का साथ भी मिलेगा। किसी के साथ मिलकर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिल सकती है।  गणेश जी को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं, कारोबार में वृद्धि होगी। 

लकी रंग - ऑरेंज 

लकी नंबर- 5

वृष राशि

आज आपको अपने करियर में बदलाव लाने के लिए कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे।  इस राशि के जातकों को राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिले सकती है। आपको किसी से उपहार भी मिल सकता है। सेहत के मामले में आप खुद को अच्छा महसूस करेंगे।  आपका रुका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा, आप निश्चिंत हो जायेंगे, आप दूसरे टारगेट पर काम करने का प्लान बनायेंगे। जरूरतमंद को हरा रंग का वस्त्र दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।  

लकी रंग - लाल
लकी नंबर- 4

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। लेकिन आज काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। आपको वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कारोबारी की व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह जरूर लें, ऐसा करने से आपको आज काफी फायदा होगा। ऑफिस में काम बिना किसी स्ट्रेस के समय से पूरा हो जायेगा। पक्षियों को दाना खिलाएं, पारिवारिक जीवन कि सारी परेशानियां दूर होंगी

लकी रंग - पर्पल
लकी नंबर- 7

कर्क राशि

आज आपका दिन बेहद ही शुभ रहेगा। आपके कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होता नजर आयेगा।  दोस्तों के साथ बिगडे हुए रिश्तों में भी सुधार आएगा। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ेगा।  अगर आज आपके मन में कोई बात दबी हुई हो तो उसे खुलकर सामने लाए। ऐसा करने से अपका मन शांत होगा, और आपकी परेशानिययों का हल भी निकलेगा। लेकिन आज आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। 

लकी रंग - हरा
लकी नंबर- 9

सिंह राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज का दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं।  घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है या आज शाम को आप घर पर पार्टी का प्लान भी बना सकते हैं। आपको रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में आज आप यात्रा पर भी जा सकते हैं। मंदिर जाकर गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें और लड्डू का भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपको सुख समृद्धि मिलेगी।  

लकी रंग - ब्राउन
लकी नंबर- 3

कन्या राशि

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपको शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिल सकती है। अपने कॉन्फिडेंस को जरा भी कम होने ना दे। ऐसा करने से आपके लगभग हर काम सफल होंगे। साथ ही आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा और कुछ अच्छे मौको के अवसर भी आपको मिल सकते हैं। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा।  आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी भी आपकी खुशियों को दोगुना कर सकता है। धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आर्थिक पक्ष भी आज मजबूत रहेगा। 

लकी रंग - मैरून 
लकी नंबर- 2

तुला राशि 

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज का दिन आपके फेवर में रहेगा। आप किसी भी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होगें। लेकिन थोड़ी काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं। आपको आज कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। आपसे छुपी हुई कुछ बातें आज आपके सामने भी आ सकती है। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे। किसी भी मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। मंदिर में फल दान करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

लकी रंग - पीला
लकी नंबर- 1

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे। किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित हो सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स अगर किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहे हैं, तो आज का दिन बेहद शुभ है। साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी काबिलियत के लिए सम्मानित किया जा सकता है।  आज आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। सोसाइटी में आपका रूतबा भी बढ़ा रहेगा।

लकी रंग - ब्लू
लकी नंबर- 6

धनु राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको आज अचानक धन की भी लाभ हो सकता है। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आपका मन खुश हो जायेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी, परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। हरा रंग का रूमाल आज आप अपने साथ रखें, रुके हुए सारे काम आज जल्द ही पूरे हो जायेंगे। 

लकी रंग - ब्लू
लकी नंबर- 7

मकर राशि

आज आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। अगर आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं,तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते नजर आ सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी से कोई ऐसी चीज भी मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था। किसी पुराने मित्र से भी आज आपकी मुलाकात होगी। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। घर पर सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, घर से कलेश दूर होगा।  

लकी रंग - सफेद
लकी नंबर- 5

कुंभ राशि

आज आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता का रस घुलेगा। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। इससे आपको काफी फायदा भी होगा।  पुराने कामकाज कीकई योजनाएं समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। मछलीयों को आटे की गोलिया बना के खिलाए। जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। 

लकी रंग - हरा
लकी नंबर- 9

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

आज आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं।  आपको ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। लेकिन जिम्मेदारियों के बोझ से आपकामूड थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक मूड ठीक हो जायेगा। शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। संतान पक्ष से भी कोई खुशखबरी आज आपको मिल सकती है।  ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

लकी रंग - काला
लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Chanakya Niti: इस एक गुण के बलबूते पूरी दुनिया पर करेंगे राज, सिर पर लहराएगा कामयाबी का ताज

सावधान! तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज़, घर में छाएगी दरिद्रता

ऐसे कान वाले होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी, नहीं होती है धन-दौलत की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement