Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 5 October 2022: दशहरे के दिन खुल जाएगी इन 6 राशियों की किस्मत, इस राशि के जातक हो सकते हैं बीमार, रखें सेहत का ख़ास ख्याल

Aaj Ka Rashifal 5 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: October 05, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 5 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 5 October 2022

Aaj Ka Rashifal 5 October 2022: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और बुधवार का दिन है। दशमी तिथि आज दोपहर 12 बजे तक रहेगी। उसके बाद एकादशी तिथि लग जाएगी। आज सुबह 8 बजकर 21 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा, उसके बाद धृति योग लग जाएगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 14 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज विजयादशमी है और पाताल लोक की भद्रा भी रहेगी।

mesh rashi

Image Source : INDIA TV
mesh rashi

मेष राशि (Aries)

आज आपका दिन खुशनुमा पल लेकर आया है। लम्बे समयसे सोचा हुआ काम आज पूरा हो जाएगा, जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। माता के साथ धार्मिक कार्यो में मन लगाने से शांती मिलेगी।शाम का समय परिवार वालों के साथ अच्छा बीतेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा आपको मिलेगी। किसी दूसरों की नक़ल न करें क्युकी ईश्वर की बनाई हर चीज अपने आप में यूनिक है। इस राशि के मंत्रियों की विदेशी यात्रायें हो सकती है। आज किसी से भी बेवजह मजाक करने से आपको बचना चाहिए। 

शुभ रंग- ग्रे 
शुभ अंक- 4

वृष राशि (Taurus)

आज का दिन आज ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। अपना समय शॉपिंग में बिता सकती हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। उधार के लेन देन से आपको दूरी बनाना अच्छा रहेगा। ईश्वर की कृपा से बिगड़ते काम भी बनेंगे। वर्क फ्रॉम होम कर रही महिलाओं के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। 
शुभ रंग- नीला 
शुभ अंक- 1

mithun rashi

Image Source : INDIA TV
mithun rashi

मिथुन राशि  (Gemini)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आप परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इस राशि के एग्रोकेमिकल व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। टेलरिंग का काम करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। पुराना रुका हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए ताजे फल खायें, फायदा मिलेगा। धार्मिक कामों में मन लगाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। घर के बड़ो का सहयोग आपको मिलता रहेगा। घर के बड़े आपके काम से प्रभावित होंगे।
शुभ रंग- पर्पल 
शुभ अंक- 3

Kark rashi

Image Source : INDIA TV
Kark rashi

कर्क राशि (Cancer)

आज आपका दिन आपके लिए नई खुशियां लाया है। राजनीति से जुडे लोगो के लिए दिन अच्छा है, समाज हित में किये गये कामों की तारीफ़ हो सकती है। आज आपको उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर।। पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। महिलाए अपने जीवनसाथी को आज कुछ मीठा बना कर खिला सकती है। दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। परिवार में स्थिति ठीक रहेगी। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। पिता बच्चों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है, थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। 
शुभ रंग- ऑरेंज 
शुभ अंक- 6

singh rashi

Image Source : INDIA TV
singh rashi

सिंह राशि (Leo)

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। इस राशि के टेक्सटाइल व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत बना रहेगा। कुछ छिपे विरोधी आपके बारे मे अफवाहें फ़ैलाने के लिए तैयार बैठे हैं। ऐसा कोई मौका ही न दें। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए डेली रूटीन में मैडिटेशन व योगा अपनाएं। बड़ों का आर्शिवाद आपके साथ बना रहेगा। इस राशि के जो लोग कुंवारे हैं और अपने लिये एक अच्छा जीवनसाथी तलाश रहे हैं, उन्हें जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है। 
शुभ रंग- पीला 
शुभ अंक- 4

Kanya rashi

Image Source : INDAI TV
Kanya rashi

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज आपके सारे पूराने काम आसानी से हो जाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। साइंस से जुड़े बच्चों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है। बिजनेस के सिलसिले में ऑफिस के कलीग्सके साथ बाहर जा सकते हैं। व्यापार के मामलों में आपके पार्टनर से अनबन हो सकती है, बेहतर होगा संयमित रहें। लवमेट वालों का आज रिश्ता तय हो सकता है। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस राशि के जो लोग सोशल साइट्स पर काम करते हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिससे उन्हें काफी लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- गुलाबी 
शुभ अंक- 9

तुला राशि (Libra)

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। अगर आप नयी जमीन लेने का प्लान बना रहे हैं तो घर के बड़ों की राय जरूर ले। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा कुछ नया सीखने को मिलेगा। लवमेट अपने साथी से अपने दिल की बात शेयर करेंगे। इससे रिश्तों में मधुरता बनेगी। शाम को परिवार के साथ किसी जरूरी मामले पर बात होगी जहाँ आप खुलकर अपनी राय रखेंगे। आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। संतान को शिक्षा में उन्नति मिलेगी। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि की महिलाएं, जो घर पर ही कोई बिजनेस करने की सोच रही है।। उनके लिए आज का दिन अच्छा है। सिंगर्स का कोई गाना लोगों को काफी पसंद आएगा। किसी भी काम को करने में जल्दबाजी न करें ,अन्यथा वह काम दोबारा करना पड़ सकता है। अपने जीवनसाथी को किसी मामूली बात पर डांटने की बजाय विनम्रता से समझाएं जिससे अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी।किसी दोस्त से कामकाज के मामले में आपको कुछ नए आइडिया मिलेंगे। आप उन पर जल्द ही काम भी शुरू कर सकते हैं। 

शुभ रंग- मजेंटा 
शुभ अंक- 8

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के इंजीनियर के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। करियर में उतार-चढ़ाव से आप परेशान हो सकते हैं। लेकिन किसी अनुभवी सीनियर्स की मदद से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। आज घर में बच्चों के साथ आपका अच्छा टाइम बीतेगा। माता पिता बच्चों को कोई अच्छी सलाह भी दे सकते है। छात्रों को आज ऑनलाइन शिक्षकों से कुछ नया सीखने को मिलेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने में पिता का सहयोग मिलेगा। आपको किसी से उपहार मिल सकता है। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। 
शुभ रंग- मरुन 
शुभ अंक- 6

मकर राशि (Capricorn)

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा। कई दिनों से चल रहीं कड़ी मेहनत आज आपको सफल बना सकती है।आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है जिन्हे आप बखूबी निभायेंगे। किसी काम को पूरा करने के लिए आस-पास के कई लोग आपको सलाह देगें ,इससे दूसरों की गलती से भी आप सुरक्षित रहेगें। जीवनसाथी पर भरोसा बनायें रखें , रिश्ते मजबूत होंगे। सेहत के लिहाज से आप ठीक रहेंगे।पारिवारिक समस्या दूर होगी, घर में खुशहाली बनी रहेगी। आज अध्यात्म की तरफ आपका रुझान रहेगा। आप जिस काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी मिलेगी। 
शुभ रंग- हरा 
शुभ अंक- 5

Kumbh rashi

Image Source : INDIA TV
Kumbh rashi

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। नौकरी कर रहे लोगो को पदोन्नती के अवसर मिलेंगे। ऑफिस में कार्यशीलता के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। दोस्ती में चल रही अनबन को ख़त्म करने के लिए आप दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं। आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आज परिवार वालों के साथ घर पर  स्वादिष्ट डिनर का प्लान बना सकते हैं। आज आपके जीवन में चल रही सारी परेशानियों का हल निकल जाएगा। महिलाएं आज घर के कामो में बिजी हो सकती है, बच्चे उनकी सहायता करेंगे। योग करने से सेहत अच्छी रहेगी।

शुभ रंग- ब्राउन 
शुभ अंक- 8

मीन राशि (Pisces)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी आप इनका डटकर मुकाबला करें सफलता हासिल होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा। करियर संबंधी चुनाव आपको थोड़ी परेशानी में डाल सकता है।लेकिन सही पॉइंट का चुनाव करना बेहतर रहेगा। माता पिता से आशीर्वाद लेने से आपकी सभी परेशानियों से राहत मिल जाएगी। सेहत के प्रति आपको सतर्क रहना होगा। फ़ास्ट फ़ूड खाने से आपका पेट खराब हो सकता है। बाहर के खाने से परहेज करें। 
शुभ रंग- पीच 
शुभ अंक- 9

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Navratri Navami Puja: महानवमी के दिन इस मुहूर्त में करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, होगी हर मनोकामना पूरी, जानें पूजन विधि

Chanakya Niti: सांप की तरह जहरीले होते हैं ये लोग, भूलकर भी न करें इनकी मदद वरना मौका पाते ही कर देंगे आप पर वार

Aaj Ka Panchang 5 October 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Shani Margi 2022: शनि की सीधी चाल से बढ़ेंगी इन राशियों की मुश्किलें, लिस्ट में हैं शामिल तो हो जाएं सावधान

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement