Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 6 August 2023: नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त उछाल के लिए तैयार रहें ये 5 राशि वाले लोग, सूर्य देव इनकी करेंगे चांदी, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal 6 August 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 06, 2023 6:37 IST
Aaj Ka Rashifal 6 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 6 August 2023

Aaj Ka Rashifal 6 August 2023: आज अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि पंचमी और रविवार का दिन है। आज रात 8 बजकर 26 मिनट तक धृति योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 54 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। रेवती नक्षत्र का अर्थ है धनवान या धनी। इसके अलावा बीते 2 अगस्त को जो पंचक शुरू हुए थे आज देर रात 1 बजकर 43 मिनट पर समाप्त हो जाएंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 6 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आप उल्लास और कुछ बेहतरीन कर गुजरने के मूड में रहेंगे। आपके सामने कुछ अच्छे अवसर आएंगे आप उसका पूरा लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा।  परिवारवालों के साथ आनंद के पल बीताएंगे।  इस राशि के जो लोग वकालत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। करीबी आज आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। इस राशि के छात्रों को आज मेहनत करने से अच्छी सफलता मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

  • लकी रंग -  हरा
  • लकी नंबर - 4

वृष राशि

आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके पहले किए गए प्रयासों का पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। आपका दिन परिवारवालों के साथ बितेगा। जिससें परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन ठीक है। आपको कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। शारीरिक दृष्टि से आज आपका हेल्थ बेहतर रहेगा। लवमेट्स आज अपने मन की बात एक दूसरे से शेयर करेंगे। व्यापार की गति बढ़ाने के लिए कुछ नया प्लान करेंगे।  

  • लकी रंग -  पीला 
  • लकी नंबर - 1

मिथुन राशि

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। ऑफिस के किसी काम को करने में थोड़ी रुकावट आ सकती है, लेकिन सहकर्मियों के सहयोग से समय से पूरा करने में सफल होंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। साझेदारी में किया गया काम फायदेमंद रहेगा। अपने उदार स्वाभाव से लोगों को अपनी ओर अट्रैक्ट कर पाएंगे। आपके मन में भावनात्मक उथल-पुथल रहेगी। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाने में सफल रहेंगे। कोई प्रॉपर्टी लेने का मन बनाएंगे।

  • लकी रंग -  पर्पल 
  • लकी नंबर - 9

कर्क राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपको जरूरी कामों में सफलता मिलने वाली है। अगर आप कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं।  इस राशि के वकिल आज किसी पुराने केस की स्टडी करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। साथी को समझने का प्रयास करेंगे जिससे रिश्तें मजबूत होंगे। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा। घर के कामों में बच्चों की मदद मिलेगी जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग -  ग्रे
  • लकी नंबर - 2 

सिंह राशि

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। जो भी काम आपके लिए खास हैं, उसे आज समय से पहले पूरा करने की कोशिश करेंगे, इसमे आपको सफलता भी मिलेगी। इस राशि के छात्रों को कम मेहनत करने से भी सफलता हासिल हो सकती है। नवविवाहित आज जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे और उनकी मन की बात जानने की कोशिश करेंगे, इससे रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। व्यापार में आ रही रुकावट से छुटकारा पाने के लिए कोई महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी, जिससे आपकी मुश्किल आसान हो सकती है। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  सफेद
  • लकी नंबर - 3 

कन्या राशि

आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। किसी जरूरी काम को पूरा करने में कोई दोस्त अचानक काम आ सकता है। परिवार संग किसी धार्मिक कार्य में मन लगाएंगे जिससे मन शांत रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके सोचेंगे जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा, उनके विचार भी आपके काम आएंगे। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा।

  • लकी रंग -  ऑरेंज
  • लकी नंबर - 7

तुला राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। समझदारी के साथ काम करेंगे तो आपको कारोबार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होगा। आपको जो भी काम दिया जाए उसे स्वीकार कर लें, क्योंकि आपको काफी धनलाभ होगा। जो भी करेंगे, उसके साथ कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी भी रहेगी। लोग अपनी परेशानियां आपके सामने रखेंगे। जिसे आप आसानी से सुलझा देंगे।  इस राशि के छात्र आज करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने गुरू की मदद लेंगे। सभी के साथ हंसी-खुशी दिन बीतेगा। दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  काला
  • लकी नंबर - 8

वृश्चिक राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। कुछ लोगों का व्यवहार आज आपकी समझ से बाहर रहेगा। जरूरत पड़ने पर साथ के कुछ लोग आपकी मदद करेंगे। साथ ऐसी स्थितियों में जीवनसाथी का भी सहयोग प्राप्त होगा। बच्चों का समय घर पर दादा-दादी के साथ बितेगा और उनसे कुछ बातें करेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  गोल्डन 
  • लकी नंबर - 5

धनु राशि

आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। इस राशि के विवाहित अपने जीवनसाथी पर भरोसा बनाएं रखें, गलतफहमियों से रिश्ते में उलझन बढ़ सकता है। इस राशी के मेडिकल स्टूडेंटस को कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा, जो भविष्य में आपके काम आएगा। छात्र आज कुछ नया सीखने का मन बनाएंगे। वेब-डिजाईनर्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। व्यापार में आज रोज की अपेक्षा ज्यादा मुनाफा होने के योग बने हुए है।

  • लकी रंग -  हरा  
  • लकी नंबर - 9

मकर राशि

आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरा करने में सफल होंगे। आपके सपने साकार होते हुए नजर आएंगे। खुद को आर्थिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। इस राशि के छात्रों के पढ़ाई में आ रही रुकावटें आज किसी दोस्त की सहायता से सॉल्व हो जाएगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। बच्चे आज का दिन खेल-कूद में व्यतीत करेंगे। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  हरा  
  • लकी नंबर - 6

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। इस राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को फायदा होने के योग बन रहे हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी भी होगी। आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके सेहत में सुधार आएगा। छात्रों को उनके मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी। आप ऑफिस का कार्य समय पर पूरा करने में सफल होंगे। बॉस आपकी तारीफ करेंगे। 

  • लकी रंग -  ब्लू 
  • लकी नंबर - 7

मीन राशि

आज अपनी सोच सकारात्मक रखें। भविष्य को और बेहतर बनाने के लिए प्लान बनाएंगे। जिसमें घरवालों की मदद मिलेगी। इस राशि के छात्रों को आज अपने लिए नए अवसरों की तलाश करनी होगी। इस राशि के जो लोग मैकनिकल की तैयारी कर रहे हैं आज उन्हें जल्द ही किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। जिससे रिश्तें में और मजबूती आएगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएगी। 

  • लकी रंग -  सिल्वर 
  • लकी नंबर - 1 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

परमा एकादशी के दिन भूलकर न करें ये गलतियां, वरना घर में पड़ जाएगा पैसों का अकाल!

Raksha Bandhan Special: साल में सिर्फ एक बार खुलते हैं इस मंदिर के कपाट, यहां राखी बांधने से भाई पर कभी नहीं आता कोई संकट

Vastu Tips: क्या चोरी करके मनी प्लांट लगाना सही है? न करें ये 5 गलतियां, तिजोरी हो जाएगी खाली

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement