Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 December 2022: गुरुवार के दिन जरा संभलकर रहें ये 5 राशियां, जानिए अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 8 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: December 08, 2022 5:15 IST
आज का राशिफल 8 दिसंबर 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 8 दिसंबर 2022

Aaj Ka Rashifal 8 December 2022: आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और गुरुवार का दिन है। पूर्णिमा आज सुबह 9 बजकर 37 मिनट तक रहेगी, उसके बाद पौष कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि लग जायेगी। आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 3 बजकर 12 मिनट तक साध्य योग रहेगा। आज दोपहर 12 बजकर 33 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद मृगशिरा नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज स्नानदान की पूर्णिमा है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 8 दिसंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि 

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपकी खुशियां दोगुनी होने वाली हैं। आज के सारे काम आसानी से पूरे हो जाऐंगे । साथ ही अपने भविष्य के लिए एक योजना बनाऐंगे और सोच-विचार करेंगे। आज ज्यादातर आपका समय परिवारवालों की इच्छाओं को पूरा करने में निकल जाएगा। जीवनसाथी के साथ किसी पुरानी बात पर वाद-विवाद हो सकता है। अपने पार्टनर को मनाने के लिए आप उसे कोई रिंग गिफ्ट कर सकते है, इससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। तुलसी के पत्ते सुबह-सुबह खाने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

लकी रंग- ग्रे

लकी नंबर- 4

वृष राशि 

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने का मौका मिलने की संभावना है। सब्जियों के कारोबारियों की इनकम में वृद्धि होगी। नई जॉइनिंग किए लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के बेरोजगार बैठे लोगों को आज किसी अच्छी कंपनी से जॉब के ऑफर मिलने के चांस बन रहे हैं। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। पक्षियों को दाना डालें। आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 6

मिथुन राशि 

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज दिन अच्छा रहेगा। पहले से बनाई हुई योजनाओं के पूरा होने के योग बन रहे हैं, साथ ही नए काम की योजना बना सकते हैं। आज आप रिश्तों के प्रति भावना से परिपूर्ण रहेंगे।  हो सकता है कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग भी बन जाएं। आज परिवारवालों से हर संभव मदद मिलेगी।  आप किसी जरूरतमंद की मदद करने के लिए उत्सुक रहेंगे। डायबिटीज की समस्या से आज काफी हद तक आराम मिलेगा। 

लकी रंग- पीला
लकी नंबर- 8

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आया है।  मेहनत से किए हुए सारे काम पूरे होंगे। बिजनेस के मामले में थोड़ी- सी सावधानी बरतें। आपके बिजनेस पार्टनर आपसे किसी जरूरी दस्तावेज पर साइन करवाने आ सकते हैं, बेहतर होगा साइन करने से पहले दस्तावेज को अच्छे से पढ़ ले। और जल्दबाजी में कोई भी काम न करें। बिजनेस में जोखिम भरे सौदे करने से बचना होगा। आज का दिन शुभ है, और आपको डिस्काउंट भी मिल सकता है। पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

लकी रंग- ऑरेंज
लकी नंबर- 8

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपका मन लेखन कार्यों में रहेगा। पहले की कोई पुरानी कविता के कारण आपको पुरस्कार भी मिल सकता है। इस राशि के जो स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई विदेश में करना चाहते हैं। अपनी पढ़ाई के मामले में विदेशी यूनिवर्सिटी से बातचीत करने के लिए आज अच्छा दिन है। साथ ही परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट आज किसी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए उत्सुक होंगे। नवजवानों के जीवन में आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 1

कन्या राशि

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज का दिन आपका खुशनुमा रहेगा।  बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर आपको मदद मिल जाएगी, आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन पढ़ाई में मन लगाने का है, जितनी मेहनत करेंगे उतनी सफलता हासिल करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपको सारे कामों में सफलता मिलेगी। हनुमान मंदिर में बूंदी का भोग लगाने से आपकी सारी परेशनियों का निवारण होगा।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 4

तुला राशि 

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ और उम्मीदे भी ज्यादा रहेंगी। आज ऑफिस में काम का टारगेट पूरा होने से बॉस आपसे खुश होकर, आपको कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकते है। साथ ही आपको नए अवसर मिलने के चांस बन रहे है। प्राइवेट टीचर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, आपका प्रमोशन भी हो सकता है। साथ ही मूवी देखने का प्लान भी बन सकता है। लवमेट अपने पार्टनर को टाइम देंगे, रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। लक्ष्मी मां के आगे घी का दीपक जलाने से आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 7

वृश्चिक राशि 

आज का दिन मिला-जुला रहेगा।  घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। राजनीति में आप सक्रीय भूमिका निभाएंगे। आप विरोधियों का सामना करेंगे।  आज यात्रा कुछ ज्यादा होने की वजह से थकान महसूस करेंगे।  इस राशि के विवाहित आज किसी रेस्टोरेंट में डिनर का प्लान बना सकते हैं। शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपकी सारी परेशनियां ठीक होंगी।

लकी रंग- मजेंटा
लकी नंबर- 2

धनु राशि 

आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी।  उन लोगों से सावधान रहें जो आपको ग़लत राह पर ले जाने की सोचते हैं। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी बढ़ेगी।  फर्नीचर का सामान खरीदेंगे तो आपके लिए दिन शुभ है।  किसी अन्य पर भरोसा न करें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा। संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। गाय को गुड़ खिलाने
से आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। आप अपने काम और जीवन के बीच बैलेंस बनाये रखेंगे। नए कार्यों की शुरुआत करेंगे और आगे बढ़ते जायेंगे।  पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है। परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर तनाव हो सकता है। कालात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा जीवनसाथी के साथ जाने पर शुभफल होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। किसी नए कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन बेस्ट है। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर है। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 6

कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है।  जितना हो सकें  पिता की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करें सफलता मिलनी तय है। ऑफिस में आज आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है। आपका व्यक्तित्व चमेली के फूलों की तरह महकेगा, यानी आपकी ख्याति दूर-दूर तक फैल जायेगी। हरी उर्द की दाल को जरूरतमंदो को दान करने पर आपकी परेशानियां दूर हो जाएगी और आप खुद को तनावरहित महसूस करेंगे। 

लकी रंग- सिल्वर
लकी नंबर- 1

मीन राशि 

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। करियर के मामले में आप अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां लेंगे। नतीजे के रूप में आपका तनाव बढ़ सकता है।  आप जिससे भी बात करेंगे, वे आपकी राय से सहमत होंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इसका समाधान ढूंढें और अपना वर्कलोड कम करें। खर्च बढ़ सकता है इसलिए सिर्फ़ जरूरी सामान ही खरीदें। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिए आज का बढ़िया है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए रास्ते मिलेंगे। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद आप बेहतर महसूस करेंगे। मंदिर की साफ-सफाई करें। 

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

विंड चाइम क्या है और इसे घर में कहां लगाएं? जानें फेंगशुई के अनुसार इसे लगाने का सही तरीका और फायदे

Kajal Ke Upay: काजल के इस अचूक उपाय से अंधेरी ज़िंदगी में आएगी रौशनी, रातों-रात बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

काशी के इस सरोवर में स्नान करने से पिशाच योनि से मिलती है मुक्ति, भटकती आत्माओं को भी मिलती है शांति

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement