Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 October 2022: तुला सहित इन 2 राशियों को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, तो वहीं इन 3राशियों की नैय्या डूबेगी मझदार में

Aaj Ka Rashifal 9 October 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का दिन राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहेगा। साथ ही जानिए आज का अपना शुभ अंक और शुभ रंग।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: October 09, 2022 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 9 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 9 October 2022

Highlights

  • सर्दियों में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है।
  • सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है।

Aaj Ka Rashifal 9 October 2022: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और रविवार का दिन है। पूर्णिमा आज का पूरा दिन पार करके देर रात 2 बजकर 24 मिनट तक रहेगी।आज शाम 6 बजकर 37 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 21 मिनट तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज स्नान-दान-व्रत की पूर्णिमा है। साथ ही आज पंचक भी है। आगे हम इसी पर विस्तृत चर्चा करेंगे 

मेष राशि  (Aries)

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व सोसाइटी में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के कांट्रेक्टर के लिए आज का दिन धन लाभ देने वाला है। मौसम के बदलने से चिड़चिड़ापन हो सकता है, इससे बचने के लिए खूब पानी पिएं लाभ होगा।

शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 5

वृष राशि (Taurus)

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन रहा है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी समारोह में जाने का प्लान बनाएंगे, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। इस राशि की जो महिलाएं ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट करना चाहती है उनके लिए वर्क फ्रॉम होम जॉब बेस्ट ऑप्शन है, आपको लाभ जरूर मिलेगा।
शुभ रंग- नीला
शुभ अंक- 6

मिथुन राशि (Gemini)

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज किसी ऐसे मित्र से कॉल पर बात हो जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएगी। इस राशि के विवाहित पुरुष आज जीवनसाथी को साड़ी गिफ्ट करें तो संबंधों में चार गुना इजाफा होगा। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हो। राजनीति से जुड़े लोग आज कोई सभा आयोजित करेंगे, जिसमें अधिक से अधिक लोग शामिल होंगे।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 8

कर्क राशि  (Cancer)

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज पूरा दिन माता-पिता के साथ बीतेगा। आज खुद से बनाई हुई खीर पेरेंट्स को खिलाने पर पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आज स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए सीजनल फ्रूट का सेवन करना अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। घर से बाहर जाते समय जेब में काली मिर्च के सात दाने जरूर रखें।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 9

सिंह राशि  (Leo)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। राजनीति से जुडे लोगो के लिए दिन अच्छा है समाज हित में किये गये कामों की तारीफ़ होगी। आज उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर, पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। अपने जीवनसाथी को आज कुछ स्पेशल गिफ्ट कर सकती है. दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है, थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक-  4

कन्या राशि  (Virgo)

आज आपके दिन की शुरुआत खुशियों से भरी होगी। आज का दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा. आप उनके साथ बाहर जा सकते हो जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात होगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है, उन्हें पेंटिंग गिफ्ट करने से संबंध मधुर होंगे। परिवार के साथ रात का डिनर बाहर करने का मन बनायेंगे। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
शुभ रंग- पर्पल
शुभ अंक-  9

तुला राशि (Libra)

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। आप लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। ऑफिस में आज बॉस अधूरे कामों को देखकर नाराज हो सकते हैं, अपने सभी काम को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। इस राशि के फैब्रीकेटर के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। अच्छी जॉब का ऑफर मिलेगा, आपकी टेंशन कम होगी। जरूरतमंदों को खाना खिलाने से, आपका मन खुश रहेगा।
शुभ रंग- नीला
शुभ अंक-  9

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

आज आपका दिन महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी सारी इच्छाएं पूरी होगी। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ शादी फिक्स हो सकती है। दोस्तों के साथ बाहर मूवी देखने का प्लान बन सकता है। बिजनेस के सिलसिले में आपका बाहर जाने का प्लान बन सकता है। घर में परिवार के साथ टाइम स्पेंड करने से रिश्तों में मजबूती बनी रहेगी।
शुभ रंग- लेमन येल्लो
शुभ अंक- 5

धनु राशि  (Sagittarius)

आज आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आज सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। बेरोजगार बैठे लोगों को आज रोजगार मिलने के योग बन रहे हैं। साइंस से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर होगा। लवमेट्स लॉन्गड्राईव पर जायेंगे जिससे उनक बीच का रिश्ता और ज्यादा मज़बूत होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।
शुभ रंग- ऑरेंज
शुभ अंक- 4

मकर राशि  (Capricorn)

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस के साथ शुरू होगा। आज का दिन बाहर घूमने-फिरने में बीतेगा। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बना सकते हैं, सभी सदस्यों में उत्साह बना रहेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है, बैंक बैलेंस मजबूत बनेगा। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।
शुभ रंग- काला
शुभ अंक- 1

कुंभ राशि  (Aquarius)

आज आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें। आज आपको किसी अपनो से धन की प्राप्ति होगी। आज आप अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो आपको पारिवारिक खुशी का लाभ होगा। इस राशि के लोग आज घर से बाहर निकलने से पहले घर में किसी कन्या का आर्शीवाद लेकर निकले तो निश्चित लाभ की प्राप्ति होगी।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक- 4

मीन राशि  (Pisces)

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपके मन में कुछ नया करने की इच्छायें जागृत होंगी। इस राशि वाले छात्रों के लिए फार्म भरने संबंधी कार्य के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार वालों के साथ बाहर मूवी का प्लान बनेगा। दोस्तों के साथ बर्थडे पार्टी मे जाएंगे वहां बाकी दोस्तों के साथ एंजॉय करेंगे।
शुभ रंग- डार्क पिंक
शुभ अंक- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)
 

ये भी पढ़ें - 

Karwa Chauth 2022 Saree Color: करवा चौथ पर केवल रेड कलर की क्यों, इन रंगों की साड़ी भी करें ट्राई

Vastu Shastra: तुलसी या मनी प्लांट नहीं, ये पौधा बदलेगा आपके हालात, इस दिशा में लगाते ही होगी पैसों की झमाझम बरसात

 

Shani Shubh Sanket: इन लोगों पर शनिदेव बरसाते हैं हमेशा अपनी कृपा, पैसों और खुशियों से भर देते हैं इन राशियों का जीवन

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement