Capricorn Weekly Horoscope 5-11 December 2022: मकर राशि वाले जातकों के घर आएंगी खुशियां

Capricorn Weekly Horoscope 5-11 December 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल 5 -11 दिसंबर 2022: आइए जानते हैं मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma KumariPublished on: December 03, 2022 15:19 IST
मकर साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मकर साप्ताहिक राशिफल

Capricorn Weekly Horoscope 5-11 December 2022 मकर साप्ताहिक राशिफल 5 -11 दिसंबर 2022: आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में शनि स्थित होंगे इसलिए इस सप्ताह आपको अपनी क्षमता से ज़्यादा कार्य करने से बचना चाहिए, क्योंकि इस दौरान आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता थोड़ी कमज़ोर होगी। इसलिए आपके लिए इस दौरान आराम करना ही, बेहतर रहेगा। इस सप्ताह आपको ये समझना होगा कि दूसरों के सामने अपने हाथ अपनी हैसियत से ज्यादा खोलकर खर्चा करना, कोई समझदारी नहीं बल्कि बेवकूफी भरा कार्य होता है। इसी बात को समझें और ऐसा करने से बचें, तभी आप अपने धन को संचय कर सकेंगे। 

इस सप्ताह आपको अपने पारिवारिक जीवन में, हर प्रकार के उतार-चढ़ाव से पूरी तरह निजात मिल सकेगी। जिससे घर-परिवार में सकारात्मक वातावरण देखा जाएगा। विशेष रूप से यदि आपके पिताजी को स्वास्थ्य कष्ट था तो, उसमें सुधार होने के योग बनेंगे क्योंकि चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में सूर्य उपस्थित होंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको उनके साथ समय व्यतीत करने और उनका सहयोग प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।करियर में रफ़्तार पकड़ने के लिए इस सप्ताह आप किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि अपनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे, परंतु ऐसा करना आपको कुछ समय के लिए तो संतुष्टि देगा, लेकिन भविष्य में आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फंसा बैठेंगे। 

इसलिए किसी भी गलत कार्यों को करने से बचें। जिन भी छात्रों के पास इस सप्ताह ज़्यादा कुछ पढ़ने को नहीं है तो, वो कोई ऑनलाइन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे उन्हें अपनी क्षमता को बढ़ाने का अच्छा अवसर तो मिलेगा ही, साथ ही इसका शुभ फल भी उन्हें आने वाले समय में दिखाई देगा।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

Kajal and Surma: काजल और सुरमा लगाने के फायदे जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान, मंगल के साथ शनि दोष भी होता है दूर

सर्दियों में खाएं ये 4 इम्यूनिटी बूस्टर साग, फेफड़े रहेंगे स्वस्थ और सर्दी-जुकाम रहेगा दूर

सर्दियों में स्किन के लिए इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें ग्लिसरीन, जानें खास फायदे

सर्दियों में बालों में मेहंदी लगाना कहीं कर न दे बीमार! इन बातों का रखें ध्यान

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन