Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Career-Education Weekly Horoscope: इस सप्ताह छात्रों को इन बातों का रखना होगा खास ख्याल, तभी मिलेगा उचित परिणाम

Career Weekly Horoscope 9th to 15th October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 08, 2023 20:30 IST
Career Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career Weekly Horoscope

Career Weekly Horoscope 9th to 15th October 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष 

अगर आप किसी भाषा वर्ग के छात्र हैं तो यह सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण है। अप्रत्याशित परीक्षाएं हो सकती है और आप अपनी अज्ञानता के कारण एक अद्भुत अवसर नहीं खोना चाहेंगे, अपनी पढ़ाई या परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और कक्षा में भाग लेने का प्रयास करें।

वृषभ

अपने दैनिक कार्यक्रम और स्व-अध्ययन कार्यक्रम का पालन करें। अध्ययन से संबंधित सभी कार्य जो अभी बाकी हैं उन्हें करें और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिनका आपने गंभीरता से अध्ययन नहीं किया है।

मिथुन 

शिक्षा: सेल्फ स्टडी और एनालिसिस की मदद से इस सप्ताह विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट पूरा होगा। सलाह के लिए अपनी माँ और गुरु पर भरोसा करने का प्रयास करें।

कर्क

आपमें से कुछ लोग नृत्य और लेखन-संबंधी पाठ्यक्रम सीखने के इच्छुक हो सकते हैं। आपमें से कुछ लोगों को किसी विदेशी स्थान पर आवश्यक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह

इस सप्ताह आपको स्कूल ट्रिप या कैंपिंग पर जाने का मौका मिल सकता है। आपमें से कुछ लोगों को कॉलेज परिसरों से संबंधित साक्षात्कारों में सफलता मिली है। खेल के विद्यार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अभ्यास करते समय अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें।

कन्या

प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है। कोई नया कौशल अपनाने से आपकी पढ़ाई में सुधार हो सकता है।

तुला

इस अवधि के बाद आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। नई संचार और सीखने की प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज की जा सकती है।

वृश्चिक

प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की भी आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य दोनों की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई का दबाव महसूस कर सकते हैं।

धनु

भले ही आपको कक्षा में कठिनाइयाँ न हों, फिर भी आपको अपने गुरुओं से मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर

सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए एक प्रगतिशील अवधि हो सकती है और इसलिए आपको ग्रहों के आशीर्वाद का अधिकतम लाभ उठाने के लिए ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए। बदले में, छात्रों को यहां अच्छी प्रगति मिलने की संभावना है।

कुंभ 

यह सप्ताह पढ़ाई के लिए अधिक समय निकालने में कुछ संघर्ष ला सकता है। फिर भी, आपको अपने शिक्षकों से अच्छा सहयोग मिल सकता है, जिससे आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपनी पढ़ाई पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।

मीन 

धीरे-धीरे आप अपना ज्ञान बढ़ाने में सफल हो सकते हैं और आपके माता-पिता भी आपके प्रदर्शन से खुश हो सकते हैं। यदि आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं तो आपको लापरवाह नहीं होना चाहिए, क्योंकि ग्रह आपसे लंबे समय तक कड़ी मेहनत करवा सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 9th to 15th October 2023: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़ें

नवरात्रि से पहले इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ, हर इच्छा होगी पूर्ण

इस हफ्ते इन राशि के जातकों की सूझबूझ और रणनीति ही उनकी आर्थिक स्थिति बनाएगी मजबूत, धन का भी मिलेगा महालाभ!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement