Friday, May 17, 2024
Advertisement

Diwali 2022 Yearly Horoscope: दिवाली वार्षिक राशिफल: मिथुन और वृश्चिक सहित इन राशियों पर साल भर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Diwali 2022 Yearly Horoscope: दिवाली का दिन मां लक्ष्मी की पूजा के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस दिन बदलने वाले गृह नक्षत्र भी आने वाले एक साल तक आपकी सुख समृधि तय करते हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं इस दिवाली से लेकर आने वाली दिवाली तक आपका साल कैसा रहेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Updated on: October 22, 2022 6:47 IST
Diwali 2022 Yearly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Diwali 2022 Yearly Horoscope

Diwali 2022 Yearly Horoscope: 24 अक्टूबर यानी दिवाली के दिन से हर साल महालक्ष्मी वर्ष का आरंभ हो होता है। 2022-23  महालक्ष्मी वर्ष की कुंडली से दिवाली से अगले साल की दिवाली के बीच की किस राशि के जातकों की स्थिति को देखा जा सकता है। इस महालक्ष्मी वर्ष में शनि, गुरु सहित कई ग्रहों का बदलाव होगा जिससे सभी राशियों के जीवन में उतार-चढाव और शुभाशुभ प्रभाव देखा जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं इस दिवाली से लेकर आने वाली दिवाली यानी दिवाली 2023 तक आपका साल कैसा रहेगा। 

मेष राशि (Aries)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

इस दीपावली से आगे कुछ महीनों तक आपका आमदनी का ज़रिया राजनीति से होकर गुज़रेगा। व्यय अधिक होगा लेकिन यह व्यय अधिकांश सही कारणों  से होगा। सप्तम स्थान यानी जीवनसाथी पर ख़र्चे के योग और जीवनसाथी से कुछ दूरी के योग भी दिखाई दे रहे हैं। ध्यान रहे कि इस कि इस दौर में आपका कुछ धन मुकदमों पर ,ज़मीन जायदाद पर ,भूमि भवन और वाहन पर तथा करियर संबंधी मुकदमों पर भी ख़र्च हो सकता है। अगर आप भी एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशंस में हैं तो आपको इस मामले पर काफ़ी ख़र्च करना पड़ सकता है। समय समय पर खर्चों को लेकर भाई बहनों से कुछ मतभेद हो सकता है। लेकिन व्यापार में आपकी गति अच्छी रहेगी और आमदनी के रास्ते भी खुले रहेंगे आप अगर अपने विचारों में संतुलन बनाकर रखेंगे और रोज़ रात में सोने के पहले अपने बीते हुये दिन की विवेचना करके अगले दिन  का रुटीन नियमित रूप से तैयार करेंगे तो आने वाला समय आपके लिए कोई फ़ाइनेंशियल दिक़्क़त नहीं खड़ी करेगा।

वृष राशि (Taurus)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दीपावली के बाद का समय आपके लिए हर प्रकार से उत्तम है आपकी जन्म  पत्रिका में गोचर का गुरु एकादश बैठा है जो आपको अत्यंत विशिष्ट स्थिति का सम्मान और उत्तम धन लाभ कराने में सर्वथा सक्षम है। भाग्य स्थान पर भाग्येश का गोचर हर तरीक़े से लाभ देने वाला है। बुध ,पांचवें, छठे, सातवें, नवें और दसवें स्थान के गोचर में आपको निश्चित रूप से लाभ देगा। आपके स्वभाव में थोड़ा उग्र  भाव बना रहेगा।इस उग्र भाव से आपको बचना होगा। अगर स्वभाव की उग्रता लगातार बनी रही तो राहु के प्रभावों में कुछ कमी हो सकती है। जीवनसाथी से दूरी हो सकती है, कभी कभी आर्थिक अभाव भी हो सकता है या अचानक ख़र्चे बढ़ सकते हैं। 

आपका समय कितना ही अच्छा क्यों न हो किसी भी हालत में आपको जुए,  शेयर सट्टा इत्यादि से ख़ुद को बचाना चाहिए साल में इसी वर्ष जब राहू और केतु अपना नक्षत्र चरण परिवर्तन करेंगे उस समय आपको कुछ समय , शेयर बाज़ार में एक्सल करने का मौक़ा मिलेगा और ये समय होगा 20 दिसंबर के बाद। उस समय बहुत सावधानीपूर्वक आप शेयर मार्केट में धन  निवेश कर सकते हैं किसी भी हालत में आपको अपात्र व्यक्ति को सहायता या दान नहीं करना चाहिए  अपात्रे नैव दातव्यं , ऐसा करने से आपकी आर्थिक प्रगति में रुकावट आ सकती है अस्तु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिये।

मिथुन राशि (Gemini)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दीपावली के तुरंत बाद का समय आपके लिए करियर में कुछ उपद्रव से भरा है। भूमि , भवन और वाहन से सम्बंधित लाभ दिखाई देता है यानी वाहन लाभ होगा ,भूमि लाभ होगा ,भवन लाभ होगा तो ज़ाहिर है कि फाइनेंशल स्थिति  बेहतर रहेगी। अब सवाल ये गई ये सारे लाभ इस साल में किस समय होंगे तो महत्वपूर्ण ये है कि 26 अक्टूबर को तुला राशि में बुध का प्रवेश , सात नवम्बर को विशाखा नक्षत्र में बुध का प्रवेश , 13 नवम्बर को वृश्चिक में प्रवेश 15 नवंबर को अनुराधा नक्षत्र में बुध का प्रवेश। 24 नवंबर को बुध और शुक्र का ज्येष्ठा नक्षत्र में संयोग करना, दो दिसम्बर को बुध का पश्चिम दिशा में उदय,  12 दिसम्बर को बुध का पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में आगमन , दिसंबर को उत्तराषाढ़ा में आने और ख़ास तौर से सत्ताईस दिसंबर को मकर राशि में बुध के प्रवेश करके शनि के साथ गोचर करने, ये समय और 30 दिसंबर को वक्री बुध के पुनः धनु राशि में प्रवेश करने और फिर बुद्ध के मार्गी होने तक, ये सारे वो समय है जो आपका लाभ मार्ग प्रशस्त करते हैं। आपको तरह तरह के फ़ायदे पहुंचायेंगे। इन सारी डेट्स पर आपको सावधान रहना चाहिए और हर मौक़े का फ़ायदा उठाना चाहिए यानी कि इस वर्ष दीपावली के बाद का समय मिथुन राशि वालों के लिए निश्चित रूप से बिलकुल वैसा ही होगा जैसे आप छोटी सी गौरैया को फुर्र फुर्र करते हुए देखें , एक गौरैय्या जितनी गति से अपना मूवमेन्ट करती है, आपका फाइनेन्श्यल मूवमेन्ट भी उसी के सातुल्य होगा यानि वैसा ही क्विक एन्ड फास्ट मूविंग होगा। जरूरत इस बात की है कि सामने मौका होने पर आप चूकें नहीं।

कर्क राशि (Cancer)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दिवाली के बाद का समय आपके लिए अच्छा नहीं है। आपका रुका हुआ धन फँस सकता है ,आपका आने वाले धन रूक सकता है और आपकी नियमित आमदनी में भी व्यवधान आ सकता है... आपको बहुत सावधान रहना होगा।सप्तम स्थान पर बैठे हुए शनि की दृष्टि आपको कटघरे में खड़ा करने में कोई कोर कसर नहीं उठा  रखेंगी। कोई पुराना मामला उभर सकता है , मौजूदा गतिविधियों के संदेह के घेरे में आ रहे, भूमि , भवन ,वाहन सब बिकाऊ होने की स्थिति में होगी। भाई बहनों से सम्बंधों में सन्देह रहेगा। रातों की नींद उड़ी रहेगी , दूर स्थान के सम्बन्ध से लाभ पाने की चेष्टा आप करेंगे लेकिन ये चेष्टा भी सफल हो पाएगी, इसमें सन्देह रहेगा।  भाग्येश गुरू भाग्य स्थान पर है लेकिन अभी वो वक्री है, यानी उल्टा काम करेगा,  लाभ स्थान का स्वामी कई बार बुद्ध के साथ गोचर में जाकर लाभ कराने की छोटी मोटी कोशिश करेगा लेकिन जब वो ख़ुद ही अकारक है तो लाभ का मार्ग कैसे प्रशस्त कर सकता है। आपको आने वाले समय में बेहद सावधानी बरतनी होगी। अगर आप चाहते हैं कि आपकी नियमित आमदनी में बाधा न आए तो आपको शुक्र के गोचर पर पूरा ध्यान देकर उससे संबंधित उपाय नियमित रूप से करने चाहिए।

सिंह राशि (Leo)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दीपावली के बाद आर्थिक समृद्धि में बड़ा वाला ताला लगा दिखाई देगा। हालाँकि ये स्थिति बहुत दिन तक नहीं चलेगी लेकिन फिर भी ये बाधा ज़रूर पहुंचाएगी... आर्थिक स्थिति को आप सूझ बूझ से ठीक करते रहेंगे लेकिन भावनाओं का प्रवाह कई बार आपके खर्चों को बढ़ाकर आपकी आर्थिक स्थितियों को डांवाडोल करेगा। आपकी आमदनी और प्रगति को लगातार नज़र लगती रहेगी और आपका धन किसी ब्लैक होल में जाता नज़र आएगा। आपको लगातार अपने आर्थिक समृद्धि के लिए प्रयास करना होगा ख़ास तौर से तीन जनवरी के बाद का समय आपके लिए एक चुनौती बनकर सामने आएगा... 28 जनवरी के बाद निश्चित रूप से आपको मदद मिलेगी जो होली तक आपको अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाए रखने में मदद करेगी। लेकिन ध्यान रहे कि आपको अपने भाई बहनों से बिगड़ते संबंधों पर पूरा ध्यान रखना होगा। और मित्रों के साथ किसी भी तरह से धोखा धड़ी नहीं करनी होगी। अगर आपने किसी मित्र को ज़रा भी धोखा दिया तो इसका बड़ा खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आपको ये ध्यान रखना होगा कि आप ये समय इस तरह गुजारें कि जैसे पानी से बर्फ़ बनी झील के ऊपर से पैदल चलकर निकल रहे हों। समय बडा़ नाजुक है, सम्भल कर चलेंगे तो सब अच्छा हो जायेगा।

कन्या राशि (Virgo)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

आपकी आमदनी का बड़ा भाग आपके जीवनसाथी के हिस्से में जाएगा।  कुछ गुप्त ख़र्चे आप करेंगे जिसका राजनैतिक लाभ आपको निश्चित रूप से मिलेगा। न चाहते हुए भी ढेर सारा धन आपकी झोली में आएगा। आपको आपके आस पास बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। सरल भाव से , धारा के संग बहते हुए आपको ये सारा लाभ प्राप्त होगा।24 नवंबर के बाद परिस्थितियों और भी अनुकूल होगी।जीवन सुगम होगा संसाधन बढ़ेंगे, कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। अधिकार क्षेत्र भी बढ़ेगा और एक सर्वमान्य व्यक्ति के रूप में आपकी छवि विकसित होगीी। आपको ये सब कुछ करने के लिए कोई विशेष परिश्रम नहीं करना होगा... ये सब स्वत: अपने आप धीरे धीरे करके विकसित होता चला जाएगा। अगले साल के पूर्वार्द्ध में , कुछ नए संबंधों के विकास से आपकी और भी अधिक प्रगति होगी। आपको नए पदों का आमंत्रण मिलेगा आप उन्हें स्वीकार करेंगे, और सहज लाभ की स्थिति बनेगी। इन सारी परिस्थितियों में आपको यह ध्यान रखना है कि आपकी आमदनी का बड़ा हिस्सा आपके जीवनसाथी की जेब में जाएगा।संतान को न्याय मिलेगा और अगर संतान पद के योग्य हैं तो उसे पद भी प्राप्त होगा समय अनुकूल है, इसका लाभ उठाइए।

तुला राशि (Libra)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

आपकी आमदनी का स्वामी अपनी नीच राशि में आया और केतु के साथ दूषित भी है। धनेश मंगल भाग्य स्थान पर है। हमें ध्यान रखना चाहिए कि तुला लग्न में मंगल अकारक होने के बावजूद मनुष्य की भारी हानि नहीं कराता। अस्तु धनेश मंगल हानि को निमंत्रण नहीं दे रहा है। आपको इस दौरान जो भी हानि होगी वो सूर्य के कारण ही होगी। इसलिए सूर्य के उपाय करें और दिसंबर माह के बाद सूर्य को जल देने और अन्य सामान्य उपाय करने से यह हानि रुक सकती है। आपके रोग और शत्रु सक्रिय रहेंगे।  यदि आप डायबिटीज़ से पीड़ित हैं तो आपको विशेष रूप से सतर्कता बरतनी चाहिए। ये समय ज़रा सी लापरवाही से आपकी डायबिटीज़ को बिगाड़ सकता है। 

अस्तु आपको किसी शिक्षालय में कुछ दान देने या मंदिर के पुजारियों को कुछ दान करने से लाभ होता दिखाई देगा। 24 नवंबर को गुरुदेव के मार्गी होने का कोई विशेष असर आपकी आर्थिक स्थिति पर नहीं होगा। उल्टा आपको इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। यह भी ध्यान रहे कि यदि आपके जीवनसाथी घर से दूर है या परदेस में है तो उनकी आमदनी बढ़ने के आसार नज़र आ रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

इस वर्ष के उत्तरार्ध में आप को विशेष लाभ होने का योग दिखाई  दे रहा हैं। दिन पर दिन आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। नए व्यापार को स्थापित करने में आपको मदद मिलेगी। अगर आप चाहते हैं कि आपका व्यापार 0 शुरू होकर अनंत तक जाए तो इस दौरान आपसी कोशिशें सार्थक होगी। आपको इस दौरान कोशिश ज़रूर करनी चाहिए क्योंकि ये वो समय है जब आपके द्वारा बोया गया बीज बड़ा वटवृक्ष बन सकता है। व्यापार के जरिये अपनी आमदनी बढ़ाने की चेष्टाएँ निश्चित रूप से आपको उत्तम फल देगी। समय अनुकूल है आपको बेधड़क होकर आगे बढ़ना चाहिए। बहती धारा के साथ आपको अपने पाँव भी पसारने चाहिए और हाथ भी चलाने चाहिए। जो लोग कंप्यूटर के व्यापार में है या जो लोग सुगंध का व्यवसाय करना चाहते हैं उनके लिए ये समय विशेष रूप से फ़ेवरेबल है , लेकिन जो लोग मांस , चमड़े और शराब के व्यवसाय में है उन्हें सतर्कता पूर्वक अपने इस समय का सदुपयोग करना चाहिए। जो लोग कृषि या उससे सम्बन्धित  किसी व्यापार में है , तो ये समय आपको 28 दिसंबर के बाद विशेष लाभ देने वाला साबित हो सकता है। यह भी ध्यान देने की बात है कि परिवार से दूर विदेशों में नौकरी कर रहे लोगों के लिए इस समय स्वदेश लौटने और पुनः विदेश में अपने पैर ज़माने के लिए अवसर अनुकूल हैं अगर वो चाहे तो स्वदेश आकर या विदेश में ही अपने व्यापार का प्रसार कर सकते हैं ,अपने व्यापार की वृद्धि कर सकते हैं। बेहतर नौकरी हासिल कर सकते हैं... बेहतर आर्थिक स्थिति प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन को उन्नति के रास्ते पर ले चलने में क़ामयाब हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

आपके लिए यह समय जीवन का स्वर्णिम समय है। इस समय किसी भी दिशा में किए गए प्रयासों से लाभ होगा वर्ष की इसी अवधि में चौथे स्थान पर गुरु का गोचर अत्यंत लाभकारी है। कन्या तुला वृश्चिक और धनु राशि में बुध का गोचर निरंतर आर्थिक प्रगति का संकेत दे रहा है। कामनापूर्ति में सूर्य का गोचर सिर्फ़ थोड़े दिन ही बाधक है... अगर आपकी कोई संतान विदेश गई है तो उसे इस अवधि में विशेष लाभ होगा। यदि आप स्वयं विदेश में उच्च शिक्षा पाना चाहते हैं तो दीपावली के बाद किये गये प्रयासों में आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको अपनी तिजोरियों को भरने के लिए कोई विशेष प्रयास नहीं करना होगा। अत्यंत न्यायपूर्ण मार्ग पर चलकर आपको सहज ही नित्य धनागम होता रहेगा। भूमि भवन और वाहन का अत्यंत उत्तम सुख आपको प्राप्त होगा। अयाचित अधिकार और अयाचित प्रेम आप को दीपावली के बाद से निरंतर प्राप्त होते रहेंगे। आवश्यकता इस बात की है, कि आप अपने जीवन में आने वाले अवसरों को पहचान कर तदनुकूल  निर्णय लेते रहें , कार्यवाही करते रहें... नए साल में आपको बड़े पैमाने पर सामाजिक कार्य करने, यश और प्रतिष्ठा प्राप्त करने, बहुत सा आर्थिक लाभ हासिल होने और जनसामान्य का लोकप्रिय नेता होने का सौभाग्य प्राप्त होगा... इस दौरान शत्रु शत्रुता छोड़कर आपके मित्र बन जाएंगे... जो लोग आपसे ईर्ष्या रखते हैं उन्हें आपके आगे घुटने टेकने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। समय की धारा आपको एक ऊँचे पद और भारी यश का भागीदार बना देगी... साथ ही आपका आर्थिक भविष्य उज्जवल होगा। इस बीच आपको विदेश यात्राओं के अवसर भी प्राप्त होंगे। ये यात्राएं व्यावसायिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी होगी और इन यात्राओं से आने वाले समय में आपके उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा

मकर राशि (Capricorn)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दीपावली के बाद का समय आपके लिए आर्थिक दृष्टि से न तो कमज़ोर है और न ही बहुत उत्साहवर्धक। आपको अपने समय को उत्तम बनाने के लिए प्रयास करना होगा। अगर आप टूर एन्ड ट्रैवेल के बिजनेस में हैं, तो आपको उत्तम लाभ हो सकता है। अधिकांश समय आपकी प्रकृति उदासीन रहेगी। कार्य स्थल पर बार बार षडयन्त्रों का शिकार होने से, आपकी प्रगति में और आर्थिक प्रवाह में बाधाएँ आती रहेंगी। भाग्येश बुध लगातार आपको सपोर्ट करने की कोशिश करता रहेगा। भाई बहनों से भी आपको प्रचुर मात्रा में सहयोग प्राप्त होगा। शत्रुओं का दमन करने में भी आप सफल रहेंगे लेकिन इस सब से आपकी आर्थिक स्थिति निगेटिवली प्रभावित होती रहेगी । जॉब में चल रहे उपद्रवों से भी आपको अगले साल 12 मई के बाद पूरी तरह मुक्ति मिलेगी। उस समय आपको राज्य लाभ के साथ भूमि, भवन और वाहन का लाभ भी होगा। आपको अपने इस समय को समझ बूझ कर, धीरे धीरे और शांत भाव से अपनी परिस्थितियों का आकलन करते हुए ,व्यतीत करना चाहिये। आपको जुए ,सट्टे ,लॉटरी , शेयर बाज़ार में और अचानक धन लाभ करना के प्रलोभनों से बचना और ख़ुद को दूर रखना चाहिए। इन चीज़ों में आपको लाभ के बजाए हानि की संभावना ज़्यादा है। 4 महीने बाद लग्न में सूर्य का गोचर आप के स्वास्थ्य को लेकर कुछ गड़बड़ कर सकता है।

कुम्भ राशि (Aquarius)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

आपके लिए दीपावली के बाद आने वाले समय में आपको अपना हर निर्णय सुविचारित ढंग से लेना होगा।आपकी रातों की नींद उड़ी रहेगी , आपको लगातार ख़र्चे परेशान करते रहेंगे.. हालाँकि आप भरपूर पराक्रम करेंगे और जल्दी ही मंगल की मदद से आप रोग और शत्रु पर विजय पाने में निश्चित ही क़ामयाब रहेंगे। नवम्बर के उत्तरार्ध और दिसंबर की शुरुआत में आपको करियर में तरक़्क़ी का बेहतरीन मौक़ा मिलेगा।दिसंबर के आख़िरी हफ़्ते में आपको कुछ बड़े ख़र्चे नज़र आएंगे लेकिन उस समय आपकी आमदनी भी आपको पॉज़िटिव सपोर्ट करेगी और आप उन खर्चों से बाहर निकलने में क़ामयाब होंगे। आपकी कल्पना शक्ति भी आपकी मदद गार साबित होगी। आप अपने पराक्रम से हर परिस्थिति को काबू में करके घटना क्रम को अपने पीछे चलने के लिये मजबूर कर देंगे।

मीन राशि (Pisces)

Diwali 2022 Yearly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Diwali 2022 Yearly Horoscope

दीपावली के बाद का समय आपके लिए आर्थिक दृष्टि से खर्चों से भरा रहेगा। लेकिन आमदनी का प्रवाह अभी कम नहीं होगा। आपके सभी ख़र्चे पूरे होंगे ,बचत भी होगी और आपका पराक्रम लगातार आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहेगा। ग्रहों के गोचर के मुताबिक़ जीवनसाथी से कुछ कटु वाद विवाद आपके लिए अच्छा साबित नहीं होगा। आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए और अपने दाम्पत्य जीवन का सही ढंग से निर्वाह कर के इस थोड़े से समय को पार करना चाहिये। यह विरोध दिसंबर के बाद लगभग समाप्त हो जाएगा। यह समय सावधानीपूर्वक निकालना चाहिए अगर आपकी आमदनी और संपदा का आंकलन किया जाए तो दीपावली के बाद कुछ महीनों में आपको केवल एक ही विंडो पर निगेटिव मार्क्स मिलते हैं और वो है आपका दांपत्य जीवन अगर आप सफलतापूर्वक इन परिस्थितियों का मुक़ाबला करके इनसे निकलने में क़ामयाब हो गये तो दीपावली के बाद का समय आपके लिए अच्छी आर्थिक स्थिति का संदेश लेकर आया है। आने वाले समय में आपको आपके पराक्रम के मुताबिक़ पूरे पूरे परिणाम मिलेंगे आपको अपने काम का क्रेडिट मिलेगा और आप अपने जीवन को सँवारने में क़ामयाब रहेंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Dhanvantari Significance of Dhanteras: आयुर्वेद के देवता भगवान धनवंतरी का दिन, धनतेरस पर ना खरीदें बर्तन, जानिए क्या है इस दिन का महत्व

Diwali 2022: पैसों की तंगी झेल रहे हो? निजात पाने के लिए दिवाली पर करें उपाय

Vastu Tips: बांसुरी को दे अपने घर में जगह, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement