Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope: निवेश के लिए इन राशियों का यह सप्ताह रहेगा लाभदायक, बचत पर देना होगा ध्यान

Weekly Finance Horoscope 3rd to 9th April 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 02, 2023 12:39 IST
 Finance Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV finance weekly horoscope

Weekly Finance Horoscope 3rd to 9th April 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक साप्ताहिक राशिफल।

आर्थिक साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अप्रैल 2023 (Finance Weekly Hindi Predictions 3rd to 9th April 2023)

 

मेष- समय के साथ आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है ताकि आप भविष्य की उम्मीदों को भव्य तरीके से पूरा कर सकें।

वृषभ- आर्थिक परेशानियां आपको सामान्य तौर पर अपने भविष्य को लेकर चिंतित करेंगी। हालाँकि, आपको केवल बचत करने की आवश्यकता है। बहुत जल्द आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश कर पाएंगे, जिससे जीवन में आवश्यक बदलाव आएंगे।

मिथुन- आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश कर सकते हैं क्योंकि सितारे आपके पक्ष में रहेंगे।

कर्क- आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप खुलकर निवेश कर पाएंगे। यह धन के प्रवाह को बढ़ाने और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार करने में मदद करने वाला है।

सिंह- आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप कुछ महत्वपूर्ण निवेश कर सकते हैं जो आपके रहन-सहन को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेंगे।

कन्या- आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, जिससे आपको बेहतर तरीके से निवेश करने में मदद मिलेगी। हालाँकि, यह एक ऐसा समय भी है जब आपको अधिक से अधिक बचत करनी चाहिए।

तुला- आपकी आर्थिक स्थिति अभी स्थिर है। हालांकि, नए निवेश के लिए यह अच्छा समय नहीं होगा। आपको नुकसान हो सकता है जिससे आप जीतने में असमर्थ हो सकते हैं। इसलिए सबसे अच्छा विचार यह है कि आपके पास जो कुछ भी है उसे संभाल कर रखें और अभी के लिए अपनी बचत में सुधार करें।

वृश्चिक- आर्थिक प्रगति होगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। लाभदायक रिटर्न पाने के लिए आपको अधिक से अधिक निवेश करने की आवश्यकता है। इसके अलावा आपको अपने खर्चों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। अपने अनावश्यक खर्चों में लिप्त न हों।

धनु- आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और यह आपको किसी भी चीज़ में निवेश करने में मदद करेगा। हालाँकि, अपनी बचत को बढ़ाना हमेशा एक अच्छा विचार होता है, और अब ऐसा करने का समय आ गया है।

मकर- आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप बेहतर निवेश कर पाएंगे। बेवजह खर्च न करें, नहीं तो आप अपनी सारी बचत खो सकते हैं। साथ ही, आपके परिवार को पैसे के महत्व को समझने और उसी के अनुसार खर्च करने की जरूरत है।

कुंभ- आपकी आर्थिक स्थिति में काफ़ी सुधार आएगा, लेकिन जहाँ तक संभव हो बचत करनी चाहिए। नया निवेश अभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपको नुकसान हो सकता है। अपनी बचत का प्रबंधन खुद करें, नहीं तो बाद में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

मीन- आपकी आर्थिक स्थिति सुरक्षित रहेगी और आप जोखिम भरा निवेश करने में सक्षम होंगे। अपनी बचत पर ध्यान देने की कोशिश करें क्योंकि वे कुछ समय के लिए अस्थिर रहेंगे। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपनी वित्तीय स्थिति को कैसे संभालते हैं और आवश्यक परिवर्तन करते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope: इन राशियों के लिए रोमांस और प्यार से भरा रहेगा यह सप्ताह, जानिए आपकी लव लाइफ में क्या लिखा है?

Weekly Horoscope: आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का पहला सप्ताह, यहां जानिए सभी 12 राशियों का हाल

Monthly Horoscope: अप्रैल महीना में इन राशियों की खुलेगी किस्मत, शुभ समाचारों की बरसात

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement