Friday, May 03, 2024
Advertisement

Kark Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: कर्क राशि वालों के जीवन में आ सकते हैं बड़े बदलाव

Cancer Weekly Horoscope 14- 20 Nov 2022 कर्क साप्ताहिक राशिफल: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए कर्क राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: November 14, 2022 19:30 IST
Cancer Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Cancer Weekly Horoscope

Kark Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022 कर्क साप्ताहिक राशिफल: स्वास्थ्य राशिफल में इस सप्ताह चन्द्रमा की उपस्थिति शुरुआत में आपकी ही राशि अर्थात आपके प्रथम भाव में होने से आपको बहुत से महत्वपूर्ण व सकारात्मक बदलाव नजर आ सकते हैं। इस समय आपके थोड़े से प्रयासों से ही आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर कर सकते हैं और आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दुरुस्त रहेगा। इस हफ्ते आपको खासतौर पर हर प्रकार के दीर्घावधि निवेश से बचना होगा। इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प ये रहने वाला है कि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएं।  इससे आपको सुकून के साथ-साथ, अपनी सोचने की क्षमता में भी विकास करने का अवसर मिल सकेगा। साथ ही मार्गी शनि की दशम दृष्टि चतुर्थ भाव पर होने से अपने पारिवारिक जीवन में आ रही हर तरह की परेशानी, इस सप्ताह आप दूर करने में सफल रहेंगे। कई ऐसी स्थितियां उत्पन्न होंगी कि पारिवारिक लोगों के मध्य भाईचारा बढ़ेगा। अतः इस समय आपके लिए आवश्यक होगा कि आप स्वयं भी घरेलू कार्यों में भाग लेते हुए घर की महिलाओं की मदद करें।

ये सप्ताह आपकी पदोनत्ति के लिहाज से आपको कई बड़े अवसर देने वाला है। हालांकि हर अवसर को सही सोच-विचार करके ही, उससे लाभ उठाने का प्रयास करें। क्योंकि संभव है कि आप भावनाओं में बहकर उतना मुनाफा न अर्जित कर सकें, जितना आप उसके हकदार हैं। इस समय सूर्य और बुध की युति आपके शिक्षा के पंचम भाव में बनने से उन छात्रों को अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी, जो जीवन में अपने लक्ष्यों को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। आप अपनी कक्षा में बेहतर करते हुए अपने अभिभावकों और शिक्षकों से सराहना प्राप्त कर सकेंगे।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mithun Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: मिथुन राशि वाले छात्रों को इस हफ्ते मिलेगी कामयाबी, अंकों की होगी बारिश

Vrishabh Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: वृष राशि वालों को इस हफ्ते करना होगा कई चुनौतियों का सामना

Vastu Tips: नींद न आने का मुख्य कारण है बिस्तर, जानिए कैसा होना चाहिए आपका बेडरूम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement