Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Kumbha Saptahik Rashifal 07-13 November 2022: कुम्भ राशि वाले न दें किसी को पैसे उधार

Aquarius Weekly Horoscope 07-13 November 2022: कुम्भ साप्ताहिक राशिफल: कुम्भ राशि वालों के लिए आने वाला समय मिला जुला रहने वाला है। जहां करियर के लिए यात्रा महंगी पड़ेगी वहीं छात्रों के लिए ये समय बेहतर होगा। ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए कुंभ राशि वालों का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: November 07, 2022 9:10 IST
कुम्भ साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

Aquarius Weekly Horoscope 07-13 November 2022: कुम्भ साप्ताहिक राशिफल: हमारी सेहत ही जीवन की असली पूँजी है, इस बात को आप इस सप्ताह अपने जीवन में अपनाते हुए इसपर अमल करेंगे। जिसके कारण घर के साथ-साथ अपने कार्यस्थल पर भी बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति के लिए चन्द्रमा के तृतीय भाव में होने से आप हर मानसिक तनाव को दरकिनार करते हुए, लोगों के साथ खुलकर हंसी-मज़ाक करेंगे।

इस सप्ताह आर्थिक तौर पर, आपके जीवन में कई सुधार आएंगे। क्योंकि आपके द्वादश भाव में स्वामी शनि आपके द्वादश भाव में ही मार्गी होंगे। जिसके चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित पड़े बिल और ऋण को चुका पाने में खुद को सक्षम पाएंगे। हालांकि इस दौरान अपना पैसा किसी को भी उधारी पर देने से बचें। इस सप्ताह के मध्य चन्द्रमा का गोचर सुख भाव में होने से आपको अपने जीवन में कोई अच्छा समाचार मिलेगा। जिससे आप अपने दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती और पार्टी करते हुए अपनी ख़ुशी मनाएंगे। परंतु इस दौरान आपका शराब पीकर घर आना, परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है। इसलिए मौज़-मस्ती के चक्कर में आकर, घर पर अपनी छवि को खराब न होने दें और ऐसा कुछ भी करने से बचें, जिसके कारण आपको परिवार के बीच शर्मिंदगी उठानी पड़े।

आपको करियर से जुड़ी इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, परंतु ये यात्रा आपके लिए प्रतिकूल सिद्ध होगी। क्योंकि इस दौरान आपको यात्रा से न केवल धन हानि होगी, बल्कि आपकी ऊर्जा और समय दोनों की बर्बादी भी आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बन सकती है। इस सप्ताह आपकी राशि में जहाँ चन्द्रमा अंत में आपके पंचम भाव में तो वहीं बुध के भाग्य भाव में होने से, विभिन्न विषयों में आपको सफलता मिलने की संभावना बनेगी। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, आप मन लगाकर पढ़ाई करें और हर परेशानी से निश्चिंत रहें, क्योंकि सफलता इस हफ्ते आपको मिलकर ही रहेगी।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। `

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं)

ये भी पढ़ें 

 

Chandra Grahan 2022: चंद्रग्रहण से इतने घंटे पहले शुरू हो जाएगा सूतक काल, इन बातों का रखें खास ध्यान

Chandra Grahan 2022: इन दो राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा चंद्रग्रहण, बुरे प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

इस गुफा में है 33 कोटि देवी देवताओं का वास, यहां जानिए 5 प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों के बारे में

Vastu Tips: घर की खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Grah Rashi Parivartan: जनवरी तक इन 5 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, बन रहा धन लाभ का प्रबल योग, देखें लिस्ट में अपना नाम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement