Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 December 2022: पार्टनर के साथ सेलिब्रेशन का वक्त, दर्दभरी बातें याद करने से बचें

Love Horoscope 20 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 20 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Pallavi Kumari Published on: December 19, 2022 23:23 IST
Love.rashifal- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love.rashifal

Love Horoscope 20 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताने के लिए समय बेहतरीन है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर प्यार बरसायेगा। उनका सारा ध्यान आप पर रहेगा। उनकी सारी बातों को उसी तरह समझें जिस तरह का उद्देश्य लेकर वे कही गई हैं और आलोचना किये बिना इस का मजा लें। जब आपके पार्टनर का मूड रोमांटिक हो तो व्यर्थ की जिद करने या बीती दर्दभरी बातें याद करने से बचें। आपको भी उनसे इतनी ही अंतरंगता से पेश आना चाहिए।     

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने के लिए पार्टी करने को काफी उत्साहित हैं लेकिन गलती से यह बस एक सामान्य और रूटीन मुलाकात बनकर रह जायेगी। यहाँ तक कि आपके पसंदीदा मेहमान भी नही आ पायेंगे फिर भी आपके पार्टनर आपकी देखभाल और अपने लिए आपकी फ़िक्र से प्रभावित होंगे। आपको भी इससे संतुष्टि मिलेगी।    ᅠ

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कोई ऐसी सूचना मिलेगी जिससे आपको अपने पार्टनर के बारे में जानने में मदद मिलेगी। इससे आपका सम्बन्ध बेहतर होगा। पिछले कुछ दिनों से आपका पार्टनर उलझाने वाले और वहम में डालने वाले संकेत दे रहा है लेकिन आज आप उनके इस व्यवहार का कारण समझ पायेंगे। इससे आपको भविष्य में अपने इस सबंध का रास्ता तय करने सम्बन्धी फैसला लेने में मदद मिलेगी।       

भाग्यशाली रंग : जामुनी

भाग्यशाली अंक : 12

Aaj Ka Rashifal 19 December 2022: सोमवार के दिन इन 5 राशियों को मिलने वाला है लाभ ही लाभ, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप थोड़े समय चलने वाले अस्थाई किस्म के संबंधों से ही संतुष्ट हो जाते हैं लेकिन अब आपमें भी सच्चा प्यार पाने की इच्छा जाग उठी है। आपको थोडा जल्दी गुस्सा आ जाता है। यह आपका सच्चा रिश्ता बनाने के रास्ते में बाधा का काम करता है। अपने मूड के बदलावों पर नियंत्रण रखें और बहुत जल्द आपको किसी बहुत अच्छे व्यक्ति का साथ मिल सकता है।       

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम से सबंधित रिश्तो में कड़वाहट और जटिलताएं तलाश सकते है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। आप अपने साथी पर विश्वास करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं और अपने रिश्ते को तोड़ने के बारे में भी सोच सकते है। हालांकि, संभावना है की अपने साथी के बजाय मुद्दे आप में ही निहित है और कोई भी कदम उठाने से पहले विश्लेषणात्मक तौर पर जरूर सोचे।         

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी नौकरी और कैरियर के लिए अधिक से अधिक समय समर्पित करने के कारण अपने प्यार और अपने साथी की अनदेखी कर सकते है। आपके साथी को काफी हद तक यह समझ आ चूका है लेकिन अब वह अधीरता के संकेत दे रहा है। आपके लिए यह जरुरी है की आप अपने व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान दे अन्यथा यह काफी संकट में आ सकता है। अभी तक आपने इस और ध्यान नहीं दिया है, इस और अपना ध्यान दे अन्यथा काफी देर हो चुकी होगी।   

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 15

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के दौरान कई तरह की एक्टिविटीज करें जैसे आप साथ में ट्रिप पर जा सकते हैं या कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद हो। खासकर अपने पार्टनर के साथ लंच करने के लिए समय जरूर निकालें।  शादीशुदा जोड़ों के लिए अपने घर में नए सदस्य के आने के बारे में बात करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।      

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 9

Gemini Weekly Horoscope 19 - 25 December 2022: विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप और आपके साथी हाल ही में काफी व्यस्त थे, इसलिए आज एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए प्रयत्न करें। रात्रिकालीन भोजन करने किसी अच्छी जगह जाएं जहा आपका साथी आपकी और आकर्षित हो सके। प्रशंसा की भावना आपके रिश्तो को और आगे लेकर जाएगी। एकल व्यक्तियों के लिए भी किसी के साथ बाहर जाना महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें इस रिश्ते को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करेगा।        

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 13

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सबंध से खुश और संतुष्ट हैं लेकिन इसी सबंध में और आगे बढ़कर आप और भी अधिक ख़ुशी हासिल कर सकते हैं, आपको नयी बातें भी पता चलेंगी। अगर देखना चाहते हैं तो कुछ ऐसा करें जो आपके पार्टनर को पसंद नही है तब भी आप पर गुस्सा होने की बजाय वे आप को ये समझायेंगे कि आपको ऐसा क्यों नही करना चाहिए था? आपको काफी अच्छा लगेगा।        

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 18

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते है। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने, गलतियाँ भूलने और बेकार की चीज़ो पर पानी डालने का समय है। दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपकी नहीं बनती है और ये समय पुरानी बातो को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है।    

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताने के लिए समय बेहतरीन है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर प्यार बरसायेगा। उनका सारा ध्यान आप पर रहेगा। उनकी सारी बातों को उसी तरह समझें जिस तरह का उद्देश्य लेकर वे कही गई हैं और आलोचना किये बिना इस का मजा लें। जब आपके पार्टनर का मूड रोमांटिक हो तो व्यर्थ की जिद करने या बीती दर्दभरी बातें याद करने से बचें। आपको भी उनसे इतनी ही अंतरंगता से पेश आना चाहिए।    

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कहीं न कहीं यह महसूस होना शुरू हो गया है कि किसी के साथ रोमांटिक तरीके से जुड़ने में दिक्कतें ज्यादा हैं और संतुष्टि भी कोई नही है फिर भी आपकी जिन्दगी में कोई एक अलग सा व्यक्ति आने वाला है जो एक बार फिर आपको लोगों के बारे में दुबारा सोचने पर मजबूर करेगा। अपने आपको निराश न होने दें, सब्र का फल मीठा होता है और सब्र रखने से आपको भी मीठा फल जरूर मिलेगा।     ᅠ

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 11

(भाग्यशाली अंक : श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement