Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 19 December 2022: सोमवार के दिन इन 5 राशियों को मिलने वाला है लाभ ही लाभ, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Aaj Ka Rashifal 19 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: December 19, 2022 5:15 IST
आज का राशिफल 19 दिसंबर 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 19 दिसंबर 2022

Aaj Ka Rashifal 19 December 2022: आज पौष कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और सोमवार का दिन है। एकादशी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 2 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 10 बजकर 31 मिनट से देर रात 2 बजकर 32 मिनट तक यायीजय योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 31 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद स्वाती नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज सफला एकादशी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 19 दिसंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। किसी बड़े मामलों पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए आप तैयार रहें। पेंडिंग में पड़े हुए काम आज पूरे हो जाएंगे। धैर्य से आज आपके सारे काम बनते नजर आयेंगे। कई महत्वपूर्ण कामों में बदलाव भी होंगे। इस स्थिति में किस्मत आपका साथ देगी। निवेश करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें। अध्यापकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके प्रमोश होने के चांस बना रहे हैं। छात्रों से भी पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

लकी रंग- ग्रे

लकी नंबर- 5

वृष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। प्रोजेक्ट कार्य में आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जो आगे सफलता के लिए मददगार साबित भी होगा। ऑफिस के कामों में दूसरों की राय लेनें से बचें, बेहतर यही होगा की किसी अपनों की काम में मदद लें तो काम आसानी से सफल होंगे। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देंगी। आज पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज के दिन आपको अलग-अलग रास्तों से फायदा मिलने की उम्मीद है। तिल के लड्डू बनाकर जल में प्रवाहित करें। 

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में जीत हासिल हो सकती है। समाज में मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। कारोबार में सफलता और नौकरी में तरक्की हो सकती है। आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।  किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा।  मन प्रसन्न रहेगा। आज के दिन खाना खाने के बाद गुड़ खाएं,आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 2

कर्क राशि 

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आपकी गुम हुई पुरानी वस्तु आज वापस मिल जाएगी। साथ ही आपको इनवेस्ट में लाभ होगा।  इस राशि वाले लोगों को अपने जीवनसाथी से आज गिफ्ट मिल सकता है। जिससे आप दोनों के संबंध में मधुरता बढ़ेगी। दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें। इससे आपको लाभ मिलेगा। आप किसी अपनों की मदद भी कर सकते हैं। सामने आयी समस्याओं को सुलझाने में आप सफल साबित होंगे। कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी। इस राशि के लोगों को आज रोजगार मिलेंगे।

लकी रंग- पीला
लकी नंबर- 1

सिंह राशि 

 सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रही रहेगी।  अपने कामों में कामयाबी का परचम लहरायेंगे। खुद को मेंटली और फिजिकली फिट महसूस करेंगे। अगर आप नये वाहन को खरीदने की सोच रहे हैं तो खरीद लें। इससे आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहें हैं। पुराने मित्रों से आज आपकी मुलाकात हो सकती हैं।  इस राशि के लिए लवमेट के लिए आज का दिन उत्तम नज़र आ रहा है। मंदिर की साफ-सफाई करें।  

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 8

कन्या राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। नये वाहनों को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। साथ ही घर की साज-सजावट के लिए घरेलू उपकरणों से जुड़ी ख़रीददारी करने के लिए भी आज का दिन शुभ है। सोच-समझकर ही दूसरों की मदद करें। आपका स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। सहयोगी कार्य में आपकी मदद करेंगे। यात्रा सुखद रहेगी। साथ ही आज सेहत भी अच्छी रहेगी। राजनीतिक लोगों से सम्बंध प्रगाढ़ होंगे। 

लकी रंग- गुलाबी
लकी नंबर- 6

तुला राशि

आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आपका नौकरी में प्रयास सफल रहेगा। परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे और आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए फूंक-फूंक कर कदम रखने वाला होगा। आपके ख़र्चे बढ़ने संभव हैं। किसी व्यक्ति विशेष से आपको मदद मिल सकती है। रात को बाहर दोस्त के साथ डिनर करने जाएंगे। बूढ़ी महिला की सेवा करें, सफलता के द्वार खुलेंगे। 

लकी रंग- गोल्डन
लकी नंबर- 7

वृश्चिक राशि

आज का दिन लकी है। आज के दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। जो लोग मिटटी के व्यवसाय से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। मेहनत और व्यवहार के कारण आपको धनलाभ होगा। दुश्मन और रोग आज आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे।  इस राशि के लोगों को आज पारिवारिक सुख और शांति का लाभ होगा। आपका ज्यादा समय आज पैरेन्ट्स के साथ बीतेगा। धन लाभ के अवसर बनेंगे। सरलता से कार्य को पूरा करने की कोशिश करें।  दही खाकर ही घर से बाहर निकलें।

लकी रंग- ब्राउन
लकी नंबर- 3

धनु राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे। बिज़नेस में परिवर्तन के आसार दिख रहें हैं। ऑफिस में आपकी क्रिएटिविटी पहले से अच्छी बनेगी। भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। आपकी और भाई के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, अपने आप को संयमित रखें। इलेक्ट्रोनिक का सामान खरीदने के लिए आज का दिन शुभ हैं। अपनी कीमती वस्तु को संभालकर कर रखें। जरूरतमंदों को बूंदी बाटें। आज के दिन शिव चालीसा का पाठ करें, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। 

लकी रंग- सिल्वर
लकी नंबर- 5

मकर राशि

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। लोगों के लिए आज लाभ के अवसर खुलेंगे। जिससे व्यापारियों को धनलाभ का फायदा मिलेगा। शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा।  राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। निवेश लाभदायक रहेगा। इस राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी से आज बहुत सारा प्यार मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं धार्मिक स्थलों पर जाने का योग बन सकता है। मेहनत के मुताबिक सफलता आपको हासिल होगी। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। शिवलिंग पर जल अर्पित करें। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 3

कुम्भ राशि 

आज आपका दिन आपके जीवन में नयी खुशियां लेकर आएगा। आपका रूझान आध्यात्म के प्रति अधिक लगा रहेगा। माता-पिता के साथ कहीं मंदिर दर्शन के लिए जायेंगे। ऐसा करने से आपको फायदे मिलने के योग बन रहे हैं। मनोरंजन के लिए बनाया हुआ प्लान आज टल सकता है। घर में आज समय ज्यादा व्यतीत करेंगे। पैसों की जुड़ी समस्या आज खत्म हो जाएगी। व्यवसाय से धन का लाभ होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। अगर इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो साथ में चुटकी भर हल्दी की पुड़िया ले जाए, सफलता अवश्य मिलेगी।

लकी रंग- ब्लैक
लकी नंबर- 7

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में भारी सफलता हासिल होने वाली है।  करियर को लेकर लाभ मिलने वाला है। किसी मित्र से सहयोग मिलेगा।  परिवार में एक-दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होंगे।  दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए जितना हो सके आप उनसे दूरियां बनाकर रहें। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, आज अपना काम ध्यानपूर्वक करें। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

विंड चाइम क्या है और इसे घर में कहां लगाएं? जानें फेंगशुई के अनुसार इसे लगाने का सही तरीका और फायदे

Kajal Ke Upay: काजल के इस अचूक उपाय से अंधेरी ज़िंदगी में आएगी रौशनी, रातों-रात बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

काशी के इस सरोवर में स्नान करने से पिशाच योनि से मिलती है मुक्ति, भटकती आत्माओं को भी मिलती है शांति

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement