Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 February 2024: रिश्तों में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, आज ये राशि वाले प्रेमी के प्रति विनम्र रहें

Love Horoscope 16 February 2024: आज का दिन (16 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Pallavi Kumari Updated on: February 16, 2024 8:11 IST
Love Horoscope 16 February 2024- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope 16 February 2024

Love Horoscope 16 February 2024: आज का दिन (16 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि व्यावसायिक उदासी के कारण अपने साथी के साथ दुव्ययवहार करने से बचें। आपके मूड में बदलाव और भावनात्मक रूप से टूटने के कारण आपका रिश्ता ख़राब हो सकता है। आपको अपनी असुरक्षाओं को अपने जीवन साथी के साथ साझा करना चाहिए। 

भाग्यशाली रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहतेहैंकक जब आपके प्रेम जीवन की बात आती हैतो ग्रह व्यवस्था आपके पक्ष में नहीं है। मामलों में एडजस्टमेंट करके जीने की सलाह दी जाती है।
भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 9

मथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी लव लाइफ को नजरअंदाज करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन रखें।
भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पाटयनर के बीच भावनात्मक संबंधि और मजबूत होंगे। आपको अपने जीवन साथी से अत्यधिक देखभाल, प्यार और सपोर्ट मिलेगा  जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा।
भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 11

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है। आप अपने दोस्तों ररश्तेदारों और कप्रिजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप अपनेकप्रिजन के साथ आराम महसूस करेंगे और जल्द ही साथ में छुट्टियों पर जाने की योजना बनाएंगे।
भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 15

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलने की संभावना है जो आपके लिए उपयुक्त होगा। आपको अपने दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे आपकी पीठ में छुरा घोंप सकते हैं।
भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सीधा व्यवहार करेंगे जिससे आपके पार्टनर की भावनाओं को ठेस पहंच सकती है। अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने के लिए आपको सचेत और विनम्र तरीके से काम करना और बोलना होगा।
भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 10

विश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के मूड में हैं। दिन मौज-मस्ती, आनंद और रोमांस से भरा रहेगा। लेकिन, आपको अपनी राय और फैसले अपने पार्टनर पर नहीं थोपना चाहिए क्योंकि इससे आपका ररश्ता खराब हो सकता है।
भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि हर बात के लिए अपने साथी पर संदेह करने और उसे दोष देने के बजाए आपको अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए उन पर भरोसा करना चाहिए। सलाह दी जाती है कि धैर्य रखें और हर बार ज्यादा सीधे होने से बचें।
भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 2

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों  के प्रति सचेत रहें। क्योंकि बहुत अधिक  कठोर होने से आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। बहुत अधिक व्यवहारिक होने से बचें। अपनी लव लाइफ को सफल बनाने के लिए आपको थोडा कूटनीतिक के साथ-साथ विनम्र भी होना पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 1

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्रेम संबंध या ररश्ते में असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आप अपनेसाथी से दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश में हैं। लेकिन अगर वे इस समय कोई वादा नहीं करते हैं तो निराश न हों, बल्कि, अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें।
भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 3

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी सबसे बड़ी चिंता स्थिरता रहेगी। आपको अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक उम्मीदें हैं और आपके आवेगपूर्ण व्यवहार के पीछे का कारण हो सकता है। 
भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढें-

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope 12th to 18th February 2024: इन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement