Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 April 2024: दिल की बातें जुबां पर नहीं लाए, बढ़ सकती हैं इन राशियों की परेशानियां, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 20 April 2024: आज का दिन (20 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 20, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 20 April 2024: आज का दिन (20अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी या हो सकता है आज आपको उनसे कोई बहुत अच्छा उपहार मिले। यदि आप अकेले हैं तो यह उस विशेष व्यक्ति को ढूंढने का सबसे अच्छा समय है जो आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। यदि आप खुला दिमाग रखेंगे, तो आप पाएंगे कि प्यार उन जगहों पर भी खिल सकता है, जिनकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय हल्के-फुल्के मनोरंजन का है। आज अपने पार्टनर के साथ प्यार और मौज-मस्ती के लिए बहुत अच्छा दिन है। हालाँकि आपकी चिंताओं का कोई अंत नहीं होगा, लेकिन ये ख़ुशी के पल आपको कुछ देर के लिए आपकी परेशानियों से दूर ले जाएंगे क्योंकि आप इस समय को ख़ुशी से बिताएँगे। जो लोग अकेले हैं उनकी मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में संभावित दीर्घकालिक साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपको ऐसा लगता है कि रोमांटिक रिश्तों या आकर्षण की बात आने पर आपको कमतर आंका जाता है, तो इसके बारे में कुछ करने का समय आ गया है। यह कल्पना करने का प्रयास करें कि आप कैसा दिखना चाहते हैं और वह भागीदार बनना चाहते हैं जो आप बनना चाहते हैं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कौन सा रास्ता अपनाना है। जीवन में आने वाली हर चीज़ के साथ सहज रहें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं से भरा रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें बढ़ गई हैं, लेकिन आपने अपने साथी की भावनाओं और उनके समर्थन की ताकत को बहुत कम आंका है। अगर आप अपनी मांगों को अपने रिश्ते के संदर्भ में देखेंगे तो पाएंगे कि वे आपके पार्टनर की मांगों से कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने रिश्ते में थोड़ा भावुक होने के लिए करें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दे बहुत छोटे या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन ये पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में आपको काफी परेशान कर रहे हैं। ऐसा आपके संवाद और आपसी समझ की कमी के कारण हुआ है। अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो आपको इस स्थिति से निपटने के लिए बहुत धैर्य की जरूरत होगी।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपने साथी के साथ बैठें और उन सभी मुद्दों को सुलझाएं जो हाल ही में आप दोनों को परेशान कर रहे हैं। ये बातें आप दोनों की भावनाओं और एक-दूसरे के प्रति समर्पण के बारे में हो सकती हैं। यह सामान्य लगने वाले घरेलू मुद्दों के बारे में भी हो सकता है जिन्हें आप दोनों नज़रअंदाज कर रहे हैं। सच तो यह है कि अब आप दोनों को मिलकर कोई कदम उठाना होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताएं। परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम भी आप पूरा कर सकते हैं। अपने बच्चों को पिकनिक पर या उनकी पसंदीदा जगह पर ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम को रोमांस और अंतरंग मुलाकातों के लिए समर्पित रखें। आज आप अपने पार्टनर की भावनाओं को गहराई से टटोल सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ जानकारी मिलेगी जिससे आपको अपने पार्टनर के बारे में जानने में मदद मिलेगी। इससे आपके रिश्ते में सुधार आएगा। पिछले कुछ दिनों से आपका पार्टनर आपको भ्रमित करने वाले और भ्रमित करने वाले संकेत दे रहा है लेकिन आज आप उसके व्यवहार का कारण समझ पाएंगे। इससे आपको भविष्य में अपने रिश्ते की दिशा तय करने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप जहां भी जाते हैं, आपको बीते दिनों की याद दिलाने के लिए कुछ न कुछ मिल ही जाता है, जब आपने अपने प्रिय के साथ प्यार भरा समय बिताया था। कहा जा सकता है कि अब ये पुरानी बात नहीं रही। उन चीजों को लेकर दुखी न हों, कुछ चीजें हम चाहकर भी नहीं बदल सकते, इसलिए उन्हें वैसे ही रहने दें जैसे वे हैं।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पुराना मामला आज भी आपको परेशान कर रहा है और ऐसा कई बार हो चुका है। अपने आप को अतीत के कड़वे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालाँकि, आपके आस-पास अभी भी कोई है जो आपको पिछले मज़ेदार दिनों की याद दिलाता है। आप इस आदमी के साथ एक नई शुरुआत करने का प्रयास कर सकते हैं। बस अपने प्रयासों के सफल होने का इंतजार करें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों में कड़वाहट और जटिलताओं की तलाश कर रहे होंगे जबकि ऐसा कुछ नहीं है। आप अपने साथी पर भरोसा करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं और अपने रिश्ते को तोड़ने के बारे में भी सोच सकते हैं। हालाँकि, संभावना यह है कि समस्या आपके साथी के बजाय आपके भीतर है और आपको कोई भी कदम उठाने से पहले विश्लेषणात्मक रूप से सोचना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपको और आपके पार्टनर को एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए काफी समय हो गया है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने पार्टनर के लिए कुछ समय निकालें। आप अपने साथी के लिए कोई उपहार या कोई उपयोगी वस्तु भी खरीद सकते हैं, इससे उनके प्रति आपका प्यार और देखभाल भी झलकेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन देशों में रामायण है राष्ट्रीय पुस्तक, मुस्लिम राष्ट्र भी है इनमें शामिल

क्या होता है विषकन्या योग? इसके कुंडली में होने पर कैसे प्रभाव मिलते हैं, जानें इसके उपाय भी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement