Love Horoscope 4 Dec 2022: कन्या समेत इन 4 राशियों की लव लाइफ में आएगा भूचाल, साथी को मनाने के लिए करें ये उपाय

Love Horoscope 4 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 4 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam YadavPublished on: December 03, 2022 21:34 IST
Love Horoscope 4 Dec 2022:- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 4 Dec 2022:

Love Horoscope 4 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज के ग्रह आपको बहुत रोमांटिक और भावुक महसूस कराने के लिए लाइन में हैं। आप स्वयं को प्रेम की आवश्यकताओं के लिए पूरी तरह से समर्पित करने के लिए तैयार हैं। यदि आप अपनी रोमांटिक साझेदारी को बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको बिना देरी किए इस पर सोचने की जरुरत है।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 9

वृष

गणेशजी कहते हैं कि आपके साथी के आज काफी तनाव में रहने की संभावना है और आपको उनके प्रति अपनी सारी सहानुभूति और समझ बढ़ाने की आवश्यकता होगी। आपको कुछ समय के लिए अपनी भावनाओं को जताने की और अपने साथी की ज़रूरतों को पूरा करने की ज़रूरत है। ᅠ

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश करने के मौके ढूँढने की सलाह दी जाती है। आपके सम्बन्ध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दुसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नही समझ पा रहे।   

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 4

Kark Rashi

Image Source : INDIA TV
Kark Rashi

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपके सितारे आपको अपने सपनों के साथी से मिलाने की स्थिति बना रहे हैं।  जैसा आप सोच रहे थे वह बिलकुल वैसा तो नही होगा लेकिन उसके काफी करीब होगा।  इसीलिए उसके लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करे।  

भाग्यशाली रंग : ग्रे 

भाग्यशाली अंक : 14

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर कुछ ऐसा कर सकता है जिससे आपके रिश्ते में आपका विश्वास बढ़ेगा। आप साथ में बाहर खाना खाने जा सकते हैं। अपने साथी को अपने परिवार से मिलाने के लिए समय निकालें। कोई भी कदम उठाने से पहले सबका मूड देखे और फिर बात करे।   

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 6

Kanya Rashi

Image Source : INDIA TV
Kanya Rashi

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप एक बहुत ही आशाजनक संबंध बनाना चाहते हैं तो यह अनिवार्य है कि आप अपने अहंकार को अलग रखें। आपके अपने अहंकार के कारण पारिवारिक जीवन में समस्याएँ आने की प्रबल संभावना है। किसी भी मामले को एक अलग दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें। 

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 11

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन एकल व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से अनुकूल है, जो की एक विशेष व्यक्ति से मिल सकते है,जो की आपके भविष्य के जीवन में प्रमुखता रखेगा। अगर आप एक रिश्ते में पहले से ही हैं, तो आज इस बात का संकेत मिल सकता है की ये लम्बा और सच्चा प्यार है। आज आप एक गंभीर रिश्ते की दिशा में एक कदम उठा सकते है।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर को बिना कोई शर्त प्यार और समर्थन देना होगा। आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में पता चल सकता है जो आपको नुक्सान पहुंचा सकती है लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताएं ध्यान में रखते हुए पार्टनर के साथ सहानुभूति से पेश आना होगा। आपको समझदारी से काम लेना होगा।   

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 13

Dhanu Rashi

Image Source : INDIA TV
Dhanu Rashi

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्यार को एक सुकून भरा एहसास दे पायेंगे । अपने प्यार को महत्वपूर्ण महसूस कराएं। ग्रहों की स्थिति आपके प्रेम जीवन की रक्षा करेगी। प्रेम की महिमा में डूबने का यह सही समय है। आज आपको एक-दूसरे के साथ कुछ निजी  समय बिताने को मिल सकता है। 

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 4

Makar Rashi

Image Source : INDIA TV
Makar Rashi

मकर

गणेशजी कहते हैं कि कई बाहरी कारकों द्वारा बनाए गए दबाव के कारण आप अपने साथी को जितना समय देना चाहेंगे, उतना समय देना आपके लिए मुश्किल होगा। व्यावसायिक प्रतिबद्धताएँ अब आपका अधिकांश समय ले सकती हैं। अपने साथी को अपनी भावनाओं के बारे में बताना सुनिश्चित करें और आप पाएंगे कि वह आपकी सोच से कहीं अधिक समझदार है। 

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 3

Kumbha Rashi

Image Source : INDIA TV
Kumbha Rashi

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि यह समय उन सभी रिश्तों को मजबूत करने का है, जिन्हें आप रोमांस के चक्कर में नज़र अंदाज करते रहे हैं। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि ये अन्य रिश्ते भी कम महत्वपूर्ण नहीं हैं और वे आपके लिए एक मूल्यवान समर्थन प्रणाली प्रदान करते हैं।  

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 15

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज से आप और आपके पार्टनर के बीच समझ और एडजस्टमेंट का एक नया दौर शुरू होने वाला है। आपके सम्बन्ध में सारि गलतफहमियां दूर हो चुकी हैं और आप दोनों एक दुसरे को अब बहुत अच्छी तरह से समझने लगे हो। इससे आपका सम्बन्ध और मजबूत होगा। आज का दिन आपके लिए काफी आशाएं लेकर आएगा। 

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 7

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Vastu Tips: भूलकर भी थाली में न परोसें 3 रोटियां, वरना घर में मंडराएंगे आर्थिक संकट के बादल और छाएगी दरिद्रता

Budh Gochar 2022: बुध ने किया धनु राशि में गोचर, जानें कैसा होगा सभी राशियों का हाल

Dwadashi Tithi Upay: द्वादशी तिथि के दिन इन उपायों को करने से मिलगी अपार तरक्की, फैलेगी चारों तरफ यश कीर्ति

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन